बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

IMA डाक्टर बन्द रखेगे 11 दिसम्बर को ओपीडी , केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में

IMA डाक्टर  बन्द रखेगे 11 दिसम्बर को ओपीडी , केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में

सागर । केंद्र सरकार द्वारा आयुष चिकित्सकों को 58 तरह की सर्जरी करने का अधिकार दिए जाने के कारण मिक्सोपेथी सेउत्पन्न जन जीवन के खतरे का आई एम ए विरोध करती है।आई एम ए सागर अध्यक्ष डॉ एस एस खन्ना सचिव डॉ अनूप साहू और पदाधिकारी डॉ श्याम मनोहर सिरोठिया, डॉ जीवन लाल जैन, डॉ ज्योति चौहान और डॉ डी के पिप्पल ने मीडिया से चर्चा में यह  जानकारी दी। 
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आई एम ए के निर्णय अनुसार  11 दिसम्बर 2020 शुक्रवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक  चिकित्सक अपनी ओ पी डी बंद रखेंगे। किसी भी ओ पी डी में कोई इलाज नहीं होगा।  मानवीयता की दृष्टि से केवल गंभीर मरीजों का उपचार किया जायेगा।
आई एम ए सागर शाखा आयुर्वेद पेथी का विरोध नहीं करती है यदि आयुष चिकित्सक आयुर्वेद पद्धति से कोई भी चिकित्सा करते हैं तो वह स्वागत योग्य है लेकिन आयुष चिकित्सकों को एलोपैथिक पद्धति से इलाज करने पर मिक्सोपेथी से जन जीवन को जान के गंभीर खतरों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि आयुर्वेद की शिक्षा पद्धति एलोपैथी की शिक्षा पद्धति से भिन्न है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


Ima डॉक्टर्स का कहना है कि आयुर्वेद एवं एलोपैथी के चिकित्सा सिद्धांत भी अलग है ऑपरेशन पूर्व एवं ऑपरेशन के बाद के उपचार तरीके अलग है ऐसे में दोनों पेथी के चिकित्सकों का साथ- साथ काम करना भी संभव नहीं है। व्यवहारिक और क्लिनिकल दृष्टि यह निर्णय खतरनाक है। हमे आयुर्वेद पध्दति से कोई आपत्ति नही है। लेकिन एलोपैथी से जोड़ना गलत है। चाहे सर्जरी हो या अन्य रोगों के इलाज की एलोपैथी की विधियां । सभी के कोर्स आदि अलग और कठिन है
सागर आई एम ए के सदस्य  शुक्रवार को प्रातः 6 बजे से शाम 6 बजे तक मिक्सोपेथी के विरोध में अपनी अपनी ओ पी डी बंद रखेंगे । जनता को होने वाली परेशानी के लिए हमे खेद रहेगा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive