बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: पीएम आवास योजना: पहली किस्त लेकर निर्माण शुरू न करने वालो को होंगे नोटिस जारी : निगमायुक्त

Sagar: पीएम आवास योजना:  पहली किस्त  लेकर निर्माण शुरू न करने वालो को होंगे नोटिस जारी :  निगमायुक्त 


सागर। 4 जनवरी 2023। सागर के सभी 48 वार्डों में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों द्वारा किए जा रहे आवास निर्माण की प्रत्येक स्तर पर जियो टैगिंग कराएं, ताकि हितग्राहियों को आवास निर्माण के लिए समय पर आगामी किस्त राशि प्राप्त हो सके। उक्त निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री चन्द्रशेखर शुक्ला ने बुधवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित प्रधानमंत्री आवास योजना कंसलटेंट श्री अनुराग सोनी एवं उनकी टीम के सदस्यों सहित नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बहुत से हितग्राहियों द्वारा जिन्हें प्रथम किस्त प्राप्त हो चुकी है, उन्होंने आवास निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किया है। जिन्हें दूसरी किस्त मिल चुकी है, उन्होंने आवास निर्माण पूर्ण नहीं किया है।
इस  तरह मिलेगी राशि
शासन के निर्देशानुसार पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को प्रथम किस्त कलेक्टर के अनुमोदन एवं जीआईएस मैपिंग जियो टैगिंग हो जाने के पश्चात प्रदान की जाती है। द्वितीय किस्त लेंटर लेवल तक आवास निर्माण हो जाने के पश्चात प्रदान की जाती है और तृतीय किस्त की राशि आवास की छाप, कलर एवं पीएम आवास का लोगो निर्माण आदि कार्य पूर्ण होने के बाद प्रदान की जाती है।

उन्होंने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि पीएम आवास योजना के जिन हितग्राहियों ने प्रथम किस्त प्राप्त करने के पश्चात आवास निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं किया हो, ऐसे हितग्राहियों को निर्माण कार्य शुरू करने के नोटिस दें। नोटिस देने के बाद भी कार्य प्रारम्भ न होने की स्थिति में उक्त हितग्राही से दी गई किस्त राशि को वसूल कर राज्य शासन के नोडल खाते में जमा कराई जाए ताकि अन्य पात्र हितग्राही को योजना का लाभ दिया जा सके। 
नगर निगम के समस्त 48 वार्डों में जिन हितग्राहियों को किस्त राशि प्रदान की गई है, उन सभी की समीक्षा करने, समय पर किस्त प्रदान कराने, जियो टैगिंग कराने एवं आवास कम्प्लीट कराने के लिए संबंधित टैक्स कलेक्टर एवं उपयंत्री को दायित्व सौंपा गया है।
उन्होंने पीएम आवास के सभी हितग्राहियों से अपील भी की है कि वे अपने आवसों के निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराएं ताकि उन्हें आगामी किस्त राशि समयावधि में प्रदान की जा सके।
उल्लेखनीय है कि बिना जियो टैगिंग कराएं किस्त राशि प्रदान नहीं की जाती है। अतः ऐसे समस्त हितग्राही जिन्होंने जियो टैगिंग अभी तक नहीं कराई है वे प्रत्येक स्तर पर आवास प्रारम्भ, फाउंडेशन, लेंटर स्तर, रूफ एवं कम्प्लीट की जियो टैगिंग कराएं। जियो टैगिंग में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर या जियोटैग के लिए अधिकृत व्यक्ति/कर्मचारी के समय पर न पहुंचने पर नगर निगम कार्यालय के निम्न नंबरों 9926416999, 9617630464, 7974908004 पर संपर्क करें। हितग्राहियों द्वारा इन नंबरों पर सम्पर्क करने की स्थिति में तत्काल जियो टैगिंग कराकर आगामी किस्त राशि वितरण की तैयारी की जाएगी।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive