बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रहली जनपद अध्यक्ष के चुनाव के दौरान स्थिति बिगड़ी, पुलिस ने किया बल का प्रयोग★ कई वाहन गिरे, फुटपाथ पर बैठे दुकानदार हुए परेशान

  • रहली जनपद अध्यक्ष के चुनाव के दौरान स्थिति बिगड़ी, पुलिस ने किया बल का प्रयोग
★ कई वाहन गिरे, फुटपाथ पर बैठे दुकानदार हुए परेशान

सागर ।  सागर जिले की रहली जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के दौरान बवाल हो गया स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और हल्के बल का प्रयोग किया। इस दोराम बीच बाजार में भगदड़ मच गई। कई दुपहिया वाहन गिरे। वही फुटपाथ पर बैठे दुकानदारों का सामान बिखरा गया। फल - सब्जी वाले उपद्रव के बाद अपना सामान समेटते नजर आए।





आज  जनपद पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव के लिए यहां पर रश्मि सुरेश कपस्या और रचना मिंटू चौरा के नामांकन जमा हुए थे।  रचना मिंटू चौरा के पास समर्थक नहीं होने की वजह से उनका फॉर्म रिजेक्ट हो गया ।इसके बाद रश्मि सुरेश कपस्या का फार्म विधि मान्य पाया गया, एकमात्र दावेदार होने की वजह से उन्हें रहली जनपद पंचायत का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था।  इसके बाद कुछ लोगों ने उपद्रव करने की कोशिश की जिस को देखते हुए पुलिस ने पहले लोगों को समझाइश दी और जब भीड़ नहीं मानी तो फिर उन्हें मजबूरन खदेड़ना पड़ा फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है और सामान्य है।

 निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि अध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन जमा हुए थे जिसमें एक नामांकन समर्थक नहीं होने की वजह से रिजेक्ट हुआ है दूसरा विधि मान्य पाया गया था जिसके बाद एक ही फॉर्म होने की वजह से वह जनपद अध्यक्ष चुनी गई है । उपाध्यक्ष पद  पर सविता भरत सिंह सेमरा निर्विरोध निर्वाचित हुई। मौके पर मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक गोपाल भार्गव भी वह पहुचे और निर्विरोध जीते अध्यक्ष को बधाई दी। 


मंत्री गोपाल भार्गव ने दी शुभकामनाएं
मंत्री गोपाल भार्गव ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा की आज रहली जिला सागर के जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का निर्विरोध निर्वाचन संपन्न हुआ, नव निर्वाचित जनपद अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सुरेश कपास्या  एवं उपाध्यक्ष श्रीमती सविता भरत सिंह को शुभकामनाएं।  सभी नव-निर्वाचित पदाधिकारियों से मुझे आशा और उम्मीद है कि वे ग्रामीण क्षेत्रो में शेष रहे विकास कार्यो को पूरी लगन और ईमानदारी के साथ शीघ्र पूर्ण करायेगे | आवास कुटीर के लक्ष्यों को शीघ्रता से पूर्ण करायेगे, कपिल धारा के कुए, खेत तालाब, तथा स्टाप डैम जैसे जल संग्रहण एवं जल संवर्धन की योजनाओं को बारिश समाप्त होते ही पूरा करवायेगे। जल-जीवन मिशन जैसी शासन की महत्वपूर्ण योजना जिसमे ग्रामीण क्षेत्रो के प्रत्येक घर में टोंटी से पानी दिया जाना है उन्हें भी पी.एच.ई. विभाग के साथ मिलकर पूर्ण करायेगे। 


शेष रहे बीपीएल परिवार एवं जिनके पास आवास नही है उनका  का पुन: सर्वे कर सूची में नाम जुड़वाँएगे | हमे यह प्रचंड विजय अपने जिम्मेवारी और कर्तव्यों का और अधिक एहसास दिलाती है, प्रदेश एवं केंद्र सरकार से जो भी सहयोग आपेक्षित होगा उसे मैं पूरा कराऊंगा। 
क्षेत्र की जनता का पुनः ह्रदय से आभार। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive