बुधवार, 17 जून 2020

कोरोना मरीजों की हुई मौतों की डेथ आडिट व अनियमित्ताओं की जांच की मांग की ,पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चोधरी ने

कोरोना मरीजों की हुई मौतों की डेथ आडिट व अनियमित्ताओं की जांच की मांग की ,पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चोधरी ने

सागर । जिले में कोरोना से मौतों के लगातार बढ़ रहे आंकड़ो पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए म.प्र.काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द चौधरी ने सागर जिले के कलेक्टर श्री दीपक सिंह को पत्र लिखकर जिले में कोरोना मरीजों की हुई मौतों की डेथ आर्डिट बी. एम. सी. से पृथक एजेंसी से कराने  तथा कोरोना के मरीजों के इलाज में बरती जा रही  अनियमित्ताओं  की उच्च स्तरीय जांच कर कार्यवाही  करने की माँग की है। कलेक्टर को लिखे पत्र में पूर्व मंत्री श्री चौधरी ने कहा है कि सागर जिले  में अब तक कोरोना मरीजों की 17 मौतें हो चुकी है ।जिनमें 10 से अधिक मौतों की डेथ आर्डिट बी. एम. सी  स्तर की कमेटी द्वारा की गई विषय विशेषज्ञों की राय में बी.एम.सी के कोरोना मरीज जिनकी मौत हुई है ।उनमें 90 प्रतिशत मरीज ऐसे थे जिन्हें अन्य बीमारियां थी किंतु उन्हें शासन  /  प्रशासन द्वारा समय पर इलाज मुहैया न कराने के कारण उन्हें जान गवाना पड़ी है।

पढ़े : अजबसिंह बने सागर के नए जिला शिक्षा अधिकारी

पढ़े : स्कूल शुरू करने के संबंध में आमजन से मांगे सुझाव शिक्षा विभाग ने

पढ़े : खेल सम्बन्धी समस्याओं को लेकर युवक कांग्रेस ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

इस बात की पुष्टि जैसीनगर ब्लॉक के ग्राम सरखड़ी निवासी युवक की मौत उपरांत उसके परिजनों द्वारा दिए गए जांच आवेदन पत्र से होती है।उन्होंने कहा  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्डो  में बी.एम.सी के जिन जे.आर और एस. आर डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाई जाती है ।वह वार्डो  में नहीं जाते किसी भी मरीज को किसी तरीके की परेशानी होने पर ड्यूटी डॉक्टर्स वार्डो में लगे सी.सी.टी.वी कैमरे या वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मरीजों को देखते हैं और वार्ड में सफाई कर्मियों या नर्सों को निर्देशित कर इलाज करते हैं जिसकी पुष्टि गढ़ाकोटा निवासी मरीज ने बीएमसी के कोविड वार्ड  से डिस्चार्ज होने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से की थी। श्री चौधरी ने पत्र में आगे कहा कि बी.एम.सी के डी.सी.एच सेंटर में नेफ्रोलॉजिस्ट, क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट, फिजियोथैरेपिस्ट, डाइटिशियन और पी.एफ.टी टेक्नीशियन पदस्थ नहीं है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


जिसकी पुष्टि भी राज्य स्तर से गठित की गई क्वालिटी इंश्योरेंस टीम के  द्वारा भी भृमण में भी उपरोक्त कमियां पाई गई है। श्री चौधरी ने पत्र में माँग की हैं की कोरोना को लेकर आमजनों में व्याप्त भय के वातावरण को समाप्त करने तथा आमजनों में भरोसा पैदा करने के लिए  के लिए  कोरोना से हुई मौतों की डेथ आर्डिट  बी.एम.सी से पृथक एजेंसी से कराने तथा कोरोना के  मरीजों के  इलाज में बरती जा रही अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच कर कार्यवाही की जावे।:

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive