SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 15 जून 2021

विवाह समारोह से जुड़ी समस्याओं को लेकर शादी विवाह व्यापारी महासंघ ने दिया ज्ञापन

विवाह समारोह से जुड़ी समस्याओं को लेकर शादी विवाह व्यापारी महासंघ ने दिया ज्ञापन 


सागर। शादी विवाह व्यापारी महासंघ द्धारा महासंघ के संरक्षक अखिलेष मोनी केषरवानी के नेतृत्व में विवाह समारोह से जुड़ी सभी समस्याओं के निराकरण के लिये कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौपा। 
ज्ञापन सौपते हुये शादी विवाह महासंघ के सरंक्षक अखिलेष मोनी केषरवानी ने बताया कि गत वर्ष नवम्बर दिसम्बर में एवं मार्च, अप्रैल, मई में शासन और जिला प्रषासन के द्धारा जारी किये गये लाॅकडाऊन का पूर्णतः पालन किया है। केटरिंग के साथ अनुसांगिक संगठन टेंट, बैंड, डी.जे, फोटोग्राफर आदि ने जिला प्रषासन बनाये गये समस्त नियमों का पूर्णतः पालन किया। अब अनलाॅक की प्रक्रिया 5 जून से लागू की गई हैं इस अनलाक की प्रक्रिया शादी व्यापारी महासंघ से जुड़े हुए सभी संगठनों की उपेक्षा की गई है। बाजार सुबह 6 बजे सेे रात 8 बजे तक खोले गये हैं और इसी प्रकार दुकान और व्यापार को छूट प्रदान की गई ऐसी राहत और छूट पाने के अधिकार हम सभी लोंगों को भी हैं । 
उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी कोरोना के कारण हमारे गार्डन बंद थे और शादियां नहीं हो पाई थीं वहीं शादी विवाह से संबंधित सभी छोटे-मोटे व्यवसाई धंधे वाले लोग भी अपनी रोजी-रोटी से वंचित हो गए थे। इस वर्ष भी लाकडाउन लगा दिया गया है एवं शादी समारोह में मात्र 40 व्यक्तियों की उपस्थिति को निर्देशित किया गया है। जिसके चलते हमारी रोजी-रोटी छिन गई है। हमारा तो यही व्यवसाय है जब शादी समारोह ही नहीं होंगे तो हमारी रोजी रोटी कैसे चलेगी। ऊपर से इतनी महंगाई चल रही है कि खाने पीने की वस्तुएं खरीदना दूभर हो गया है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


गार्डन संचालकों ने यह मांग की है कि कम से कम 100 लोगों को गार्डन में आने की अनुमति दी जाए। गार्डन संचालकों ने यह भी कहा कि हम कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी समारोह को संचालित करेंगे और कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन भी किया जाएगा।
उन्होने ज्ञापन में मांग करते हुये बताया आज दिनांक 15 जून से 18 जुलाई तक जिसमें शादी विवाह मुर्हत हैं इस अवधि के लिये वर एवं वधु पक्ष के 100-100 लोगों की अनुमति प्रदान मेहमानो की संख्या गार्डन या पंडाल की (जगह अनुसार) निर्धारित करने के साथ रविवार के दिन जो वैवाहिक कार्यक्रम पूर्व से सुनिष्चित है, उन कार्यक्रमों समपन्न करने की अनुमति शासकीय गाईडलाईन के अनुसार प्रदान की जाये। और विवाह समारोह में शासकीय अनुमति की बाध्यता को समाप्त कर टेंट, केटरिंग, बैंड, डी.जे., फोटोग्राफर एवं घोड़ा बग्गी, फलावर डेकोरेषन वालो को रात्रि में सामान लाने ले जाने एवं स्टाफ को रात्रि में आने जाने की अनुमति प्रदान करने जैसी समस्याओं के निराकरण करने की बात ज्ञापन के माध्यम से कही।  
ज्ञापन देने में विवाह व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष दिनेष दक्ष, उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम नेमा, सचिव नीरज अग्रवाल, नवीन श्री जी, राजेष जैन पायल, राजा साहू, रोषन डी.जे. संतोष जैन सहित अन्य व्यापार से संबधित लोग उपस्थित रहें।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive