सोमवार, 7 दिसंबर 2020

बाबा साहब की 64 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजली सभा

बाबा साहब की 64 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजली सभा


सागर। भारतीय संविधान के रचेयता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी की 64 वीं महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में आज गुरू गोविंद सिंह वार्ड में बाबा साहब को याद किया जहां बाबा साहब को पुष्पांजलि अर्पित कर उनके द्वारा  किये कार्यों और उनके विचारों को स्मरण किया गया। कार्यक्रम के आयोजक कांग्रेस सेवादल क्रं.4 के ब्लाकाध्यक्ष आनंद हैला ने किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष और पार्षद महेश जाटव ने की।
इस दौरान शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि बाबासाहब एक मनीषी, योद्धा, नायक, विद्वान, दार्शनिक, वैज्ञानिक, समाजसेवी एवं धैर्यवान व्यक्तित्व के धनी थे। वे अनन्य कोटि के नेता थे।
सेवादल प्रदेश संयोजक विजय साहू ने कहा कि  बाबा साहब ने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में उत्सर्ग कर दिया। खासकर भारत के 80 फीसदी दलितसामाजिक व आर्थिक तौर से अभिशप्त थे, उन्हें अभिशाप से मुक्ति दिलाना ही डॉ. अंबेडकर का जीवन संकल्प था।
कार्यक्रम के अध्यक्ष महेश जाटव ने कहा, महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देता हूं। उनके विचार और आदर्श आज भी लाखों लोगों को ताकत देते रहते हैं। हम उनके राष्ट्र के प्रति सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।कार्यक्रम मे वार्ड के वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया।कार्यक्रम में मुख्यरूप से सेवादल प्रदेश संयोजक  विजय साहू ,सेवादल के पिछडा वर्ग के अध्यक्ष राजा सेन, ब्लाकाध्यक्ष कल्लू पटेल,नितिन पचौरी,हरिश्चंद्र सोनवार, दिनेश वाल्मिकी, गनेश वाल्मीकि, फूलचंद जाटव,देवेन्द्र महावते,वीरेन्द्र महावते, सन्ना खान आदि सेवादल सदस्य उपस्थित रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive