बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शिक्षक व्यक्ति के निर्माण का कार्य करता है सांसद राजबहादुर सिंहप्राचार्य श्री यशवंत सिंह राजपूत की सेवानिवृत्ति पर कार्यक्रम

शिक्षक व्यक्ति के निर्माण का कार्य करता है सांसद राजबहादुर सिंह

प्राचार्य श्री यशवंत सिंह राजपूत की सेवानिवृत्ति पर कार्यक्रम


सागर, 30 जुलाई 2022।
शिक्षक व्यक्तियों के निर्माण का कार्य करता है उक्त उद्गार सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने महारानी लक्ष्मीबाई क्रमांक 1 के प्राचार्य श्री यशवंत सिंह राजपूत की सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के अवसर पर व्यक्त किए।
 इस अवसर पर सागर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी खनिज विभाग के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन श्री लक्ष्मण सिंह पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक श्री अशोक तिवारी नगर निगम के उपायुक्त श्री राजेश सिंह ठाकुर श्री अरविंद जैन श्री आरके वैद्य श्री विनय दुबे सहित अन्य जनप्रतिनिधि प्राचार्य शिक्षक छात्र छात्राएं एवं परिजन मौजूद थे ।



सेवानिवृत्ति के अवसर पर सागर सांसद श्री सिंह ने कहा कि शिक्षक हमेशा व्यक्तियों की गणने का कार्य करता है और उसका निर्माण कर सही दिशा एवं दशा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी की एक पारी श्री राजपूत ने खेली है आप स्वतंत्र होकर अपनी दूसरी पारी खेलकर जन सेवा का कार्य करें यही मेरी भावना एवं इच्छा है ।
सागर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने कहा कि शिक्षक हमेशा समाज निर्माण का कार्य करता है और अपने कार्यकाल को स्वच्छ एवं उज्जवल बनाने के लिए हमेशा कर्म से कार्य करता है ।तिवारी ने कहा कि श्री राजपूत आज केवल शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हो रहे हैं वह आगे जाकर एक नई सेवा प्रारंभ करेंगे ।


मध्यप्रदेश खनिज विभाग के उपाध्यक्ष एवं राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त श्री राजेन्द्र सिंह मोकलपुर ने कहा कि श्री राजपूत विलक्षण प्रतिभा के धनी हैं और इसी प्रतिभा से आज उन्होंने पूरे जिले वासियों का दिल जीता है वह आगे भी शिक्षा जगत से संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के साथ-साथ सागर जिले वासियों की भी सेवा करते रहेंगे और उनको मार्गदर्शन देते रहेंगे ।
सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि भारत भाग्य विधाता कभी सेवानिवृत्त नहीं होता और जो कार्य इंजीनियर और डॉक्टर नहीं कर पाते वह एक शिक्षक ही करता है  और डॉक्टर इंजीनियर तैयार करता है ।
श्री जैन ने कहा कि शिक्षक हमेशा व्यक्ति के गढ़ने का कार्य करता है जिससे वह सही दिशा पर चल सके ।उन्होंने कहा कि शिक्षक हमेशा समाज को नई दिशा भी प्रदान करता है।



 इस अवसर पर श्री सुशील तिवारी ने कहा कि व्यक्ति दिल एवं भाव के संबंध से जाना जाता है उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति दिल से भाव से कार्य करें तो वह पारिवारिक संबंध बना लेता है और यही कार्य आज सेवानिवृत्त हो रहे श्री राजपूत ने किया है।
 श्री राजपूत मेरे मित्र ही नहीं परिवार के सदस्य है। उन्होंने कहा कि श्री राजपूत में शैक्षणिक क्षमताओं के साथ-साथ प्रशासनिक क्षमताओं की भी धनी हैं ।
इस अवसर पर श्री लक्ष्मण सिंह, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजबसिंह ठाकुर, प्राचार्य श्री आरके वैद्य, श्री अशोक तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
 सेवानिवृत्ति के अवसर पर शासकीय शिक्षक संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री राम मिलन मिश्रा प्रांतीय प्रवक्ता श्री मनोज नेमा श्री बलवंत यादव श्री आलोक गुप्ता ने साल श्रीफल एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम का संचालन श्री मनोज श्रीवास्तव ने किया जबकि आभार जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक ने माना।
                    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive