SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 12 दिसंबर 2020

बांदरी को जिले की सबसे अच्छी नगर पंचायत बनाएंगेः मन्त्री भूपेन्द्र सिंह


बांदरी को जिले की सबसे अच्छी नगर पंचायत बनाएंगेः
मन्त्री भूपेन्द्र सिंह


★ बांदरी में मुख्यमंत्री आश्रय योजनांतर्गत 605 हितग्राहियों को जमीन के मालिकाना हक के पट्टों का वितरण

सागर।  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि बांदरी में 3 साल में किसी भी परिवार का कच्चा मकान नहीं रहेगा। बांदरी के 605 परिवारों को पट्टा वितरित करते हुए उन्होंने कहा कि सागर जिले में बांदरी सबसे अच्छी नगर पंचायत होगी और हमारी कोशिश है कि इस साल गर्मी के मौसम तक बांदरी के प्रत्येक घर तक नल-जल योजना से पानी पहुंचाया जाए। आज बांदरी में नगर पंचायत बनने के बाद पहली बार पट्टा वितरण का कार्यक्रम हो रहा है। बांदरी बड़ा कस्बा है, बडे़ कस्बे का विकास जैसा होना चाहिए था, वैसा नहीं हुआ था। बांदरी इस कस्बे से निकलकर एवं अच्छा नगर बन सके, इसलिए हमने बांदरी को नगर पंचायत बनाया।
 सीसी रोड़ हेतु नगर पंचायत बांदरी को एक करोड़ की राशि स्वीकृति, नगर में स्वच्छता रहे इसलिए एक करोड़ की व्यवस्था की है जिससे कचरा गाड़ी, जेसीबी मशीन, फायर लाॅरी, ट्रेक्टर ट्राली सहित अन्य मशीने आएंगी। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, मुझे यह देख कर बहुत कष्ट होता था कि गरीब लोग कैसे कच्चे मकान बनाकर रह रहे हैं, इसलिए हमने बांदरी को नगर पंचायत बनाया और अब गरीबों को मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत ढाई-ढाई लाख रूपए दिए जाएंगे। हमारा यह लक्ष्य है कि बांदरी नगर में आगामी तीन साल में एक भी कच्चा मकान नहीं रहने देगें। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, आज के कार्यक्रम में 605 परिवारों को पट्टे दिए गए हैं, और जो इससे वंचित रह गए हैं उन्हें भी आगामी समय में जमीन के पट्टे बनाकर दे दिए जाएंगे, हमारा संकल्प है कि आगामी समय में बांदरी में ऐसा एक भी व्यक्ति नहीं रहेगा जिसका खुद का मकान न हो। बांदरी में हमने प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत सर्वे कराया है जिसमें 1238 कच्चे मकान हैं। इनको जल्द से जल्द हम प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत ढाई-ढाई लाख रूपए की राशि जारी करेंगे। 
 बांदरी में शासकीय भूमि की कमी है, कुछ समय पहले हमने 5 एकड़ वन विभाग की भूमि नगर पंचायत बांदरी को दिलवाई थी, जिसमें से ढाई एकड़ पर नवीन बस स्टेण्ड निर्माण कराया था। बांदरी का महाविद्यालय अभी इसी में संचालित किया जा रहा है। महाविद्यालय के लिए भी 5 एकड़ भूमि की व्यवस्था की गई है, जल्द की महाविद्यालय के सुंदर भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। बांदरी में पहले कोई विकास कार्य नहीं कराए गए थे। हमने पिछले पांच साल में बांदरी में विकास के अनेक कार्य कराए हैं।  हाथ ठेला पर छोटे-छोटे व्यापार करने वाले हितग्राहियों को स्ट्रीट वेंडर योजनांतर्गत 10 हजार रूपए की व्याजमुक्त राशि का लाभ दिया जाएगा। जिसको बिना व्याज के बापिस 10 हजार ही बापिस भरना पड़ेंगे। कार्यक्रम में हरनाम सिंह, पुष्पेन्द्र जी, देशराज सिंह, केशरी सिंह, मुकेश जैन, अभय सिंह, चंद्रिका पाराशर, बंटी पिठोरिया, पप्पू मुकद्म, राजाराम हड़ुआ, सुरेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह रामछायरी, राजेन्द्र ठाकुर, विश्वनाथ सिंह, अनिल पाराशर, एसडीएम मनोज चैरसिया, सीएमओ ज्योति सिंह, तहसीलदार सतीश वर्मा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे। 


शासकीय महाविद्यालय में की समीक्षा बैठक

 मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शासकीय महाविद्यालय बांदरी में समीक्षा बैठक की। बैठक में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने महाविद्यालय के कुशल संचालन हेतु संचालक डॉ. मिथलेश चौबे से महाविद्यालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive