तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

" चुनाव है बदलाव का," पत्रकार ब्रजेश राजपूत की किताब

" चुनाव है बदलाव का" ,पढ़िए पत्रकार ब्रजेश राजपूत की नई किताब

एबीपी न्यूज़ के एमपी के प्रमुख श्री ब्रजेश राजपूत की तीसरी पुस्तक  चुनाव है बदलाव का
आ गयी है । मंजुल पब्लिशिंग हाउस का प्रकाशन है ।आख़िर कैसे चला मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में शह और मात का खेल?वरिष्ठ पत्रकार बृजेश राजपूत की किताब 'चुनाव है बदलाव का' में  पढ़िए पर्दे के पीछे की दिलचस्प कहानी है।

 ये किताब मंजुल की साइट पर बुक की जा सकती है।

ABOUT BOOK
चुनाव है बदलाव का
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018
मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2019
पंद्रह वर्षों से वनवास के आबाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता में वापसी आसान नहीं थी। इस दौरान न तो कांग्रेस विधानसभा में दमदारी से थी और न ही सड़कों पर असरदार तरीके से दिख रही थी। फिर ऐसा क्या हुआ कि चुनाव जीतने कि मशीन बन चुकी बीजेपी और हर वक़्त चुनावी रंग वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के होते हुए भी बीजेपी के हाथ से देखते ही देखते सत्ता फिसल गयी!
बीजेपी को वोट तो कांग्रेस से ज़्यादा मिले मगर सीटें काम क्यों हो गयीं? और जब शिवराज ने बीच चुनाव में पार्टी कि पातलो हालत देख कुछ नए फ़ैसले लेने चाहे तो उनको किसने रोका? सुबह से लेकर देर रात तक सभाएं करने वाले शिवराज सिंह के सामने नपा-तुला प्रचार करने वाले कमलनाथ कैसे आगे निकले, ज्योतिरादित्य सिंधिया कैसे अपने इलाके के बड़े नेता बनकर उभरे और दिग्विजय सिंह कि संगत में पंगत ने कांग्रेस कि जीत में क्या भूमिका निभायी, ग्वालियर चंबल में बीजेपी तो विंध्य प्रदेश में कांग्रेस क्यों साफ़ हुई, बीजेपी के तेरह मंत्री तो कांग्रेस के दिग्गज नेता क्यों हार गए - इन सारे सवालों के जवाब आपको इस किताब में मिलेंगे ।
ABOUT AUTHOR
ब्रजेश राजपूत पत्रकारिता में पिछले पच्चीस वषों से सक्रिय हैं। अखबार और टेलीविज़न में उन्होंने अच्छा खासा वक़्त बिताया है। वे इन दिनों एबीपी न्यूज़, भोपाल में वरिष्ठ विशेष सवाददाता हैं। टीवी की रोज़मर्रा की रिपोर्टिंग के साथ-साथ लिखने और चुनाव के दौरान घुम्मकड़ी का शौक है, जिसके चलते मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव 2013 पर अपनी पहली किताब चुनाव, राजनीति और रिपोर्टिंग के रोमांचक सच्चे किस्सों पर दूसरी किताब ऑफ़ द स्क्रीन लिख चुके हैं, तथा अब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 पर ये किताब प्रस्तुत है, जिसमें मध्यप्रदेश में पंद्रह साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी की कहानी है।
ये मिले सम्मान
ब्रजेश राजपूत को रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज़म अवार्ड फॉर पोलिटिकल रिपोर्टिंग 2017, दैनिक भास्कर सम्मान 2016 =, मुंबई प्रेस क्लब का रेड इंक अवार्ड 2013 और दिल्ली का मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड 2012 मिला।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive