बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गौर विश्वविद्यालय सागर के छात्र प्रताप राज तिवारी भारतीय छात्र संसद में प्रथम

गौर विश्वविद्यालय सागर के छात्र प्रताप राज तिवारी भारतीय छात्र संसद में प्रथम


सागर। डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर के विधि विभाग के छात्र प्रताप राज तिवारी ने केंद्रीय युवा मंत्रालय एवं एम.आई.टी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी द्वारा 15 से 17 सितंबर तक आयोजित 12वीं भारतीय छात्र संसद में मध्य प्रदेश का राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया. तीन स्तरों पर चयनित होने के बाद विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक परिषद् द्वारा पुणे में आयोजित भारतीय छात्र संसद में प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा गया था. 


सांस्कृतिक परिषद् के समन्वयक डॉ. राकेश सोनी ने बताया कि प्रताप राज तिवारी पूर्व में भी विश्वविद्यालय, जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और पुरस्कृत हुए हैं.  विश्वविद्यालय की ओर से छात्र प्रतिनिधि समूह भेजा गया था. उनकी इस सफलता से विश्वविद्यालय परिवार हर्षित है. छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. अम्बिकादत्त शर्मा ने प्रताप राज को बधाई दी.  

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने छात्र प्रताप राज को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस सफलता से डॉ. सर हरीसिंह गौर के इस विश्वविद्यालय के साथ ही शहर एवं प्रदेश का नाम रोशन हुआ है. विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को अवसर देने में विश्वविद्यालय पूर्ण सहयोग के लिए तत्पर है. सफल होने वाले  विद्यार्थियों से अन्य विद्यार्थी भी प्रेरित होंगे. 

पुणे में आयोजित भारतीय छात्र संसद में क़ानून और न्याय राज्य मंत्री श्री एस पी सिंह बघेल, इसरो के पूर्व चेयरमैन कैलाशवादेवो सिवान,  सीबीआइ के पूर्व निदेशक डी आर कार्थिकेयंन, लल्लनटॉप के सम्पादक सौरभ द्विवेदी, प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन, उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर सतीश महाना सहित कई विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive