दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 13 जून 2021

साप्ताहिक राशिफल :14 जून से 20 जून तक ★ पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :14 जून से 20 जून तक 
★ पंडित अनिल पांडेय

मैं अनिल पाण्डेय आपका ज्योतिषी आप सभी को नमस्कार करता हूं। आज मैं पुनः आप सभी के पास एक नए सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के साथ उपस्थित हुआ हूं। आप सभी के कमेंट से मुझे महसूस हो रहा है यह राशिफल आप लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस सप्ताह का विषय है 14 जून से 20 जून तक के  सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल ।
विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के जेष्ठ शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से जेष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तक का  यह साप्ताहिक राशिफल है ।
यह राशिफल भी लग्न राशि पर आधारित है। आपको लग्न राशि अगर ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
मैं जानता हूं कि आपके जीवन में समय का बहुत बड़ा महत्व है । मैंने इसीलिए इस राशिफल में आपके लिए उपयुक्त एवं लाभकारी समय की जानकारी देने का प्रयास किया है ।  जिससे आप उपयुक्त समय का लाभ उठाते हुए जीवन में सफलताएं अर्जित करें।
 अच्छे एवं बुरे समय के अलावा व्यक्ति को खतरों से भी निपटना पड़ता है । सप्ताह के इन हानिकारक खतरों से निपटने के लिए मैंने इस राशिफल में विभिन्न छोटे-छोटे उपाय बताएं हैं जिससे आप खराब समय का एवं खतरों का सामना आराम से कर सकें। मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है।
 राशिफल के इस अंक से  आप द्वारा जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हेतु  उपाय भी राशि वार बताए जाएंगे।  इस सप्ताह आपको धन लाभ प्राप्त करने के लिए उपाय बताए जाएंगे।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा कमेंट बॉक्स में कमेंट  कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है। 
 आपको अगर अन्य कोई परेशानी है या आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं। इस सुविधा का भुगतान करना होगा।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके पास बनाने का अच्छा योग है।मंगल इस समय नीच का है । परंतु आपकी कुंडली में इस सप्ताह यह राजयोग बना रहा है ।अतः आपको शासन से अत्यधिक फायदा होगा। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। 18 और 19 तारीख को छोड़ कर के और सभी दिन आपके लिए अच्छे हैं। रिस्क वाले कामों के लिए 14 15 एवं 20 तारीख अत्यंत शुभ हैं। इस तारीख में शेयर मार्केट  इत्यादि में आपके लिए धन लगाना उचित रहेगा । अविवाहित जातकों के लिए इस वर्ष विवाह का अच्छा योग है प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी। इस सप्ताह आपका पराक्रम अत्यंत तेज होगा जिसके कारण आपकी लोगों से मोबाइल खो सकती है लड़ाई हो सकती है इससे बचने के लिए आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्तोत्र का प्रतिदिन सुबह स्नान करने के उपरांत दिनांक 15 जुलाई तक पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार सप्ताह का रत्न पुखराज आपके लग्न के अनुसार शुभ रत्न मूंगा। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

जीवन पर्यंत धन आने का उपाय -धन अच्छी तरह से आये इसके लिए आपको सोमवार को भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे आपके धन-धान्य में अच्छी वृद्धि होगी। इस उपाय को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके पास धन की वर्षा हो सकती है। 
इस बार आपके कुंडली में मंगल नीच का होकर तृतीय भाव में विराजमान है जिसके कारण आपके छोटे भाई बहन को कष्ट हो सकता है। आपका भाग्य इस सप्ताह सामान्य रहेगा। इस सप्ताह बुधवार को छोड़ कर के बाकी सभी दिन आपके लिए श्रेष्ठ हैं। 16 और 17 तारीख अत्यंत अच्छी है । 16 और 17 तारीख को आप द्वारा किए गए जनउपयोगी कार्यों से आपको अत्यंत फायदा होगा। इस सप्ताह आपको छोटे-मोटे कष्ट हो सकते हैं । इस तरह के कष्ट को टालने के लिए आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को बुधवार के दिन रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार। सप्ताह का रत्न पुखराज । आपके लग्न का रत्न हीरा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें ।

धन आने का उपाय-पूरे जीवन में धन वर्षा के लिए  आपको चाहिए कि आप  श्री सूक्त और कनकधारा स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल।
मिथुन राशि के जातकों का इस सप्ताह लोगों पर अद्भुत नियंत्रण रहेगा। बड़े-बड़े कार्य प्रारंभ करने का यह शुभ अवसर है । आपके धन भाव में इस समय नीच का मंगल विराजमान  हैं जिसके कारण आपको धन की कमी आ सकती है ।  यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है । 18 और 19 तारीख विशेष रूप से अच्छी है। मंगल के द्वितीय भाव में होने के कारण आपके बच्चों को कष्ट हो सकता है । साथ ही भाग्य पर भी इसका असर पड़ेगा। इसके लिए इस सप्ताह आपको मंगलवार का व्रत रखना चाहिए तथा मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए। इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार। सप्ताह का रत्न पुखराज । आपके लग्न का रत्न पन्ना । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें
 जीवन भर बनाने का उपाय-जीवन भर धन प्राप्त करने के लिए आपको चाहिये कि आप  हर बुधवार को गणेश जी की पूजा अर्चना करें । साथ ही गणेश चतुर्थी पर गणेश भगवान को दूब और लड्डू चढ़ा कर उनका अभिषेक करें। यह कार्य आपको पूरी जिंदगी करना है जिससे हमेशा आपके पास धन आता रहे ।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कर्क राशि के जातकों के गोचर में इस सप्ताह में शत्रुहंता  योग बन रहा है । इस योग के कारण आपके सभी शत्रु आपके प्रयासों से इस सप्ताह समाप्त हो सकते हैं । आपको उनको समाप्त करने के लिए प्रयास करना चाहिए। इस सप्ताह आपको अपने बिजनेस से पैसे आने का अच्छा योग है।  निरंतर धन लाभ के लिए आपको चाहिए कि आप प्रदोष का व्रत रखें  तथा उस दिन शिव जी का अभिषेक करें । इसके अलावा आपको प्रतिदिन सूर्य देव को तांबे के पात्र में लाल पुष्प जल एवं अक्षत डालकर जल अर्पण करना चाहिए ।   इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा। यह पूरा  सप्ताह आपके लिए आनंददायक एवं लाभदायक है। 14 15 एवं 20 तारीख आपके लिए अत्यंत लाभदायक है। शेयर मार्केट इत्यादि में धन लगाने के लिए यह दिन अत्यंत उपयुक्त है। आपको चाहिए कि इस सप्ताह अपनी एवं अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य लाभ के लिए मंगलवार एवं शनिवार का व्रत रखें तथा दोनों दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन सोमवार । सप्ताह का शुभ रत्न मूंगा । आपका लग्न का रत्न मोती । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
धन आने का उपाय-निरंतर धन लाभ के लिए आपको चाहिए कि आप प्रदोष का व्रत रखें  तथा उस दिन शिव जी का अभिषेक करें । इसके अलावा आपको प्रतिदिन सूर्य देव को तांबे के पात्र में लाल पुष्प जल एवं अक्षत डालकर जल अर्पण करना चाहिए ।   इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा। 

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
सिंह राशि के जातकों के लिए 15 जुलाई तक धन आने का अद्भुत योग है। अगर आप किसी व्यवसाय को प्रारंभ करना चाह रहे हैं तो यह अति उत्तम समय है। राज्य से आपको इस सप्ताह अत्यंत सहायता मिलेगी। आपके जीवन साथी का आपसे अच्छा संबंध रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो यह वर्ष आपकी शादी के लिए अच्छे प्रस्ताव लेकर आएगा। परंतु इस प्रस्ताव पर कुछ लोग बाधा बनेंगे। इस सप्ताह 16 और 17 तारीख आपके लिए अद्भुत रूप से लाभदायक है। आपको चाहिए कि आप इन दोनों दिनों का अच्छे से उपयोग करें।
शादी ब्याह की दिक्कतों को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत रखें तथा गुरुवार को रामचंद जी या कृष्ण भगवान के मंदिर में जाकर उनकी पूजा-अर्चना  करें। इस सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार। इस सप्ताह का शुभ रत्न पुखराज। आपके लग्न का रत्न माणिक्य। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
धन आने का उपाय-जीवन में हमेशा धन वर्षा आपके ऊपर हो इसके लिए चाहिए कि आप घी का दीपक प्रतिदिन अपने घर में तुलसी जी के पास जलाएं ।साथ ही दक्षिणावर्ती शंख की स्थापना करें और  उसमें जल भरकर श्री यंत्र पर चढ़ाएं ।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपको शासन से अत्यंत मदद मिलेगी । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । किसी बड़े कार्य के प्रारंभ होने का भी योग है। पिताजी से आपको इस सप्ताह बहुत अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा।  16 और 17 तारीख को छोड़कर हर दिन आपको खूब सफलतायें मिलेंगी। 18 और 19 तारीख आप के लिए अत्यंत लाभदायक है। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । पेट में मामूली कष्ट हो सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार । सप्ताह का रत्न मूंगा । आपका लग्न रत्न पन्ना । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
धन आने का उपाय-जीवन में धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप भगवान गणेश की पूजा करें तथा गुरुवार को केसर और मलयागिरी चंदन को घिसकर भगवान विष्णु को लगाएं तथा अपने को भी अनामिका उंगली से तिलक करें। इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह तुला राशि के जातकों के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है ।जिसके कारण उनको अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी । शासन का सहयोग मिलेगा । धन प्राप्त होगा एवं भाग्य साथ देगा। इस सप्ताह आपको अपने पुत्र पुत्रियों से सुख मिलेगा। इस सप्ताह 18 और 19 तारीख को छोड़कर बाकी सप्ताह के पूरे दिन आपके लिए लाभदायक है ।विशेष रूप से 14 15 एवं 20 तारीख । इन तारीखों में आपको कचहरी के काम शेयर मार्केट के काम इत्यादि को करना चाहिए ।
 इस सप्ताह आपको दुर्घटना का योग है ।जिस को दूर करने के लिए आपको काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार । सप्ताह का शुभ रत्न मूंगा । आपका लग्न  रत्न हीरा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
 जीवन भर धन प्राप्ति का उपाय-धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप रोज संध्या को अपने मुख्य द्वार पर घर से निकलते समय दाहिनी तरफ एवं घर में घुसते समय बाई तरफ घी का दीपक जलाएं । चतुर्दशी को आप को सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।   इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके जीवन में नए प्रेम प्रसंग आ सकते हैं ।आपका अपने जीवन साथी से बहुत अच्छा संबंध भी हो सकता है। जनता में इस सप्ताह आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपके आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है। 20 तारीख को छोड़कर पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है। 16 और 17 तारीख आपके लिए अत्यंत उपयुक्त है।
जीवनसाथी के शारीरिक कष्ट को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप बुधवार के दिन चीटियों को शक्कर दें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन बृहस्पतिवार । सप्ताह का रत्न मूंगा ।आपके लग्न का रत्न मूंगा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
जीवन भर धन प्राप्ति का उपाय-जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप पंचमुखी हनुमान जी की पूजा प्रतिदिन करें साथ ही हर शनिवार और मंगलवार  सुंदरकांड का पाठ करें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातक व्यापार करते हैं उनके लिए यह सत्ता बहुत अच्छा है व्यापार में इस सप्ताह उनको खूब सफलताएं मिलेंगी। अविवाहित जातकों के लिए इस सप्ताह अच्छे संबंध आएंगे प्रयास करें जिससे आप की शादी अच्छे स्थान पर तय हो सके।
14 और 15 तारीख को छोड़कर पूरा सप्ताह आपके लिए उत्तम है विशेष रुप से 18 और 19 तारीख। 18 और 19 तारीख को आप अपने सभी पेंडिंग कार्यों को निपटाने का प्रयास करें। इस सप्ताह आपको  दुर्घटना का योग है। इस कष्ट को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। इस सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार। सप्ताह का शुभ रात्न पुखराज । आपके लग्न का रत्न पुखराज। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
जीवन भर धन प्राप्ति का उपाय -जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष एवं ऋण मोचन स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें ।तथा हर गणेश चतुर्थी को गणेश जी की विधिवत पूजा आराधना करें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी भी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मकर राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन का उत्तम योग है। अच्छे और बुरे दोनों प्रकार से धन प्राप्त होगा। बच्चों से सुख मिलेगा। आपके बच्चों को शारीरिक कष्ट हो सकता है।
 जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप शनिवार को पीपल के पेड़ में जल दें तथा महीने के एक शनिवार को चावल का दान किसी गरीब व्यक्ति को देवें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।
14 15 एवं 20 तारीख अत्यंत लाभदायक है। 16 और 17 तारीख कम फलदायक है।
 बच्चों के सभी कष्ट को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप राहु के शांति का उपाय करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार । सप्ताह का रत्न मूंगा । आपके लग्न का रत्न नीलम ।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
 जीवन भर धन प्राप्ति का उपाय-जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप शनिवार को पीपल के पेड़ में जल दें तथा महीने के एक शनिवार को चावल का दान किसी गरीब व्यक्ति को देवें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कुंभ राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अत्यंत उत्तम रहेगा। बच्चों से अत्यंत सुख मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी। धन की आवक अच्छी होगी। जनता में सम्मान बढ़ेगा। शत्रु परास्त होंगे। इस सप्ताह 16 और 17 तारीख आपके लिए अति उत्तम है।
धन प्राप्ति के तो आपको चाहिए कि आप केले के पेड़ की पूजा करें और महीने में 1 शनिवार को  चीनी का दान किसी गरीब व्यक्ति को दें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।
दुर्घटनाओं से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।सप्ताह का शुभ दिन बुधवार। सप्ताह का रत्न पुखराज। आपके लग्न का रात्न  नीलम । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
जीवन भर धन प्राप्ति का उपाय-धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप केले के पेड़ की पूजा करें और महीने में 1 शनिवार को  चीनी का दान किसी गरीब व्यक्ति को दें।इन दोनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह जनता से बहुत सम्मान प्राप्त होगा।  इस वर्ष आपके यहां पर विवाह नई गाड़ी खरीदना या मकान खरीदना जैसे कार्य हो सकते हैं । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा ।18 और 19 तारीख आपके लिए अत्यंत लाभदायक है।
जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप भगवान विष्णु की पूजा करें तथा कमल का फूल और 11 नारियल महीने में एक बार लक्ष्मी जी को अर्पण करें ।महीने में एक बृहस्पतिवार को  गेहूं का किसी गरीब को दान दें।इन तीनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।
बच्चों को कष्ट से बचाने के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार और शनिवार को व्रत रखें । तथा दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार।  सप्ताह का रत्न मूंगा। आपका लग्न रत्न पुखराज ।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।
जीवन भर धन प्राप्ति के उपाय-जीवन भर धन प्राप्ति के लिए आपको चाहिए कि आप भगवान विष्णु की पूजा करें तथा कमल का फूल और 11 नारियल महीने में एक बार लक्ष्मी जी को अर्पण करें ।महीने में एक बृहस्पतिवार को  गेहूं का किसी गरीब को दान दें।इन तीनों उपायों को करने से आपको कभी धन का कष्ट नहीं सहना पड़ेगा।
मेरे पास आप सभी के इस सप्ताह कई प्रश्न आए । इससे स्पष्ट प्रतीत होता है की आसरा चैनल का उपहार योजना आप लोगों को पसंद आ रही है ।सभी प्रश्नों के जवाब मौखिक रूप से या व्हाट्सएप पर दे दिए गए हैं ।
संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास प्रांत  की डलास शहर की रहने वाली सुनीता जी ने दो लोगों के जन्म विवरण मेरे पास भेजे थे। जब मैंने इनका लग्न राशि और चंद्र राशि सॉफ्टवेयर से निकाली तो वह गलत प्रतीत हुई। इसके बाद मैंने कई सॉफ्टवेयर से मदद ली  तथा हर सॉफ्टवेयर में अलग-अलग रिजल्ट मिले । संभवत ऐसा सॉफ्टवेयर की गलती की वजह से हो रहा था । फिर मुझे प्राचीन भारतीय पद्धति से गणना कर लग्न राशि निकालनी पड़ी तथा शताब्दी  पंचांग से चंद्र राशि देखनी पड़ी ।तब जाकर के मैंने इनको सही लग्न राशि और चंद्र राशि बता सका। अन्य जो प्रश्न आए थे वह गोपनीय किस्म के थे अतः उनको उनकी चर्चा करना उचित नहीं होगा।
इस सप्ताह मंगल कर्क राशि अर्थात अपनी नीच की राशि में है । इस प्रकार समय-समय पर कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा के भ्रमण के कारण  सभी राशियों के साथ नीच भंग राज योग बनेगा। इसके अलावा मेष कर्क तुला और मकर राशि के लिए नीच भंग राजयोग शनि के कारण बनेगा। इन सभी राशियों के लिए मंगल का प्रभाव अति उत्तम होगा।
आप सभी से अनुरोध है कि कृपया आसरा चैनल द्वारा घोषित उपहार योजना का लाभ उठाएं एवं  सब्सक्राइबर बढ़ाने में सहयोग करें।
मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी स्वास्थ्य सुखी और संपन्न हो।

जय मां शारदा

निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी
मकरोनिया सागर

YouTube link


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive