बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निष्कासित भाजपा नेता और हत्या के आरोपीयो की होटल को हुई जमींदोज▪️कार से कुचलकर की थी चुनावी रंजिश के चलते हत्या▪️आठ आरोपियों में 3 अभी भी फरार,सभी एक ही परिवार के

निष्कासित भाजपा नेता और हत्या के आरोपीयो की होटल को हुई जमींदोज
▪️कार से कुचलकर की थी चुनावी रंजिश के चलते हत्या
▪️आठ आरोपियों में 3 अभी भी फरार,सभी एक ही परिवार के




सागर । संभागीय मुख्यालय सागर के उपनगर  मकरोनिया में जगदीश यादव की कार से  तालिबानी तरीके से कुचलकर जघन्य हत्या के आरोपियों की  5 मंजिला होटल को आज प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। हत्या के बाद  बीजेपी से निष्कासित किए गए नेता मिश्री गुप्ता की यह होटल थी। इस हत्याकांड को लेकर लगातार आंदोलन भी हुए थे। आज सुबह से ही  भारी पुलिस बल मौके पर  तैनात कर दिया गया था।  विशेषज्ञ लोगो की निगरानी में कंट्रोल ब्लास्टिंग से होटल जयराम को जमीदोज करने की योजना प्रशासन ने बनाई। दोपहर में पहले राउंड में सफलता नहीं मिली। पूरी तैयारियों के साथ प्रशासन ने रात में इसे जमींदोज कर दिया गया। मौके पर कलेक्टर दीपक आर्य और  डीआईजी तरुण नायक और प्रशासनिक अमला मोजूद रहा। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि मिश्री चंद गुप्ता ने अवेध तरीके से 5 मंजिला होटल बना लिया था । जिसको प्रशासन ने जमींदोज कर दिया।





सागर में निर्दलीय पार्षद के भतीजे की हत्या में आरोपी निष्कासित भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता (45) का 5 मंजिला होटल प्रशासन ने ढहा दिया। टीम ने मंगलवार रात करीब 7:30 बजे कार्रवाई की। टीम ने 60 डायनामाइट लगाकर ब्लास्ट किया। पलभर में इमारत धराशायी हो गई। मामले में मिश्रीचंद गुप्ता समेत तीन आरोपी फरार हैं।



सागर के मकरोनिया में चुनावी रंजिश में जीप से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। मामले में 5 आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। एक अन्य आरोपी भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

हत्याकांड को लेकर राजनेतिक सरगर्मी रही 

जगदीश यादव हत्याकांड को लेकर 23 दिसंबर  के बाद तेजी से राजनेतिक घटनाक्रम भी चला। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भाजपा विधायक प्रदीप लारिया और वरिष्ठ नेताओं और प्रशासन को जमकर घेरा और दोषियों पर कार्यवाई की मांग की। धरना प्रदर्शन भी हुए। पूर्व केंद्रीय मंत्री  अरुण यादव एक दिन पहले धरना में शामिल हुए और पीड़ितों से मुलाकात की। 

हत्या के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने  मिश्री गुप्ता को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और विधायक प्रदीप लारिया पीड़ित परिवार से मिलने गए। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपनी तरफ से 2 लाख की राशि का चेक दिया। वही प्रशासन से 3 लाख की रास स्वीकृत कराए। मौके पर  मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा की घटना निद्नीय है। आरोपि माफिया है इन की अवैध संपत्तियां गिराई जाएगी। 

ये है घटनाक्रम

 23 दिसंबर की देर रात जगदीश पिता पूरन यादव 30 वर्ष निवासी कोरेगांव जो कि एक डेयरी फार्म में काम करता है. वह रात में सोनू यादव की डेयरी पर कार उठाने गया था. बताया जाता है कि इसी दौरान जगदीश उर्फ जग्गू का भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद प्रतिनिधि मिश्रीचंद गुप्ता के परिजनों के साथ उसका विवाद हो गया. बताया जाता है कि दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई. इस दौरान भाजपा नेता श्री गुप्ता के पक्ष के लोगों द्वारा जग्गू यादव के साथ लॉठी व हथियारों के साथ मारपीट की गई. इस दौरान वहां सूचना मिलने पर  पार्षद सोनू यादव भी पहुंचा तो उसके साथ भी मारपीट की गई. बताया जाता है कि आरोपियों द्वारा थॉर जीप से उनपर हमला किया गया जिसमें जीप की चपेट में आकर जग्गू गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस घायल जग्गू को लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
            घटना का सीसीटीवी 




इन पर हुआ मामला दर्ज

मकरोनिया थाना प्रभारी महेंद्र जगेत के अनुसार सोनू यादव की रिपोर्ट पर आरोपी लवी गुप्ता, लकी गुप्ता, हनी गुप्ता, मिश्रीचंद गुप्ता, वकील गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता एवं आशीष मालवीय के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं  302,323, 294, 506, 147, 148,  के तहत मामला दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी के अनुसार एक आरोपी वकील गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है.


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive