बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विधायक शैलेंद्र जैन ने शहर वासियों के साथ सिटी फॉरेस्ट में रोपे 1100 पौधे

विधायक  शैलेंद्र जैन ने शहर वासियों के साथ सिटी फॉरेस्ट में रोपे 1100 पौधे

सागर। विधायक  शैलेंद्र जैन ने सपरिवार सिटी फॉरेस्ट पहुंचकर पौधारोपण किया उनके साथ उनके कई साथी भी परिवार सहित पहुंचे और पौधारोपण किया। उल्लेखनीय है कि विधायक  शैलेंद्र जैन ने इस मानसून सत्र में 11000 पौधे लगाने का उनका संरक्षण और उनको बचा कर रखने का लक्ष्य रखा है जिसका शुभारंभ उन्होंने अपने जन्मदिन से किया था।
इसी दिशा में आज उन्होंने नगर के समाज सेवी,पत्रकार बंधु एवं अपने लगभग 200 साथियों के साथ पौधारोपण किया। उन्होंने विधिवत प्लानिंग के साथ लगभग 5 से 6 फूट ऊंचाई के और एक जोन में एक ही तरह के पौधे रोपे । नक्षत्र वन,  तितली वन एवं राशि वन में उन्होंने शहर वासियों के साथ पौधारोपण किया । उन्होंने पानी की पाइप लाइन अविलंब पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए ताकि कोई भी पौधा न मरे।

विधायक श्री जैन ने कहा कि हम 
सप्ताह में प्रति रविवार को यहां इवेंट्स का आयोजन कर लोगों को आमंत्रित करेंगे और इस स्थान को एक अच्छा स्थान डेवलप करेंगे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जब जिलाध्यक्ष था तबसे सागर को हराभरा बनाने की दिशा में काम कर रहा हूं,इसी क्रम में हमने इस मानसून सत्र में 11000 पौधो को लगाने का लक्ष्य रखा है,हमने पूर्व में भी अनेकों अभियान चलाए है इसके तहत हमने जिन घरों के सामने पौधे लगाए थे इन लोगों को उन वृक्षों का पालक बनाया था और लोगों को प्रमाण पत्र दिए गए थे ।

उन्होंने कहा कि। हम सौभाग्यशाली हैं की शहर के बीचों बीच 100 हेक्टेयर का जंगल हमारे पास में है जिसके माध्यम से पर्यावरण संतुलन बनाए रखने का कार्य किया जा रहा है।  हम स्मार्ट सिटी के माध्यम से लगभग 1 करोड़ रूपए की लागत से इसका विकास कर रहे हैं और इसे एक अच्छे स्थान के रूप में विकसित कर रहे हैं। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को वनों की रक्षा क एवं प्रत्येक व्यक्ति को इस मानसून सत्र में 50 पौधे लगाने का संकल्प दिलाया।

उन्होंने सभी नगर वासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने या परिजनों के  जन्मदिन पर सालगिरह,पुण्यतिथि पर यहां आकर पौधा अवश्य लगाएं,एक वृक्ष जीवन में बहुत ऑक्सीजन देता हैं उसकी कीमत को समझे। 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमती अनुश्री जैन, डीएफओ महेंद्र सिंह, डा वीरेंद्र पाठक,श्याम तिवारी, कैलाश चौरसिया, विक्रम सोनी, मनीष चौबे,रीतेश मिश्रा, यश अग्रवाल, पप्पू फुसकेले,प्रतिभा चौबे,मेघा दुबे,मीरा चौबे,जय श्री चढ़ार,रूबी पटेल,निर्भय घोसी,बंटी शर्मा,श्रीकांत जैन,नीलेश जैन,प्रशांत जैन,रानी चौधरी,प्रणव कन्हौआ,विशाल खटीक,धर्मेंद्र खटीक,राहुल वैद्य,विकास केसरवानी,निखिल अहिरवार नितिन सोनी,डा दशरथ मालवीय, प्रसुख जैन,श्रीकांत जैन,गगन साहू,दिलीप बचकैंय,मनोज चौरसिया,गोलू कोरी,भरत अहिरवार,रामू ठेकेदार,देवेंद्र अहिरवार, कन्हई पटेल,सुनील पटेल,प्रीतम पटेल,सुमित तोमर,पलाश चौबे,रामू घोसी,अभिषेक अग्रवाल,नर्मदा पटेल, कृष्णकुमार अहिरवार उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive