रविवार, 6 दिसंबर 2020

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव जनवरी में सम्भावित, दिसम्बर में अधिसूचना : मन्त्री भूपेंद्र सिंह

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव जनवरी में सम्भावित, दिसम्बर में अधिसूचना : मन्त्री भूपेंद्र सिंह

सागर।( तीनबत्ती न्यूज़. कॉम )। एमपी में नगरीय निकायों के चुनाव संभवतया जनवरी माह में हो सकते है। इसकी अधिसूचना दिसम्बर माह में जारी हो सकती है।
नगरीय विकास एवं आवास मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने आज नगरीय निकायों चुनाव को लेकर संकेत भी दिए है। सागर में उन्होंने एक अनोपचारिक
चर्चा में कहा कि 9 दिसम्बर को भोपाल में महापौर और अध्यक्षो के पदों के आरक्षण की प्रक्रिया सम्पन्न होगी। जिसकी जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग को विभाग द्वारा सौंप दी जाएगी। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग आगे की प्रकिया सम्पन्न कराएगा। वार्डो के आरक्षण की प्रक्रिया पहले सम्पन्न हो चुकी है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि नगरीय निकायों के चुनाव कराना राज्य निर्वाचन आयोग का काम है। संभवतया दिसम्बर में आयोग अधिसूचना जारी कर जनवरी में नगरीय निकायों के चुनाव कोरोना की गाईड लाईनों के अनुसार करा सकता है। सरकार अपना काम कर रही है।

सीधे होंगे महापौर और अध्यक्ष पद के 
चुनाव

मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि नगर निगम के महापौर और नगरपालिका / परिषदों के अध्यक्षो के चुनाव सीधे मतदाताओं के जरिये होंगे।  भाजपा सरकार इस सम्बंध में अध्यादेश ला चुकी है। विधानसभा के 28 दिसम्बर से शुरू होने वाले सत्र में विधेयक पारित कराया जाएगा।


 
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive