तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

जनपद शिक्षा केंद्र का ने विकासखंड स्त्रोत समन्वयक निलम्बित

जनपद शिक्षा केंद्र का ने  विकासखंड स्त्रोत समन्वयक निलम्बित


सागर 14 सितंबर 2022। संभागायुक्त मुकेश शुक्ला ने छतरपुर जिले के लवकुशनगर जनपद शिक्षा केंद्र के विकास खंड स्त्रोत समन्वयक श्री पुष्पेंद्र सिंह सेंगर मूल पद उच्चतर माध्यमिक शिक्षक को कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता और गंभीर वित्तीय अनियमितता  में लिप्त पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दियाहै। संभागायुक्त  श्री शुक्ला ने यह कार्यवाही कलेक्टर, छतरपुर के प्रस्ताव पर की है ।
 संभागायुक्त ने कलेक्टर छतरपुर द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव का अवलोकन एवं परीक्षण करने के उपरांत पाया कि श्री पुष्पेंद्र सिंह सेंगर द्वारा किए गए कृत्य शासकीय कर्तव्य के प्रति लापरवाही,स्वेच्छाचारिता,  अनुशासनहीनता एवं गंभीर वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में होने से दंडनीय है । श्री सेंगर का निलंबन अवधि में मुख्यालय, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, जिला छतरपुर निर्धारित किया गया है।
छतरपुर कलेक्टर ने अपने प्रस्ताव में अवगत कराया था कि श्री पुष्पेंद्र सिंह सेंगर ने जिला शिक्षा केंद्र, छतरपुर  के  विभिन्न निर्गमित पत्रों द्वारा समय-समय पर कार्यालयीन वांछित जानकारी प्रस्तुत करने ,शिकायती आवेदनों की जांच कर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के प्रदत्त वरिष्ठ निर्देशों के उपरांत भी विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, जनपद शिक्षा केंद्र लवकुशनगर द्वारा न तो वांछित जानकारी प्रस्तुत की गई और न ही शिकायतों के जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किए गए ।जिस कारण कार्यालयीन कार्य प्रभावित होने के साथ-साथ प्रकरण भी निराकरण हेतु लंबित है । साथ ही उनके द्वारा सत्र 2021-22 में शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक शालाओं की अनुदान राशि की अधिकांश राशि  लेप्स कर   योजना के क्रियान्वयन को भी बाधित किया गया ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive