दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 25 जून 2021

हड़ली ग्राम पंचायत के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी : मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ शत-प्रतिशत वैक्सीने पर ग्राम पंचायत हड़ली को मिली अनेक सौगातें



हड़ली ग्राम पंचायत के विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी : मंत्री भूपेंद्र सिंह 

★ शत-प्रतिशत वैक्सीने पर ग्राम पंचायत हड़ली को मिली अनेक सौगातें


सागर  । आपके इस प्रेरणादायक कार्य से संपूर्ण जिला गौरवान्वित हुआ है और आपसे समस्त 834 ग्राम पंचायत वालों को प्रेरणा लेकर ग्राम पंचायतों को शत प्रतिशत वैक्सीनेट करना है। हड़ली ग्राम पंचायत के विकास में कोई भी बाधा अड़चन नहीं बनेगी। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जिले के विकासखण्ड मालथौन की शत-प्रतिशत वैक्सीनेट ग्राम पंचायत हड़ली में आयोजित वैक्सीन प्रेरकों और पंचायत वासियों के सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने शत-प्रतिषत कोविड वैक्सीनेषन पर ग्राम पंचायत हड़ली को अनेक सौगातें दी ।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती लीला बाई अहिरवार, उप सरपंच श्रीमती गुड्डी बाई, श्री विनोद तिवारी, श्री राकेश चौबे, श्री तिलक लोधी, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डॉ. इच्छित गढ़पाले, आजीविका मिशन के परियोजना अधिकारी श्री हरीश दुबे एसडीएम श्री शैलेन्द्र सिंह, एसडीओपी श्री संदीप केरकट्टा, जनपद सीईओ श्री हेमेंन्द्र गोविल सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक सहित ग्रामवासी मौजूद थे।

नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जिले की शत प्रतिशत वैक्सिनेट ग्राम पंचायत हड़ली में प्रेरकों, पंचायत वासियों, ग्रामीण अधिकारी और कर्मचारियों का सम्मान करते हुए उन्हें प्रषंसा पत्र, स्मृति चिन्ह और पौधे प्रदान किए। उन्होंने कहा कि हड़ली ग्राम पंचायत के विकास में कोई भी बाधा अड़चन नहीं बनेगी और पंचायत के तीनों गांवों का शत-प्रतिशत विकास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि यह ग्राम जंगलों के बीच में अवश्य हैं, किंतु यहां के निवासी इतने जागरूक हैं कि उन्होंने वैक्सीनेशन महा अभियान की 3 दिनों में ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का कार्य कर सागर जिले के साथ मध्य प्रदेश में अपना स्थान सुनिश्चित किया है।
उन्होंने कहा कि हड़ली ग्राम पंचायत के निवासियों से संपूर्ण जिले के निवासियों को प्रेरणा लेकर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन  कराना चाहिए। आपके इस कार्य से जिले के साथ संपूर्ण खुरई विधानसभा क्षेत्र गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का सुनिश्चित इलाज एक मात्र वैक्सीनेशन ही है इसलिए सभी लोग मास्क अवश्य लगाएं और वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।  मंत्री श्री ने कहा कि कोरोना बीमारी में हमने एवं आप लोगों में से किसी ने किसी को खोया है जिसका दुख आज भी है अब हमें पूर्ण रूप से सावधान रहना होगा कि अब ऐसी लहर ना आ पाए।
 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में 24 घंटे कार्य करके मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के लिए हर संभव प्रयास किए जिससे मध्यप्रदेश अन्य प्रदेशों की तुलना में अधिक संक्रमित नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते हमारे अनेक गरीब परिवारों परिवारों को पालन पोषण के संकट को देख उन्होंने 3 माह का निशुल्क राशन वितरण करने की घोषणा की। केंद्र सरकार के द्वारा भी पात्र परिवारों को नवंबर माह तक निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है।
 उन्होंने कहा कि स्व सहायता समूह की महिलाओं को उनकी आमदनी बढ़ाने के लिए उत्पादन को खरीदने के साथ-साथ उन को बीच बाजार में दुकान है उपलब्ध कराई गई हैं। जिससे अपनी आमदनी को दोगुना कर सकें।  साथी बेरोजगारों को रोजगार देने किसानों को सिंचाई हेतु तेज पानी उपलब्ध कराने के लिए भी शासन ने अनेक योजनाएं प्रारंभ की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना संक्रमण के कारण मानव क्षति के चलते अनेक कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की है। जिसका मध्यप्रदेश के व्यक्तियों को लाभ मिलना प्रारंभ हो गया है।
मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस अवसर पर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने पर  महिला बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,सहायिका ,आशा, उषा कार्यकर्ताओं राजस्व विभाग के तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, राजस्व अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग एएनएम एवं पैरामेडिकल स्टाफ सदस्य एवं शिक्षा विभाग के शिक्षकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों का स्मृति चिन्ह प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया

 इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि यह गांव शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन ग्राम पंचायत बन गई है। इस ग्राम पंचायत में ग्राम आते है जहां के सभी लोगों ने वैक्सीनेशन कराने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए ग्राम पंचायत महिला बाल विकास के अधिकारी कर्मचारियों का सहयोग के कारण ही यह कार्य संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में  सागर जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने का कार्य किया जा रहा है।

मंत्री श्री सिंह ने हडली ग्राम पंचायत में अनेक सौगातें देते हुए घोषणा की कि हडली ग्राम पंचायत में विकास की गंगा बहेगी। इसी क्रम में उन्होंने हड़ली, सागौनी में आंगनवाड़ी भवन, रजवांस से हडली होते हुए हड़ुआ तक नई डामरीकरण रोड, हड़ली में नदी पर पुल एवं घाट निर्माण, बोबई के सिद्धधाम राजावर में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपए पीने के पानी की व्यवस्था के लिए नलजल की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए।
 मंत्री श्री सिंह ने देवी मंदिर हड़ली में फर्श निर्माण, बोबई, मड़ावनमार एवं हड़ली सहित सागौनी में खेल मैदान लिधौरा में सड़क निर्माण आदि कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जो कार्य 50 वर्ष में नहीं हुए वह 5 वर्ष में किये हैं इसके पूर्व में मंत्री श्री सिंह ने शीशम का पौधा रोप कर पौधारोपण की शुरुआत की। साथ ही हडली में बनाई गई गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री सिंह ने गौशाला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गो कास्ट एवं अन्य संसाधन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। मंत्री श्री सिंह ने कार्यक्रम की शुरुआत में कन्या पूजन भी किया। कार्यक्रम का संचालन श्री हरीश दुबे ने किया जबकि आभार ग्राम के श्री अभिषेक तिवारी ने माना।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करें


तकनीकी कारणों से

 *तीनबत्ती न्यूज़.कॉम*

का नया ट्वीटर अकाउंट बना  है ।
*कृपया #फॉलो करें।*




वेबसाईट


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive