बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विशेष किशोर पुलिस ईकाई सागर ने रुकवाया बाल विवाह

विशेष किशोर पुलिस ईकाई सागर  ने रुकवाया बाल विवाह 

सागर। सागर जिले के बहरोल थाना क्षेत्र में विशेष किशोर पुलिस ईकाई ने बाल विवाह रुकवाया। यहां लोग टीम से लड़ने झगड़ने पर उतारू हो गए थे। लेकिन समझाईश के बाद सभी पक्ष में गए। टीम को बहरोल थाना के अंतर्गत एक बाल विवाह की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक  के आदेश पर टीम  रवाना हुई । इसकी प्रभारी ज्योति तिवारी तुरंत ही विवाह स्थल थाना बहरोल के ग्राम मगरधा मैं पहुची।

पढ़े : स्मार्ट सिटी मिशन डायरेक्टर  ने की सागर सहित विभिन्न स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा

पढे  : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी,टोल नाकों के सीसीटीवी कैमरों के सहारे मिला हत्या का सुराग
हत्यारा  ट्रक ड्राईवर, अवैध सम्बन्ध थे फिर भी शक बनी हत्या का कारण,युवती और आरोपी यूपी के

यहां  एक नाबालिग बालक का विवाह होने जा रहा था।  बारात निकलने ही वाली थी और हम मौके पर पहुंच गए और जब हमें देखा तो सभी लोग घबरा गए । और पूछने लगे क्या हो गया मैडम किसी ने शिकायत कर दी क्या।
 जब हमने उनसे पूछा कि लड़के की उम्र कितनी है तो सब कहने लगे 20 साल सब हम लोगों ने बताया कि जय अभी नाबालिक है और मार्कशीट देखने पर लड़की की उम्र 19 वर्ष निकली सभी लोग हमसे बात करने को आमादा हो गए और बारात जबरदस्ती जाने लगे तब हमने बहरोल पुलिस स्टाफ को बुलवाया।
तब टीम ने  बताया कि बाल विवाह कानून अपराध और आप नहीं मानोगे तो आप सब पर अपराध कायम होगा । सभी लोग राजनीतिक दबाव बनाने लगे । तब हमने उन्हें समझाया कि अगर आप लोग अभी नहीं मानोगे तो हम विवाह के बाद आप पर एवं दोनों पक्षों पर अपराध कायम करवा देंगे । देर रात्रि में  यह बाल विवाह रोक पाए । टीम में शामिल ज्योति तिवारी साजिद हुसैन सतीश तिवारी मुकेश यादव महिला बाल विकास सुपरवाइजर एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चाइल्डलाइन टीम से वर्षा ठाकुर, योगेश राठौर तथा बहरोल थाना स्टाफ शामिल रहा। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive