बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : खेल परिसर और सिटी स्टेडियम का कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ किया निरीक्षण

SAGAR : खेल परिसर और सिटी स्टेडियम का कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ किया निरीक्षण


सागर। 13 सितंबर 2022
इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के तहत बनाए जा रहे सिटी स्टेडियम में इंडोर गेम बिल्डिंग की दीवारों पर विभिन्न खेलों से संबंधित प्रसिद्ध खिलाड़ियों के प्रेरणास्पद चित्रों को लगाकर सुंदर बनाएं। ऐसे प्रेरणास्पद चित्र यहां विभिन्न खेलों की प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों में उत्साह का संचार करेंगे और अथक प्रयासों के साथ बेहतर प्रशिक्षण पाने व देश-विदेश में अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे। उक्त निर्देश कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड श्री दीपक आर्य ने दिए। वे स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत के साथ मंगलवार को खेल परिसर एवं सिटी स्टेडियम परियोजना के कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सिटी स्टेडियम में सबसे प्रमुख क्रिकेट मैदान है। क्रिकेट ग्राउंड में बारिश के कारण उगी खरपतवार को तत्काल हटाकर पूरे मैदान में नेचुरल घास को व्यवस्थित तरीके से लगवाएं और पिच को साफ कराकर फ़ाइनल लेयर का कार्य शीघ्र कराएं। उन्होंने कहा की फ्लड लाइट लगाने के साथ ही दर्शक दीर्घा को व्यवस्थित बनाएं। ताकि दर्शक आराम से यहां बैठकर खेल का आनंद ले सकें। खिलाड़ियों के साथ-साथ हमें दर्शकों को भी बेहतर सुविधाएं मुहैया कराना हैं। दर्शकों से खिलाड़ियों को बेहतर खेल के प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने कहा कि बेहतर कलर कॉन्बिनेशन के साथ फसाड लाइटिंग आदि से इंडोर गेम्स बिल्डिंग को आकर्षक बनाएं। उन्होंने बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर बने बिलियर्ड्स, स्नूकर, स्क्वैश हॉल सहित विभिन्न फ्लोर पर दी गई खेल सुविधाओं जैसे बेडमिंटन, ताइक्वांडो, टेबिल टेनिस, शूटिंग रेंज, इंडोर क्रिकेट बॉलिंग प्रैक्टिस पिच, जिमनेजियम, बॉक्सिंग रिंग स्पेस आदि का बारीकी से निरीक्षण किया। 


उन्होंने महिला एवं पुरुषों के लिए दी जाने वाली अलग-अलग टॉयलेट व्यवस्था एवं स्पा रूम आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां लगने वाले खेल उपकरणों की जानकारी ली और विभिन्न उपकरण जैसे जिम उपकरण, बॉलिंग मशीन, वुडन बैडमिंटन कोर्ट सहित अन्य सामग्री को शीघ्रता से इंस्टाल कराने को कहा। 
इसके बाद खेल परिसर मैदान में विकसित की जा रहीं खेल सुविधाओं जैसे हॉकी टर्फ मैदान, सिंथेटिक एथलैटिक ट्रैक, फुटबॉल मैदान, मल्टीपल कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट आदि का बारीकी से निरीक्षण कर कार्य में गति लाने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया। उन्होंने हॉकी मैदान में बिछाई जा रही टर्फ ग्रास का भी निरीक्षण किया और इसके बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इसका स्लोप व्यवस्थित रहे, जिससे खिलाड़ियों को खेलते समय असुविधा न हो। एथलेटिक ट्रैक, फुटबॉल मैदान, वॉलीबॉल मैदान आदि शीघ्रता से तैयार कराएं। इसके साथ ही खेल परिसर में भी दर्शकों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा का निर्माण करें। खेल परिसर के गेट का निर्माण कर पूरे खेल परिसर को सब ओर से सुरक्षित बनाएं। उन्होंने खेल परिसर एवं सिटी स्टेडियम दोनों परियोजनाओं की क्रियान्वयन एजेंसी के प्रतिनिधियों को गुणवत्ता के साथ सभी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। 
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी एसई श्री गुलशन देशमुख, पीएमसी एक्सपर्ट, इंजीनियर व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive