बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गाय ने जन्मा हिरण का बच्चा .....! पशु चिक्तिसा और वन विभाग लगा जांच में

गाय ने जन्मा हिरण का बच्चा .....! पशु चिक्तिसा और वन विभाग लगा जांच में

# गाय के बच्चे के सारे लक्षण हिरन जैसे,वन विभाग ने स्वीकारा और कहा अब पशु चिकित्सक से होगा परीक्षण

सागर। सागर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है । जिसे लोग  कुदरत का करिश्मा भी  मान रहे है। एक गाय ने  हिरन जैसे बच्चे को जन्म दिया है । इसको देखने वालो की भीड़ उमड़ी है । वही वन  विभाग ने  मुआयना किया तो उसे प्रथम द्रष्टया हावभाव,शक़्ल सूरत से हिरन का बच्चा लगा। उसकी बनावट और हरकतों से। अब वह विभाग ने पशु चिकित्स्क से इसकी जांच जराने की बात कही है। 
सागर जिले के देवरी वन परिक्षेत्र के ग्राम सहजपुर के समीप ग्राम निवारी में एक जर्सी गाय ने हिरण के बछड़े को जन्म दिया है। और वह उसे दूध भी पिला रही है।यह अजीबोगरीब बाकया करीब एक माह पहले का है जब एक  निवारी के द्वारका घोसी की गाय ने  हिरण के बच्चे को जन्म दिया और  गाय बाकायदा बच्चे को दूध भी पिला रही है ।

पढ़े,कोरोना वायरस का परीक्षण कराया बेटी का, बने जिम्मेदार नागरिक,कमलेश साहू


गाडरवारा से लाये थे गाय खरीदकर
 गाय मालिक द्वारका घोषी बताते है कि गाडरवारा से यह गाय लाये थे। और यहां उसने बच्चा जन्म दिया।जब इस बात की जानकारी वन अमले को लगी तो देवरी वन विभाग के एसडीओ प्रमोद सिंग ने   अपने वन अमले के साथ  ग्राम निवारी पहुंचे और उन्होंने गाय के द्वारा जन्में हिरण के बछड़े को देखा। वन विभाग के एसडीओ प्रमोद सिंग ने बताया बछड़ा करीब एक माह का हो गया है और गाय उसको बराबर दूध भी पिला रही है उन्होंने ने बताया कि प्रथम दृष्टया उसकी शारीरिक बनावट जैसे आंख पूंछ पैरों से वह हिरण प्रजाति का ही बच्चा लग रहा है,और इस संबंद्ध मे पशु चिकित्सक से बात की है और पशु चिकित्सक के द्वारा जांच करा कर और अच्छी तरह से पुष्टि की जाएगी कि यह हिरण का ही बच्चा है। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive