बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने ली समितियों और संस्थाओं के सदस्यों की बैठक

जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने ली समितियों और संस्थाओं के सदस्यों की बैठक



सागर 15 सितम्बर 2022
महिला बाल विकास के डीपीओ और जिला बाल संरक्षण अधिकारी श्री ब्रजेश त्रिपाठी ने बाल कल्याण समिति के सदस्य, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य और विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित चाइल्ड लाईन, आईसीपीएस के सदस्यों की बैठक लेकर बाल हितों का ध्यान और पालन करवाने पर चर्चा की ।
जिला बाल संरक्षण अधिकारी श्री त्रिपाठी ने बैठक के दौरान सभी सदस्यों से बाल अधिकारों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा में सकारात्मक तरीके से काम करने, देखरेख और संरक्षण के जरूरतमंद बालकों के हितों पर ध्यान देने की  अपेक्षा व्यक्त की। डीपीओ श्री त्रिपाठी ने चाइल्ड लाईन सहित विभिन्न आश्रमों के प्रमुखों से उनके यहां पर आने वाले बच्चों की संपूर्ण देखरेख सहित उनके अधिकारों पर ध्यान देने और किशोर न्याय अधिनियम का पालन करने की सलाह दी। साथ ही बाल हित के लिये स्वयं भी हमेशा उपलब्धता की बात कही।  श्री त्रिपाठी ने कहा कि बच्चों को उनके अधिकार मिल सके ,इस दिशा में कोई कोताही न बरती जाये और हमेशा 24 घंटे काम किया जाये ताकि जिले का कोई भी बच्चा, जिसे सहायता की आवश्यकता है, वह अपने अधिकार पाने से वंचित न रह जाये।

बैठक के दौरान विभिन्न खामियों की बात सामने आने पर डीपीओ श्री त्रिपाठी ने विभागीय अधिकारियों- कर्मचारियो को चेतावनी भी दी और आगे से कार्यो में सुधार करने की बात कही। वहीं बाल कल्याण समिति और किशोर न्याय बोर्ड के सदस्यों से उनकी समस्याओं व परेशानियों पर चर्चा कर उनका अतिशीघ्र हल निकालने की बात कही। बैठक के दौरान बाल कल्याण समिति अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शुक्ला, श्रीमती क्लीं राय, अंजनी मोहन नायक, किशोर न्याय बोर्ड सदस्य सुश्री वंदना तोमर, श्रीमती मंजू माला सिंह सहित चाइल्ड लाईन, सहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive