दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 23 जून 2021

शत प्रतिशत वैक्सीनेट हुए ग्रामहोोंगए पुरस्कृत,लक्ष्य से अधिक हुआ वेक्सीनेशन : कलेक्टर


शत प्रतिशत वैक्सीनेट हुए ग्रामहोोंगए पुरस्कृत,लक्ष्य से अधिक हुआ वेक्सीनेशन
: कलेक्टर 

सागर । सागर जिले के ऐसे गाँव जहाँ वैक्सीनेशन का शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया गया है, उन्हें शीघ्र ही पुरस्कृत किया जाएगा। वैक्सीनेशन के लक्ष्य को हम सभी के सहयोग से इसी प्रकार शत-प्रतिशत पूर्ण करेंगे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक में वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से समस्त अधिकारियों को दिए। उन्होंने बुधवार को लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन किए जाने पर समस्त अधिकारियों , जनप्रतिनिधियों, मीडिया के साथियों एवं समस्त जिले वासियों को बधाई देते हुए आगामी टीकाकरण दिवसों के लिए शुभकामनाएं दी हैं। सागर  जिले में  30 हजार से अधिक टीकाकरण का के लक्ष्य से अधिक का पूरा हुआ। शाम 7 बजे तक के अपडेट के मुताबिक 36528 लोगो का टीकाकरण हो चुका था। 

कलेक्टर ने  कहा कि, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को हमें अपने व्यवहार में ढालते हुए इस प्रकार तैयार रहना होगा कि, जब भी हमें लक्ष्य शासन के द्वारा कोई लक्ष्य प्रदान किया जाए, हम उसे शत प्रतिशत पूर्ण करें।

उन्होंने कहा कि बुधवार तक सागर जिले के 2 ग्रामों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया। इन गाँवों को शीघ्र ही एक छोटा कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पौधारोपण किया जाएगा एवं ग्राम प्रमुखों सहित अन्य सहभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इस प्रकार से कार्य योजना तैयार करना होगी जिससे सागर जिले के समस्त ग्रामों के साथ-साथ संपूर्ण सागर जिला शत प्रतिशत वेक्ससिनेट हो सके।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि बुधवार एवं सोमवार को हुए वैक्सीनेशन के लिए सभी जिले वासियों सहित जनप्रतिनिधि, शासकीय अधिकारी, मीडिया के साथी बधाई के पात्र हैं। आशा है कि, इसी प्रकार आगे भी शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने की प्रक्रिया जारी रखेंगे जिससे हमारा जिला पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन कर कोरोना से सुरक्षित होगा।
कलेक्टर श्री सिंह ने गत दिवस तीन कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि, सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री लेकर उन्हें आइसोलेट कराएँ और इन क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कराएँ। उन्होंने कहा कि गुरुवार को आयोजित होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम में भी इस प्रकार कार्य किया जाए, जिससे हम दोपहर तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य प्राप्त कर सकें।

राहतगढ़ और मालथौन में प्रातः 11 बजे एवं शेष केन्द्रों में 12 बजे प्रारंभ होगा टीकाकरण

कोरोनर समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि, गुरूवार 24  जून को राहतगढ़ एवं मालथौन के टीकाकरण केन्द्रों में प्रातः 11बजे से टीकाकरण प्रारंभ होगा जबकि जिले के शेष सभी केन्द्रों में टीकाकरण 12 बजे से शुरू किया जाएगा। अतः समस्त पात्र व्यक्ति समयानुसार टीकाकरण केंद्र पहुँचे एवं वैक्सीनेशन कराएँ। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive