बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पत्रकारों की सुरक्षा और उनका संरक्षण आज के दौर में आवश्यक : सुनील जैन▪️पत्रकार कल्याण महासंघ का अधिवेशन संपन्न

पत्रकारों की सुरक्षा और उनका संरक्षण आज के दौर में आवश्यक : सुनील जैन

▪️पत्रकार कल्याण महासंघ का अधिवेशन संपन्न




सागर,29 जुलाई,2023। ऑल इंडिया कल्याण महासंघ का अधिवेशन महासंघ के राष्टीय महासचिव पूर्व विधायक सुनील जैन के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ कार्यक्रम की अध्यक्षता आचरण समाचार पत्र की प्रबंध संपादक श्रीमती निधी जैन ने की । मुख्य अतिथि सुनील जैन ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारों का सरंक्षण और उनकी सुरक्षा बहुत आवश्यक है एक पत्रकार कम से कम 1000 हजार लोगों के बीच कार्य करता है और कार्य स्थल पर उसे अधिक कठिनाईयों के बीच कार्य करना पढ़ता है लेकिन चिंतन की बात है की आज पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है सबसे ज्यादा कठिनाइयों के बीच ग्रामीण क्षेत्र का पत्रकार कार्य कर रहा है एक तरह से पत्रकार और अखबारों को प्रतिदिन इंतिहान देना पड़ता है सरकारों को पत्रकारो की सुरक्षा और संरक्षण पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए उन्होंने संगठन में पत्रकारो की सहायता के लिए एक फंड बनाने का भी सुझाव दिया।

 प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप दुबे ने कहा कि पत्रकारों  के हितों का सरंक्षण हो और संगठन  के सदस्य सहकार भाग से कार्य करें उन्होंने कहा कि संगठन आपने निर्माण के साथ साथ पत्रकारों के हितों का संरक्षण करने केलिए प्रतिपद है और इस दिशा मे सकारात्मक प्रयास भी किए गए है ऑल इंडिया पत्रकार कल्याण महासंघ पत्रकारों को जीवन बीमा संबंल कार्ड योजना सहित सभी लाभ दिलाने के प्रयास में सतत सक्रिय रहेगा कार्यक्रम की अध्यक्षत कर रही श्रीमती निधी जैन ने कहा कि पत्रकार समाज का आंख और कान होते है पत्रकारों की आर्थिक स्थिती सुदर्ण हो और उनके परिवारों की सुरक्षा हो पत्रकार समाज के बीच में रहकर सेतु का काम करता है जनता की आवाज शासन तक ओर शासन की बात जनता तक पहुंचाने के काम पत्रकार ही करता है।

 महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष वंदना तोमर ने कहा कि पत्रकार अपना अधिकार लेने में हमेशा पीछे रहता है यहां तक की पत्रकार के जाने के बाद उनके परिवार को पूंछने वाला कोई नहीं होता ।उनहोनंे अपनी पत्रकारिता के अनुभव भी उपस्थित पत्रकारों के समक़क्ष सांझा किये। कार्यक्रम का संचालन जिल अध्यक्ष मनीष तिवारी महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष पूजा पंाडे ने किया कार्यक्रम में उपस्थित सभी पत्रकारों को मूवेंटो भेंट कर संम्मानित किया गया और अंत में पत्रकार भोज का भी आयोजन किया गया। अंत में सभी का आभार प्रदेश महासचिव दिनेश जैन सिल्पी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम को महेश दत्त त्रिपाठी पवन शर्मा नंद किशोर भार्गव नितिन ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया।

ये रहे मोजूद

 कार्यक्रम में सुदेश तिवारी विनोद आर्य गोविंद सरवैया देवेद्रं कश्यप राजेश बबेले नीरज राय प्रवीण श्रीवास्तव विक्रम सिंह अभिषेक गुप्त दीपक चौरसिया श्रीकांत त्रिपाठी  मुदीन खान अरविंद तिवारी पंकज शर्मा बृजश वर्मा गजेंद्र सिंह ठाकुर बृजेश शुक्ल लोटना राहुल रजक नवीन रजक नीरज जैन राकेश वितारी सुबोध मलैया शब्बीर खान कुदलाल चौरसिया भगवान सिंह राहतगढ़ विनोद जैन खुरई अर्पित बिल्थरे श्री सिलाकारी सौरभ शर्मा रोहित वर्मा राहुल सिलाकारी जितेंद्र श्रीवास आशीष दुबे शिवम तिवारी सहित विभिन्न ब्लाको से आये पत्रकार कल्याण महासंघ के अधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive