अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

आकाशवाणी भोपाल के समाचार भी 'वर्क फ्रॉम होम' तरीके से घर से पढ़ेंगे समाचार, आज से शुरुआत

आकाशवाणी भोपाल के समाचार भी 'वर्क फ्रॉम होम' तरीके से घर से पढ़ेंगे समाचार, आज से शुरुआत

भोपाल। आकाशवाणी भोपाल से आज से समाचारों का प्रसारण  'वर्क फ्रॉम होम' तरीके से होगा। इसके तहत संपादक अपने घर से पूरी बुलेटिन बना रहे हैं और समाचार वाचक अपने घर से उस तैयार बुलेटिन को पढ़ेगे और श्यामला हिल्स स्थित आकाशवाणी के स्टूडियो से उसका लाइव प्रसारण किया जायेगा. यह आकाशवाणी भोपाल ही नहीं, संभवतः पूरे देश में आकाशवाणी से समाचार प्रसारण में यह पहला अवसर है जब समाचार घर से फोन के जरिये प्रसारित होंगे. आगामी कुछ दिनों तक प्रसारण इसी तरीके से जारी रहेगा. आज से इसकी शुरुआत भी हो गई। समाचार प्रमुख संजीव शर्मा ने स्क्रिप्ट  तैयार की और सयुंक्ता बनर्जी ने इसे पढा।
आकाशवाणी के समाचार प्रमुख संजीव शर्मा ने बताया कि  प्रादेशिक समाचार एकांश (RNU) में इस आपात स्थिति के बनने का कारण 20 मार्च को मुख्यमंत्री निवास पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की पत्रकार वार्ता के बाद बनी स्थितियां हैं ।दरअसल इस पत्रकार वार्ता में मौजूद भोपाल के एक पत्रकार के के सक्सेना,बाद में, कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद, प्रशासन ने पत्रकार वार्ता में मौजूद सभी पत्रकारों को self quarantine में जाने को कहा है. इस पत्रकार वार्ता में RNU Bhopal के प्रतिनिधि भी मौजूद थे और 20 मार्च से 25 मार्च तक RNU Bhopal का पूरा स्टाफ भी उनके संपर्क में रहा है. इस वजह से दिल्ली स्थित मुख्यालय का मानना था कि  RNU Bhopal के पूरे स्टाफ की सुरक्षा के मद्देनजर सभी को 14 दिन के लिए self quarantine में रहना चाहिए. इससे समाचार बुलेटिन पूरीतरह से बंद हो जाती. आज सुबह की बुलेटिन का प्रसारण इसी वजह से नहीं हो पाया लेकिन अब तकनीकी और समाचार टीम के समर्पण से हम बुलेटिन जारी रखने में कामयाब हुए.।

यह भी पढ़े। आकाशवाणी भोपाल का क्यो स्थगित हुआ सुबह का बुलेटिन


उन्होंने बताया कि इसतरह आपदा के दौरान रेडियो तमाम बाधाओं के बाद भी अपने श्रोताओं के साथ खड़ा है और आकाशवाणी के जरिये प्रदेश के लोगों तक विश्वसनीय,तथ्यपरक और विशुद्ध समाचार पहुँचाने में जुटा है। 

★तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive