बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री गोपाल भार्गव : संकट मोचक डायरी पार्ट–4 आयेगी

मंत्री गोपाल भार्गव : संकट मोचक डायरी पार्ट–4  आयेगी



तीनबत्ती न्यूज :26 जुलाई ,2023
सागर। एमपी के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव की कुछ कार्यशैली इस तरह की है जो जनता से सीधे जोड़ती है और उनके कठिन समय में संकट मोचन का काम करती है। सरकारी योजनाओं के अलावा जैसे कन्यादान योजना, अंतिम संस्कार के बाद खारी लेकर बरमान भेजना ।ऐसा ही काम उनकी "संकट मोचक डायरी " कर रही है । 


सागर जिले की गढ़ाकोटा रहली विधानसभा के लगातार 8 चुनाव जीत चुके  गोपाल भार्गव ने कुछ साल पहले डायरी प्रकाशित कराई थी। जिसमे मंत्री गोपाल भार्गव के संपर्क टेलीफोन नंबर ,  क्षेत्र से लेकर भोपाल तक के प्रशासनिक टेलीफोन नबर, रेलवे समय सारिणी, रहली विधानसभा क्षेत्र एतिहासिक, धार्मिक और संस्कृति से जुड़ी और  विकास कार्यों की जानकारी दी गई। साथ में धार्मिक प्रसंग नेक नसीहत संबंधी उद्धरण आदि है। कुछ पन्ने कोरे भी जिसमे लोग लिख  ले। हजारों की संख्या में इनको बांटा गया। लोग अपने पास इसको रखने लगे। 


मंत्री को डायरी में लिखे नंबर से आया फोन तो ..डायरी के 4 थे पार्ट को छापने की सोची


मंत्री गोपाल भार्गव ने संकट मोचक डायरी का जिक्र सोशल मिडिया पर किया। मंत्री भार्गव ने अपने आफिशियल ट्वीटर और फेसबुक अकाऊंट पर  शेयर किया। उन्होंने कल मंगलवार की रात में लिखा कि  कल देर रात करीब 1.00 बजे मेरे पास फोन आया जिसमे टी.आई (थाना-प्रभारी) नरसिंहपुर ने बताया कि आपके क्षेत्र के ग्राम फुलर के निवासी सुरेंद्र अहिरवार की ट्रक दुर्घटना में मृत्यु हो गई है, शव चूकि पूरी तरह से क्षत-विक्षित हो गया है इसलिए पोस्टमार्टम भी संभव नहीं है। थाना-प्रभारी ने बताया कि मृतक के पास संकट-मोचन डायरी प्राप्त हुई है जिसमे आपका नंबर मिला इसलिए आपको फोन किया है, आप शव को मगवां लीजिये, साथ में वहाँ  सुरेंद्र के परिजन थे जिनके रोने की आवाज फोन पर आ रही थी, मैंने अपने संपर्क से तुरंत प्राइवेट वाहन की व्यवस्था की। PHONEPAY द्वारा पैसे भेज कर की ! शव आज सुबह ग्राम फुलर पहुँच गया !


डायरी कितनी काम आती है इसका चला पता

मंत्री ने लिखा कि आज मुझे इस बात का एहसास हुआ कि मेरी संकट मोचन डायरी कठिन परिस्थितियों में कितनी काम आती है, हर दूसरे दिन क्षेत्र के युवाओ के तेजगति के कारण क्षेत्र से बाहर हादसे हो रहे हैं जिससे कि लोगो को विपत्ति के समय इस डायरी से काफी मदद मिल जाती है ।

कोरोना काल में मिली थी मदद अब आएगी पार्ट 4, विरोधी भी उठाए फायदा

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी क्षेत्र से बाहर फसे लोगो को अपने घर वापस आने में इस डायरी से काफी मदद मिली थी | अभी लोगो के पास जो डायरी है वो अब पुरानी हो गई है जिसमे कुछ नंबर भी बंद हो गए है अतः क्षेत्रवासियों की सुविधा एवं मदद के लिए शीघ्र ही संकट मोचन डायरी पार्ट_4 आपके हाथ में होगी ।मेरे समर्थक और विरोधी सभी इसका लाभ उठायें।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive