गुरुवार, 10 दिसंबर 2020

खुरई के कृषि यंत्रों को अंतर राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी पहचान : कलेक्टर श्री सिंह ★‘एक जिला एक उत्पाद" योजना के तहत चयनित


खुरई के कृषि यंत्रों को अंतर राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगी पहचान : कलेक्टर श्री सिंह

★'एक जिला एक उत्पाद" योजना के तहत चयनित


सागर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना 'एक जिला एक उत्पाद' के अंतर्गत  सागर जिले के एक उत्पाद चयनित करने के लिए  मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार कलेक्टर  दीपक सिंह ने खुरई विकासखंड में निर्मित हो रहे कृषि यंत्रों को चुना है। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले के एक उत्पाद बनाने के मद्देनजर कृषि यंत्रों के उत्पादकों के साथ बैठक आयोजित कर उनकी आवश्यकता को सूचीबद्ध करने के लिए एसडीएम श्री मनोज चौरसिया एवं प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र श्रीमती मंदाकिनी पांडे को निर्देश दिए।
 उत्पादकों के साथ आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि खुरई में निर्मित हो रहे कृषि यंत्रों को अब देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए शासन स्तर पर जो कार्य हो रहा है उसमें हर स्तर पर मदद की जावेगी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB

https://twitter.com/weYljxbV9kkvq5Z?s=08


वेबसाईट

www.teenbattinews.com


श्रीमती मंदाकिनी पांडे ने बताया कि, मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार मध्यप्रदेश निर्यात प्रोत्साहन समिति की बैठक खुरई में आयोजित की। माननीय मुख्यमंत्री महोदय की महत्वाकांक्षी योजना '' एक जिला उत्पाद '' अंतर्गत खुरई के कृषि यंत्र उत्पाद चिन्हित किये गये है । सागर जिले के खुरई को उच्च कोटी के कृषि उपकरणों के निर्यात हब के रूप में विकसित करने , निर्यात संभावनाओं की पहचान करने एवं चरणबद्ध तरीके से निर्यात क्षमता को बढ़ाने के उद्देश्य से कलेक्टर सागर की अध्यक्षता में जिला निर्यात प्रोत्साहन समिति की प्रथम बैठक का आयोजन खुरई आडिटोरिम में किया गया । बैठक में खुरई कृषि उपकरण निर्माता संघ के अध्यक्ष  चंद्रप्रताप सिंह , विजय इण्डस्ट्रीज के स्वामी  विजय जैन ,  रोहित जायसवाल एवं अन्य प्रमुख कृषि उपकरण निर्माण करने वाले स्थानीय उद्योगपति उपस्थित । बैठक में उद्योगपतियों द्वारा उद्योग संचालन में आने वाली कठिनाईयों एवं शासन से अपेक्षित सुविधाओं के बारे में बताया गया । कलेक्टर सागर द्वारा अपने उद्बोधन में उद्योगपतियों को आश्वस्त किया कि जिला स्तर पर समाधान होने वाली समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जावेगा एवं शासन स्तर से नीतिगत निर्णयों के संबंध में शासन को अवगत कर समस्याओं के निराकरण की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएगे। खुरई के उच्च स्तरीय कृषि उपकरणों के निर्यात की दिशा में उद्योग विभाग एवं अन्य विभागों के समन्वय से कार्य किया जावेगा। बैठक में महाप्रबंधक उद्योग मन्दाकिनी पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी खुरई श्री मनोज कुमार चौरसिया, तृप्ति पाटिल प्रबंधक उद्योग, तहसीलदार खुरई श्री रईम खान, कृषि विज्ञान केन्द्र एवं आर.ई. एस. के अधिकारी उपस्थित थे । बैठक के पूर्व कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा विभागीय अधिकारियों के साथ प्रमुख कृषि उपकरण निर्माता औद्योगिक इकाईयों का अवलोकन भी किया गया ।    


---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------- 
       
 
 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive