दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 20 जून 2021

साप्ताहिक राशिफल : 21 जून से 27 जून तक ★ पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  21 जून से 27 जून तक 

★ पंडित अनिल पांडेय

मैं अनिल पाण्डेय स्प्रेचुअल साइंटिस्ट  आप सभी को  नमस्कार करता हूं। आज मैं पुनः आप सभी के पास एक नए सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के साथ उपस्थित हुआ हूं। आप सभी के कमेंट से मुझे महसूस हो रहा है यह राशिफल आप लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस सप्ताह का विषय है 21 जून से 27 जून तक के  सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल ।
विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के जेष्ठ शुक्ल पक्ष की एकादशी से आषाढ़ कृष्ण पक्ष की  तृतीया तक का  यह साप्ताहिक राशिफल है ।
यह राशिफल  लग्न राशि पर आधारित है। आपको लग्न राशि अगर ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
 मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है। और यह अच्छा समय केवल हम आपको बताते हैं।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा कमेंट बॉक्स में कमेंट  कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है। 
 आपको अगर अन्य कोई परेशानी है या आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपका पराक्रम अत्यंत बढ़ेगा। आप किसी को भी अपने सामने टिकने नहीं दोगे । नीच का चंद्रमा आपके चतुर्थ भाव में है परंतु यह नीच भंग राजयोग बना रहा है ।अतः आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। शासन में आप की मान मर्यादा बढ़ेगी धन की आवक भी इस सप्ताह अच्छी होगी । व्यापार में उन्नति होगी । 20 तारीख को छोड़कर पूरा सप्ताह आपके लिए  अच्छा है । 21 तारीख 26 और 27 तारीख विशेष रुप से आपके लिए अत्यंत लाभदायक है। आपके माताजी को कष्ट ना हो इसके लिए आपको मंगलवार का व्रत रखना चाहिए का मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा पाठ करना चाहिए । आपके लिए शुभ दिन सोमवार। 

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह  आपको धनलाभ की प्रबल संभावना है । । मंगल ग्रह के कारण आपके गोचर में नीच भंग राज योग भी बन रहा है । इस राजयोग के कारण आपको कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए । भाग्य के स्थान पर आपको परिश्रम पर ज्यादा विश्वास करना उचित रहेगा । कार्यालय में आपका  कामकाज सामान्य ढंग से चलेगा । इस सप्ताह 22 और 23 तारीख आपके लिए अति उत्तम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । इस सप्ताह आपका शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह समाज में अत्यधिक मान सम्मान मिलेगा । पुराने मुकदमों मैं सफलता मिलने का योग है। भाग्य से सामान्य मदद मिलेगी । अपने परिश्रम पर विश्वास करना उचित होगा ।इस सप्ताह 24 और 25 तारीख आपके लिए अत्यंत लाभदायक है । आपके पत्नी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आपको चाहिए कि आप इस  सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार। 

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वर्तमान में मंगल नीच का है । दशम भाव जहां मंगल उच्च का होता है का स्वामी शनि केंद्र में है । इस प्रकार आपके गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है ।जिसके कारण विभिन्न क्षेत्रों में आपको सफलताएं मिलेंगी। इस सप्ताह व्यापार में आपको लाभ होगा। किसी दूसरे रास्ते से भी आपको धन की प्राप्ति होगी। आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। इस सप्ताह 21 26 और 27 तारीख आपके लिए अत्यंत शुभ है इस दिन किए हुए आपके सभी कार्य सफल होंगे। जीवनसाथी के शारीरिक कष्ट को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आज शनिवार का व्रत करें और शनि देव के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। इस सप्ताह का शुभ दिन सोमवार । 

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में इस सप्ताह शत्रुहंता योग बन रहा है । आप अपने शत्रुओं को इस सप्ताह परास्त कर सकते हैं । इस के अलावा नीच के मंगल के 12 वें भाव में होने के कारण नीच भंग राज योग बन रहा है। इस योग के कारण आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलताएं मिलेंगी। इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है। सिंह राशि के जातक जो अविवाहित है उनके विवाह तय होने का समय पास आ रहा है ।वर्तमान में जो प्रस्ताव आएंगे  उनमें कुछ लोग बाधा बनेंगे । ऐसे लोगों से सावधान रहें। सप्ताह का पूर्वार्ध एवं मध्य आपके लिए बहुत अच्छा है विशेष रुप से 24 और 25 तारीख। विवाह प्रकरण में सफलता के लिए आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें तथा उस दिन रामचंद्र जी या भगवान कृष्ण के मंदिर में जाकर पूजा पाठ करें। इस सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको राज्य शासन से बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे ।आप शासन से जो भी काम करना चाहेंगे उन्हें आराम से करा लेंगे । किसी बड़े काम का आप प्रारंभ भी कर सकते हैं । आपके पिताजी इस सप्ताह आपके ऊपर शुभाशीष की वर्षा करेंगे। यह  पूरा सप्ताह आपके लिए लाभकारी है । 24 और 25 तारीख अत्यंत शुभ है । रिस्क वाले कार्य आप 24 और 25 को करने का प्रयास करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर दें। आपका शुभ दिन शुक्रवार।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 इस सप्ताह आपका भाग्य आपका बहुत साथ देगा। बहुत सारे काम जिनके होने की उम्मीद आपको नहीं थी वे भाग्य के कारण हो सकते है। मंगल के साथ नीच भंग राज योग बन रहा है जिसके कारण आपको कई सफलताएं मिलेंगी। बच्चों को मामूली कष्ट हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । यह पूरा  सप्ताह आपके लिए  अच्छा है ।  21 26 और 27 तारीख आपके लिए अत्यंत लाभकारी है। आपको चाहिए कि आप रिस्क वाले सभी कार्य इन तारीखों में कर ले । इसके अलावा इन तारीखों में आप शेयर मार्केट का कार्य भी करें। आपको चाहिए कि आप दुर्घटनाओं से बचने के लिए इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार।

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों को इस  सप्ताह व्यापार से बहुत लाभ होगा । जनता में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।  गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । आपके स्वभाव में इस सप्ताह शालीनता  बढ़ेगी। आपके अधिकारी का आपको सपोर्ट मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। भूमि वाहन मकान बच्चों की शादी आदि का योग है । 21 तारीख को छोड़कर सप्ताह के बाकी दिन अच्छे हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप प्रेम संबंधों में अत्यंत सफल रहेंगे । इस सप्ताह मंगल ग्रह आपके गोचर में आठवें भाव में नीच का है । जिसके कारण नीच भंग राजयोग बन रहा है और मंगल आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलता दिलाने का कार्य करेगा। इस प्रकार आपको मंगल से मंगल प्राप्त होगा । आपके पेट में कुछ पीड़ा हो सकती है । अगर आप अविवाहित हैं तो आपकी शादी तय होने का यह बहुत उचित समय है । आपको इस संबंध में प्रयास करना चाहिए। आपका भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। 24 और 25 तारीख आपके लिए अत्यंत लाभदायक एवं शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौमाता को खिलाएं।  सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके पास धन लाभ का योग है। आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट संभव है । बच्चों से आपको सुख मिलेगा ।अधिकारियों से संघर्ष संभव है । भाग्य आपका साथ देगा । विभिन्न कार्यों को सफलतापूर्वक संपादन करने के लिए 21, 26 और 27 तारीख आपके लिए अत्यंत उपयुक्त है। इस सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है। आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सातवा हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके पास धन की अच्छी आवक होगी । आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त होंगे । मंगल ग्रह गोचर के छठे भाव में बैठकर नीच भंग राजयोग बना रहे हैं । जिसके कारण आप को बहुत सारी सफलताएं मिलेंगी ।  आपको सभी कुछ अपने पुरुषार्थ से मिलेगा । अर्थात परिश्रम करने से ही सफलता प्राप्त होगी। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक है। आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तिल का तेल चढ़ाएं और उनकी पूजा अर्चना करें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों को अपने माता जी से इस सप्ताह अत्यंत आशीर्वाद मिलेगा। जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा । पराक्रम में वृद्धि होगी । भाग्य आपका साथ देगा । बच्चों से कुछ खटपट हो सकती है । खर्चे बहुत  बढ़ेंगे । बच्चे अगर शादी ब्याह योग्य हैं तो उनकी शादी हो सकती है । इस सप्ताह 24 और 25 तारीख आपके लिए अत्यंत फलदायक है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत रखें और किसी योग्य ब्राह्मण से गुरु की शांति का उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

उपहार योजना के अंतर्गत बहुत से दर्शकों ने लाभ उठाया है । अब उपहार योजना में कुल 15 दिन बचे हैं । आप सभी से अनुरोध है  कृपया इसका लाभ उठाएं । जिन दर्शकों ने प्रश्न पूछे थे उन सभी को व्हाट्सएप पर या फोन पर बात करके उनके प्रश्नों के उत्तर दे दिए गए हैं । यह संभव नहीं है कि सभी के प्रश्नों के उत्तर साप्ताहिक राशिफल में दिए जाए । इसलिए पिछले दो बार से हम एक ही  प्रश्न का उत्तर साप्ताहिक राशिफल मैं दे पा रहे हैं ।इस बार अमेरिका से सुनीता जी ने अपने पुत्र श्री आरव के शारीरिक कष्ट दूर करने के उपाय के बारे में पूछा है । इस संबंध में बताना चाहूंगा की 15 मई 2027 के बाद  श्री आरव के शारीरिक कष्टों में काफी कमी आ जाएगी । तब तक कष्ट ज्यादा न बढ़े इसके लिए उनको वर्ष में दो बार महामृत्युंजय का  12000 जाप करवाना चाहिए । इसके अलावा समय-समय पर गोचर एवं दशा अंतर्दशा के अनुसार शनि राहु और केतु का भी जाप कराना चाहिए ।  श्री आरव को अच्छे किस्म का पुखराज पहनना भी लाभदायक हो सकता है । परंतु पुखराज पहनने के पहले उसको टेस्ट करना आवश्यक है।
आप सभी से मेरा अनुरोध है कि  उपहार योजना का खूब लाभ उठाएं । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है सभी दर्शक स्वास्थ्य समृद्धि एवम संपन्न हो ।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
एस्ट्रो साइंटिस्ट
सागर (मध्य प्रदेश)

यूट्यूब लिंक https://youtu.be/NqDtFgF8y60

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive