SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 19 जून 2021

वैक्सीनेशन महाअभियान ★ वोटर पर्ची की तरह वैक्सीनेशन पर्ची का करें वितरण ★ वैक्सीनेशन कराने वाले प्रत्येक व्यक्ति का तिलक टीका करें ★ 11 विकासखंड में 11 आदर्श वैक्सीनेशन सेंटर कराए गए तैयार कलेक्टर दीपक सिंह

वैक्सीनेशन महाअभियान
★ वोटर पर्ची की तरह वैक्सीनेशन पर्ची का करें वितरण
 ★ वैक्सीनेशन कराने वाले प्रत्येक व्यक्ति का तिलक टीका करें
★ 11 विकासखंड  में 11 आदर्श वैक्सीनेशन सेंटर कराए गए तैयार
कलेक्टर दीपक सिंह

सागर। वैक्सीनेशन महा अभियान में शतप्रतिशत वैक्सीनेशन हेतु  बनाए गये 242  सेंटर कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 21 जून से कोरोना टीकाकरण वैक्सीनेशन हेतु महा अभियान जिले के 255 वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रारंभ किया जा रहा है इस वैक्सीनेशन महा अभियान  के महायज्ञ  में समस्त मीडिया के समस्त साथी प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करके अपनी आहुति अवश्य प्रदान करें साथ ही अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए वोटर पर्ची के तर्ज पर वैक्सीनेशन पर्ची भी वितरित करें जिसके साथ पीले चावल भी समस्त वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्तियों को प्रदान किए जाएं ।
उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने वैक्सीनेशन महा अभियान की समीक्षा बैठक में वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से समस्त अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि वैक्सीनेशन महा अभियान मैं अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए मतदान चुनाव प्रक्रिया की तर्ज पर जोनल अधिकारी नियुक्त किए जा रहे हैं , वह लगातार 30 जून तक  मानिटरिंग करेंगे और प्रत्येक घंटे की जानकारी जिला स्तर पर स्थापित वैक्सीन कंट्रोल रूम को देंगे। उन्होंने बताया कि अधिक से  अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए जिले में 255 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं जिसमें से ग्रामीण क्षेत्र में 242 एवं नगर निगम क्षेत्र में 13 वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा । उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ इच्छित गढ़पाले एवं नगर निगम क्षेत्र के लिए नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जो समस्त विभागों से समन्वय करते हुए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करेंगे।
  कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन सेंटर  पर समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर में जिला स्तर पर वैक्सीन कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए जिसमें प्रति घंटे की जानकारी अध्ययन की जाए कलेक्टर श्री सिंह ने यह भी निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण करने वाले वैक्सीनेशन सेंटर पुरस्कृत  किए जाएंगे ।
उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण कराने के लिए आए उसका तिलक टीका करें । कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि जिले में  255 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं उन सभी में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित कराई जाए और प्रत्येक वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रेरक नियुक्त करें उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं प्रेरकों के साथ फोटो क्लिक करने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है उस पर जाकर अपनी सेल्फी भी ले।
उन्होंने निर्देश दिए कि जिले के 11 विकासखंड में 11 आदर्श वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराई जा रहे हैं जिनमें समस्त आदर्श मतदान केंद्र की तर्ज पर आदर्श वैक्सीनेशन सेंटर पर सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी ।उन्होंने निर्देश दिए कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए माइक्रो प्लान के तहत कार्य किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जोनल अधिकारी स्तर पर एक-एक एंबुलेंस की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive