बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : : मछली कांटे सहित गहरे पानी में खींच ले गई, पगरा डैम में मछली पकड़ना महंगा पड़ा, जान गई

SAGAR : : मछली कांटे सहित गहरे पानी में खींच ले गई, पगरा डैम में मछली पकड़ना महंगा पड़ा, जान गई 


सागर। मप्र के सागर ज‍िले के अंतर्गत बंडा में पगरा डैम में मछली पकडने के ल‍िए गए एक युवक को मछली कांटे सह‍ित पानी में खींच ले गई। जान बचाने के तमाम प्रयास के बाद भी युवक को जान से हाथ धोना पड़ा। घटना के करीब 18 घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम ने 25 फीट गहरे पानी से उसके शव को न‍िकाला। 


पुल‍िस से म‍िली जानकारी अनुसार बंडा का रहने वाला 22 वर्षीय हरगोव‍िंद रैकवार अपने साथ‍ियों के साथ बुधवार दोपहर में मछली पकड़ने पगरा डैम गया था। हरगोव‍िंद ट्यूब पर बैठकर गहराई वाले ह‍िस्‍से में पानी में कांटा लगाए हुए था। कुछ समय बाद कांटे में बड़ी मछली फंसी थी, हरगोव‍िंद ने कांटा अपनी तरफ खींचना चाहा, लेक‍िन मछली बड़ी होने के कारण वह कांटे के उल्‍टा खींचने लगी। जद्दोजहद में हरगोव‍िंद के ट्यूब का बैलेंस ब‍िगड गया और वह पानी में ग‍िर गया। हरगोव‍िंद के हाथ में कांटा था, ज‍िसको मछली कांटे के साथ पानी में हरगोव‍िंद को भी खींच ले गई।


 हरगोविंद तैरना जानता था, साथियों ने भी प्रयास किया 



हरगोव‍िंद के साथ मछली पकडने पगरा डैम गए उसके साथियों ने बताया कि हरगोव‍िंद बहुत अच्‍छा तैराक था, वह गहरे से गहरे पानी में तैरने में माह‍िर था, जब वह पानी में ग‍िरा तो हमने भी तैरकर उसे बचाने का प्रयास किया, लेक‍िन कांटे हाथ में फंसा होने के कारण वह गहराई में चला गया। बाहर आकर हमने पुल‍िस और पर‍िजन को सूचना दी थी। 

एसडीआरएफ ने 25 फीट गहराई से न‍िकाला
पुल‍िस कंट्रोल रुम को सूचना म‍िलने के बाद तत्‍काल मौके पर राज्‍य आपदा प्रत‍िक्र‍िया बल (SDRF) टीम को भेजा गया था। उन्‍होंने प्रयास किए लेक‍िन शाम होने के कारण सफलता नहीं म‍िल पाई। गुरुवार सुबह से फ‍िर तलाश शुरु की गई। टीम ने घंटों की मशक्‍कत के बाद आख‍िरकार करीब 25 फीट गहराई से हरगोव‍िंद का शव न‍िकाल ल‍िया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive