दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 20 जून 2021

आत्मा की शांति के लिए भगवान की आराधना जरूरीः मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

आत्मा की शांति के लिए भगवान की आराधना जरूरीः मन्त्री भूपेन्द्र सिंह

साग़र  (खुरई )। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, गांव और शहरों में मंदिर इसलिए बनाये जाते हैं कि, आमजन वहां एकाग्रचित होकर भगवान का ध्यान करें। क्योंकि जीवन में सुख, शांति और समृद्धि के लिए ईश्वर की आराधना जरूरी है।_

     खुरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पिपरिया में भगवान लक्ष्मीनारायण जी एवं शंकर-पार्वती जी की प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में संबोधित करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मन और आत्मा की शांति के लिए भगवान की आराधना बहुत जरूरी है। जहां देवालय, मंदिर नहीं होते, वहां पर शांति नहीं रहती। यहां पिपरिया में भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा के पुण्य कार्य से गांव में समृद्धि आएगी। श्रृद्धालुजन मंदिर में धर्म का लाभ ले सकेंगे। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले ढाई सालों में लगभग सवा साल तक मध्यप्रदेश में कांगे्रस की सरकार रही और वह कैसी जन विरोधी सरकार थी, इसे आप सबने देखा है। पिछले साल मार्च में भाजपा की सरकार बनी और उससे पहले ही फरवरी में कोरोना आ गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह की सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम, लोगों के उपचार और प्रभावित लोगों को राहत देने में लगी रही। कोरोना से स्थिति सामान्य हो पाये, इससे पहले ही अभी फरवरी, मार्च महीने में कोरोना फिर आ गया। सरकार का पूरा ध्यान लोगों की जिंदगी बचाने में लगा रहा। 
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, हमने खुरई अस्पताल में तीन सौ लोगों का निःशुल्क उपचार कराकर उन्हें स्वस्थ्य किया। एक साथ 4 एम्बूलेंस और डाॅक्टरों की व्यवस्था कराई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। सावधानी न बरती तो डेढ़-दो माह में कोरोना की तीसरी लहर फिर आ सकती है। अतः सभी से निवेदन है कि मास्क जरूर लगाये और भीड़-भाड़ से बचें। कल 21 जून से मध्यप्रदेश सरकार वेक्सीन लगाने का महाअभियान शुरू कर रही है जिसके लिए गांव-गांव में वेक्सीन लगाने की निःशुल्क व्यवस्था की जा रही है। अतः सभी से आग्रह है कि इस अभियान में वेक्सीन जरूर लगवायें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। 
     श्री सिंह ने कहा कि, कोरोना संक्रमण के कारण सभी लोग प्रभावित हुए। केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार और मध्यप्रदेश में श्री शिवराज सिंह की सरकार लोगों को राहत पहुंचाने के हर संभव उपाय कर रही है। गरीब परिवारों को नवम्बर महीने तक निःशुल्क राशन बांटा जा रहा है। खुरई विधानसभा क्षेत्र में सभी पात्र परिवारों को राशन मिले, इसके लिए हमने अपने स्तर पर मानीटरिंग की व्यवस्था की है। गरीबों का हक छीनने के लिए जो भी गड़बड़ी करेगा, उसे सीधे 6 माह के लिए जेल भेजा जाएगा। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में पिछले कार्यकाल के पांच सालों में जो विकास कार्य कराये गए हैं, उतने पहले के 50 सालों में नहीं हुए। सवा साल तक कांगे्रस की कमलनाथ सरकार के कारण सिंचाई योजनाओं सहित अनेक कार्य बाधित हुए हैं। जिसकी भरपाई हम नये सिरे से कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में अनेक योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था, जिसे अब श्री शिवराज सिंह जी ने पुनः प्रारंभ किया है। मंत्री श्री सिंह ने पिपरिया सहित समीप के गांवों में जरूरी सुविधाएं जुटाने का आश्वासन दिया। 
     इस अवसर पर जगभान सिंह, जंगबहादुर सिंह, रघुराज सिंह बाहरपुर, ओमप्रकाश घोरट, जितेन्द सिंह धनोरा, हरीशंकर कुशवाहा, विकास पाण्डेय, सौर्य सिंह, विजय सिंह भीलोन, रविन्द्र राजपूत नरोदा, विजय सिंह बाहरपुर, गोविंद सिंह, गोविंद चैबे, सरपंच कुमरोल, दिलीप सिंह, एसडीएम खुरई, तहसीलदार खुरई, जनपद सीईओ, एमपीईबी राठी जी, राहुल सिंह बाहरपुर, मूरत सिंह पिपरिया, सुदामा सिंह राजपूत सहित भाजपा नेता, कार्यकर्ता उपस्थित थे। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive