बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को आयेंगे सागर : संत रविदास जी के मंदिर निर्माण का कार्यक्रम भव्य और ऐतिहासिक होगा: मंत्री भूपेंद्र सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को आयेंगे सागर : संत रविदास जी के मंदिर निर्माण का कार्यक्रम भव्य और ऐतिहासिक होगा: मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर,23 जुलाई ,2023 । प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के सागर दौरे को हम सभी कार्यकर्ता मिलकर एतिहासिक बनाएंगे। सभी विधायक व जनप्रतिनिधि अपना अधिकतम समय संत रविदास जी की उपयात्राओं व संत रविदास जी के एतिहासिक मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर  प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए दें। इस कार्यक्रम के निमित्त हम गांव गांव जाएंगे, लोगों को आमंत्रित करेंगे और जोड़ने का काम करेंगे यह बात कैबिनेट मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने भाजपा जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कही

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत की सांस्कृतिक पुनर्स्थापना का पुण्य कार्य चल रहा है। संत रविदास जी भी देश की सांस्कृतिक समरसता का प्रतीक हैं। सागर में उनके लिए समर्पित यह अपनी तरह का पहला आयोजन है। बिना सामाजिक व सांस्कृतिक समरसता के राजनीति की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि सागर जिले का 70 प्रतिशत से अधिक अनुसूचित जाति समाज भाजपा का मतदाता है। 60 वर्ष सत्ता में रहने वाली कांग्रेस ने समाज को तोड़ने का काम किया। कांग्रेस ने अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्पसंख्यक समाज को विभाजित कर अंग्रेजों की फूट डालो राज करो की नीति का अनुसरण किया। भाजपा ने सभी वर्गों,समाजों को जोड़ने और सभी का विकास करने का काम किया तभी यह दुनिया की सबसे बड़ी और सशक्त पार्टी बनी है।

जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने 
कहा की प्रदेश नेतृत्व की मंशानुरूप संगठन द्वारा प्रदत्त सभी कार्यों को अग्रणी रहते हुए सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया है इसी प्रकार आगमी समय में विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाले सम्मेलनों की तैयारिया अभी से प्रारंभ करें।
साथ ही श्री सिरोठिया ने कहा की हम सभी सौभाग्य शाली है की विश्व को समरसता का मंत्र देने वाले संत रविदास जी के ऐतिहासिक मंदिर निर्माण के लिए सागर का चयन किया  गया और संभावित रूप से भव्य मंदिर निर्माण की आधार शिला रखने विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता मान.प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सागर पधार रहे है इसके पूर्व संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा का समापन भी सागर में होगा यह सभी कार्यक्रम भव्यता के साथ संपन्न हो जिसके लिए प्रारंभिक तैयारिया हमें आज से ही शुरू करनी होंगी।

केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा की संत रविदास मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हम सभी पूरे प्राण पण से जुटना होगा सामाजिक समरसता का उदाहरण पेश करते हुए प्रत्येक सागर जिला वासी को कार्यक्रम में शामिल होकर म.प्रधानमंत्री जी , मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करना चाहिए संत रविदास जी के ऐतिहासिक मंदिर निर्माण से समूचे विश्व से लोग सागर आयेंगे। 

साथ ही श्री राजपूत ने कहा की प्रत्येक विधानसभा संत रविदास मंदिर निर्माण उपयात्रा उत्साही माहौल एवं सामाजिक समरसता के साथ निकली जाएं।
जिला प्रभारी श्री श्याम सुंदर शर्मा ने सामाजिक समरसता का उदारहरण पेश करते हुए सभी से संत रविदास मंदिर यात्रा को भव्यता प्रदान करने की अपील की हैं

विधायक प्रदीप लारिया ने संत रविदास जी के अनुयायियों की मंशा अनुरूप मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 100 करोड़ रु. की लागत से सागर में भव्य संत रविदास जी के मंदिर निर्माण की घोषणा की थी जिसके भव्य भूमि पूजन कार्यक्रम में हमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सानिध्य प्राप्त होने वाला है यह सभी के लिए गौरव की बात है भाजपा ने सदैव ही अनु.जाति वर्ग के कल्याण के साथ साथ हमारे महापुरषों को स्मानित करने का काम किया है  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मान.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने संत रविदास के विचारो को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से चरितार्थ कर गरीब कल्याण का काम किया है। साथ ही विधायक श्री लारिया ने संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा एवं मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

कार्यक्रम में केबिनेट मंत्रीद्वय भूपेंद्र सिंह,गोविंद सिंह,सागर जिला प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, प्रदेश मंत्री प्रभु दयाल पटेल,जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, विधायक शैलेंद्र जैन,प्रदीप लारिया,महेश राय, महापौर संगीता तिवारी  प्रदेश कार्य समिति विनोद पंथी शशि कैथोरिया, सुधीर यादव,जाहर सिंह,शैलेश केशवानी पूर्व विधायक भानु राणा नारायण कबीर पंथी जिला महामंत्री मोनू चौहान मंचासीन रहें। बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्याम तिवारी ने किया, आभार निगम अध्यक्ष वृन्दावन अहिरवार ने माना ।।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive