सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021

सागर संभाग की पहली रिडेंसिफिकेशन योजना खुरई में होगी लागू

सागर संभाग की पहली रिडेंसिफिकेशन योजना खुरई में होगी लागू

★ नगरीय विकास तथा आवास मंत्री भूपेन्द्र  सिंह ने दी जानकारी 

सागर।सागर संभाग की पहली रिडेंसिफिकेशन योजना खुरई तहसील में लागू होगी। राज्य सरकार ने इसके लिए मंजूरी प्रदान कर दी है। खुरई से विधायक तथा प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह जानकारी दी है।_
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया कि उन्होंने खुरई के विकास के लिए रिडेंसिफिकेशन योजना को स्वीकृति प्रदान की है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि रिडेंसिफिकेशन योजना के तहत खुरई में पुराने अस्पताल की 2957 स्क्वायर मीटर, वेटेरिनरी अस्पताल के परिसर की 2630 स्क्वायर मीटर तथा तहसील ऑफिस की 4500 स्क्वायर मीटर जमीन पर काम किया जाना है। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इन निर्माण कार्यों से खुरई को निकट भविष्य में जो सौगातें मिलेंगी,  उनसे क्षेत्र के विकास को और गति मिलना तय है।  रिडेंसिफिकेशन के तहत तहसील में  8 करोड़ 29 लाख की लागत वाला स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाया जाएगा। खुरई किले वाले क्षेत्र में 27 लाख रूपए खर्च कर पार्किंग की अत्याधुनिक सुविधा भी दी जाएगी। साथ ही इस योजना में 1 करोड़ 84 लाख रुपये की लागत से शान्तिधाम के विकास एवं वहाँ सुविधाओं में वृद्धि का काम भी शामिल है। इसके साथ ही स्थानीय गूलर रोड के नजदीक नए वेटेरिनरी अस्पताल का निर्माण भी किया जाएगा। इसकी लागत 1 करोड़ 21 लाख रुपये तय की गयी है। खुरई तहसील के मौजूदा कैम्पस में इस योजना के अंतर्गत 8 करोड़ 39 लाख रुपये वाले नए तहसील तथा एसडीएम ऑफिस भी बनाये जाएंगे। साथ ही नए  अस्पताल के सामने की भूमि पर 11 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से  अफसरों के लिए मकान बनाना भी इस योजना में शामिल किया गया है। रिडेंसिफिकेशन योजना में मॉडल स्कूल के समीप 1 करोड़ 46 लाख रुपये से विश्राम गृह और पीडब्ल्यूडी ऑफिस बनाए जाएंगे। साथ ही 48 लाख रुपये की लागत से क्षेत्र में एक गौशाला भी बनाई जाएगी।
 मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि  योजना के अंतर्गत मौजूदा रेस्ट हाउस में बस स्टैंड तथा ऑटो स्टैंड भी बनाए जाएंगे। इसकी लागत सवा दो करोड़ रुपये तय की गयी है। साथ ही 45 लाख रुपये से खुरई में क्रिकेट मैदान को विकसित भी किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense