बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: पीएम श्री स्कूल योजना मेंचमेली चौक स्कूल का चयन

Sagar: पीएम श्री स्कूल योजना में
चमेली चौक स्कूल का चयन

सागर।विधायक शैलेंद्र जैन ने चमेली चौक स्कूल पहुंचकर वहां पर विद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। उल्लेखनीय है सागर से एक मात्र  चमेली चौक हाई स्कूल का चयन  पीएम श्री योजना के लिए किया गया है।इसके अंतर्गत शाला का उन्नयन कर विद्यार्थियों को विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी,सीएम राइस की तर्ज पर विद्यालयों का विकास किया जाएगा।
पीएम श्री स्कूल के अंतर्गत कक्षा 3 से 12 तक की पढ़ाई कराई जाएगी। इसे आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाएगा। 

विधायक  शैलेंद्र जैन ने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शासकीय विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को उठाने के उद्देश्य से पीएम श्री एवं सीएम राइस स्कूल योजना का शुभारंभ किया है। हमारे सागर की एमएलबी स्कूल का चयन सीएम राइस में एवं चमेली चौक स्कूल का चयन पीएम श्री योजना में किया गया है। हमारी इस स्कूल को आधुनिक रूप से विकसित किया जाएगा, उन्होंने कहा कि आज यहां पर अभिभावकों को उपस्थिति से मुझे बहुत खुशी हुई है ,अभिभावकों को स्कूल जाकर देखना चाहिए कि  बच्चों की पढ़ाई,संवाद, उसका व्यवहार कैसा है, आज यह मेरे सामने लघु भारत बैठा है जो भारत को गढ़ने का कार्य करेगा।  इस योजना में  चयन से स्कूल में बच्चो के ज्ञान,कोशल में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी,कंप्यूटर तकनीक का ज्ञान होगा, अच्छा फर्नीचर,स्मार्ट बोर्ड से स्मार्ट विद्यार्थी बनेंगे। आप सभी बच्चे गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को ग्रहण करेंगे। परंतु हमे शासकीय स्कूल के विषय हमें हीन भावना को बाहर निकालना होगा। 

 कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमती आसमा प्राचार्य, श्रीमती उषा सतभैया, श्याम चौबे, संजीव श्रीवास्तव,सुरेंद्र जैन,श्रीमती प्रीति गुप्ता,श्रीमती कल्पना जैन,श्रीमती अनिता सकवार,श्रीमती ज्योति गोदरे, श्रीमती साधना मिश्रा, श्रीमती निशा यादव,श्रीमती वर्षा मिश्रा, श्रीमती सुरेखा छत्रशाल,श्रीमती अनिता पांडे,श्रीमति समता जैन,श्रीमती रमा दुबे,श्रीमती प्रतिभा लोधी उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive