SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 21 जून 2021

कोरोना महामारी किसी का पैसा, पद ,पहलवानी और पहुच नही देखती ,ये सभी फेल हो गए कोरोना काल में: मन्त्री गोपाल भार्गव ★ वैक्सीनेशन ना करवाने एवं भ्रम फैलाने वाले समाज के दुश्मन ★ वैक्सीनेशन का महा अभियान हुआ प्रारंभ

कोरोना महामारी किसी का पैसा, पद ,पहलवानी और पहुच नही देखती ,ये सभी फेल हो गए कोरोना काल में: मन्त्री गोपाल भार्गव 
★ वैक्सीनेशन ना करवाने एवं भ्रम फैलाने वाले समाज के दुश्मन
★ वैक्सीनेशन का महा अभियान हुआ प्रारंभ


सागर ।  वैक्सीनेशन के प्रति भ्रम फैलाने एवं टीका ना लगवाने वाले समाज के दुश्मन हैं। हमें इन्हें करारा जवाब देते हुए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर बुंदेलखंड की वीर भूमि को सही साबित कर मध्यप्रदेश में बुंदेलखंड एवं सागर जिले को प्रथम स्थान पर लाना है। और इसके लिए मीडिया की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उक्त विचार मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने वैक्सीनेशन के महा अभियान कार्यक्रम में स्थानीय महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सभागार में व्यक्त किये।
 इस अवसर पर सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर, विधायक श्री शैलेंद्र जैन ,पूर्व सांसद श्री लक्ष्मी नारायण यादव ,श्री शैलेश केशरवानी, संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ,कलेक्टर श्री दीपक सिंह ,नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ इन्द्राज सिंह ठाकुर,  डॉ रोशन, उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर, सहायक संचालक डॉ धीरेंद्र मिश्रा, डॉ आशुतोष गोस्वामी ,महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य डॉ यशवंत सिंह राजपूत सहित अन्य गणमान्य नागरिक, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्ति मौजूद थे।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रारंभ किए गए 21 जून से 30 जून तक के वैक्सीनेशन महा अभियान में मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि, वैक्सीनेशन ना कराने वाले एवं भ्रम फैलाने वाले समाज के दुश्मन हैं। इन्हें करारा जवाब देने के लिए हमें सागर सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए अपनी भूमिका को निभाना होगा। इसके लिए उन्होंने समस्त है मीडिया साथियों से आह्वान किया कि वे अपने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए अभियान चलाएं।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि बुंदेलखंड की वीर भूमि जहां रानी रानी लक्ष्मीबाई सहित अन्य वीर योद्धा पैदा हुए वहीं हमें शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराकर इस वीर भूमि को नमन करना होगा।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि कोरोना महामारी किसी का पैसा, ताकत या रूतबा नहीं देखती। इस बीमारी से कई अपने अब हमारे बीच में नहीं हैं।
उन्होंने महान खिलाड़ी स्वर्गीय श्री मिल्खा सिंह जी का उदाहरण देते हुए कहा कि वे शारीरिक रूप से कमजोर नहीं थे किंतु बीमारी ने उन्हें भी हमसे छीन लिया। इसलिए हमें इस बीमारी से बचने के लिए गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करना है और मास्क ,सैनिटाइजर ,दो गज की दूरी एवं दोनों डोज वैक्सीनेशन के कराना है और परिजनों, परिचितों को करवाना है।
मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि हम संकल्प लें कि सागर जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराकर सागर को एमपी में अव्वल और एमपी को देश में अव्वल बनाएँगे।
उन्होंने कहा कि हम सभी उन सोए हुए व्यक्तियों या सोने का नाटक कर रहे व्यक्तियों को जगाने का कार्य करें जो इस वैक्सीनेशन से बचने के लिए इस प्रकार के कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है तो जिस प्रकार से हम अपने वोटरों को मतदान केंद्र तक लाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं उसी प्रकार आज हम शपथ लें कि हमें अपने सगे संबंधियों एवं रिश्तेदारों सहित समस्त लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर की पर लाने के लिए प्रयास करें ।
उन्होंने कहा कि जब हम सभी लोग वैक्सीनेशन करा लेंगे तो हम उन समस्त कार्यक्रमों का आनंद भी ले सकेंगे। जिसमें मेला, भागवत धार्मिक आयोजन शादी विवाह में पूर्व की भांति अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकेंगे। मंत्री श्री भार्गव ने वैक्सीनेशन में नगर निगम क्षेत्र में समस्त नगरवासियों एवं समस्त अधिकारियों को बधाई दी उन्होंने कहा कि सभी को वैक्सीनेशन कराना है इसमें किसी भी प्रकार की भ्रांति ना रखें।

महा अभियान को संबोधित करते हुए सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा अभियान है जब मध्यप्रदेश में 1 दिन में 10 लाख व्यक्तियों का वैक्सीनेशन लगाने का कार्य किया जा रहा है हमें इस कार्य को सफल कराने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे ।उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए  मास्क और वैक्सीनेशन दोनों ही बड़े कवच है और हमें इन कवच को धारण करना होगा । उन्होंने कहा कि वैक्सीन से कोई भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता मैंने एवं मैंने अपने परिवार का वैक्सीनेशन कराया है और आज हम सभी स्वास्थ्य स्वस्थ हैं।

सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन  ने  कहा कि वैक्सीनेशन के बारे में जो भ्रांतियां फैली हुई है उनको हमें दूर करने का प्रयास करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएं उन्होंने कहा कि भ्रांतियां दूर करने के लिए हमारी बहने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका अपना भूमिका निभा रही हैं और घर-घर जाकर पीले चावल देकर उनको व्यक्ति नेशन कराने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर तक ला रही हैं विधायक श्री जैन ने कहा कि वैक्सीनेशन ही कोरोना बीमारी से बचने का असली कवच है उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में 65 प्रतिषत वैक्सीनेशन पूर्ण होने पर बधाई दी और और आह्वान किया कि शेष बचे 35 प्रतिषत व्यक्ति भी शीघ्रता से अपना वैक्सीनेशन कराएं औरऔर सागर जिले से कोरोना सी मुक्त कराएं ।

कलेक्टर  दीपक सिंह ने वैक्सीनेशन की महा अभियान के प्रारंभ में स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सागर जिले मे शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए 281 वैक्सीनेशन सेंटर ओं का स्थापना की गई है जो कि लगातार 10 दिनों तक वैक्सीनेशन कराने का कार्य करेंगे ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियां अभी महा अभियान को मतदान की तर्ज पर लिया गया है जिसमें जोनल अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है और जनप्रतिनिधियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथियों को महा अभियान में जन जागरूकता हेतु अपनी आहुति देने का आह्वान किया है।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का एक एक व्यक्ति का वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य है जो कि हम आप सभी के सहयोग से शीघ्र ही पूर्ण करेंगे उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्ति को हम एक-एक पौधा भी दे रहे हैं और साथ मे सेल्फी फोटो को प्रसारित भी करवा रहे हैं
कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अरविंद जैन ने किया और आभार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ इंद्राज सिंह ठाकुर ने माना। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive