बुधवार, 25 मार्च 2020

सागर मेंलॉक डाऊन ,घर पर ही आएंगे सब्जी विक्रेता,खाने पीने के सामानों की होम डिलवरी, चल रहा है जागरूकता अभियान

सागर में लॉक डाऊन, घर पर ही आएंगे सब्जी विक्रेता,खाने पीने के सामानों की होम डिलवरी, चल रहा है जागरूकता अभियान
सागर । कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं रोकथाम हेतु कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के निर्दशानुसार नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार द्वारा सब्जियों की काला बाजारी रोकने हेतु  सब्जी बिक्रेताओं की व्यवस्था वार्डों में की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सब्जी मंडी में नहीं मिलेगी लोगो को सब्जियां, संबंधित वार्डो में ही उपलब्ध कराई जाएगी सब्जी। जिससे काला बाजारी पर लगेगी रोक सब्जी मंडी में अब लोगों को सब्जी खरीदने नही जाना है वार्ड में ही मिलेगी सब्जी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यदि काला बाजारी होगी तो सख्त कार्यवाही होगी। ठेलो पर रवाना की जाएगी सब्जी जिससे लोग परेशान न हो।
किराना दुकान सुबह दो घण्टे 7 बजे से 9 बजे तक

किराने की दुकानें सुबह 7 से 9 बजे तक कुल दो घंटे की छूट दी गई है।  जारी निर्देश अनुसार 4-4 फिट की दूरी पर रहें लोग। डेरी की दुकानें आटा चक्की खुली रहेगी। उन्होंने चक्कियों पर अनाज रख घर पर आ जाएं और गेंहू पिसने के बाद चक्की पर जाकर आटा उठाये भीड़ न लगाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि होम डिलीवरी करने वालों को उनको पास जारी किए जा रहे हैं।                
सरोकार योजना :गरीब व्यक्तियों को कराया जा रहा है भोजन
सागर । कोरोना वायरस की रोकथाम एवं  नियंत्रण के लिए लॉक डाउन की स्थिति में कलेक्टर श्रीमती प्रीति  मैथिल नायक ने सरोकार योजना प्रारंभ की । जिसके तहत नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी डॉक्टर महेंद्र प्रताप तिवारी  को बनाया गया उन्होंने अपनी टीम के साथ तीसरे दिवस 11 बजे से दोपहर तक शहर के विभिन्न स्थानों पर गरीब निर्धन,  व्यक्तियों को दिन का भोजन वितरण किया स उनके साथ उनकी टीम के दल में संजय श्रीवास्तव के साथ गुरुद्वारा प्रबंध समिति की सदस्यता परमिंदर सिंह उपस्थित थे । डॉक्टर तिवारी ने बताया कि  आज रेलवे स्टेशन पर फसल कटाई के लिए आए कटनी से लगभग 2 दर्जन से अधिक व्यक्तियों को भी खाना उपलब्ध कराया । उन्होंने बताया कि सरोकार योजना के तहत खाना वितरण हेतु सागर के अनेक सामाजिक संगठन आगे आने के लिए तैयार हो गए हैं आज का खाना समाजसेवी नेवी जैन द्वारा उपलब्ध कराया गया ।

देखे सूची सागर में किन किराना दुकानों से होगी होम डिलीवरी,नीचे क्लिक करे



बीएमसी की सभी ओपीडी, आईपीडी व ऑपरेशन सहित इमरजेंसी सेवायें जिला चिकित्सालय में अस्थाई रूप से होगी संचालित
सागर ।शासकीय बुन्देलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय , जिला चिकित्सालय सागर में वैश्विक कोरोना महामारी की रोकथाम एवं कोरोना मरीजों के उपचार संबंधी आकस्मिकता को दृष्टिगत रखते हुये कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकरी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के निर्देशानसार बन्देलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय , सागर के समस्त विभागों की ओपीडी एवं आईपीडी अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक जिला चिकित्सालय सागर में स्थानांतरित की गई हैं । अधिष्ठाता बुन्देलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय  ने बुन्देलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय , सागर के समस्त क्लिनिकल विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने - अपने विभाग की ओपीडी एवं आईपीडी व ऑपरेशन संबंधी सामान्य एवं इमरजेंसी सेवायें जिला चिकित्सालय , सागर में संचालित करना सुनिश्चित करें ।
पत्रकार अपने संस्थान का पहचान पत्र दिखाएं, नहीं होगी परेशानी:पुलिस अधीक्षक श्री सांघी
सागर। समस्त पत्रकार बंधुओं से निवेदन है कि उनके लिए यदि पुलिस रोकती है, तो वह अपने संस्थान का पहचान पत्र दिखाएं । पुलिस अधीक्षक सागर श्री अमित सांघी द्वारा समस्त थानों को सूचित कर दिया गया है कि पत्रकारों के पहचान पत्र देखकर उनको आने-जाने दें।   
  कोरोना वायरस  से बचाव हेतु प्रत्येक 5 वार्डों में एक-एक ऑटो रिक्शा से प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जा रहा

सागर । कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक द्वारा सहायक संचालक नीरज मिश्रा को प्रचार प्रसार का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था। श्रीमती नायक के निर्देश पर डॉ मिश्रा द्वारा प्रत्येक 5 वार्डों में एक-एक ऑटो रिक्शा के माध्यम से प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही घर पर रहने की सलाह दी जा रही है। नगर निगम उपायुक्त श्री पीके खरे द्वारा नगर निगम एवं कैंट क्षेत्र में लगातार निगरानी कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। डॉ मिश्रा ने बताया कि पूरे जिले में नगर पालिका एवं विकासखंडों में ऑटो रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर जन समुदाय को जागरूक किया जा रहे है जिससे वे घर पर ही रहें। उन्होंने बताया कि आॅटो रिक्षा चालक एवं घोषणा करने वाले व्यक्ति को मास्क एवं सेनेटाईजर रहने के निर्देष दिए। उन्होंने बताया कि मकरोनिया नगरपालिका शाहपुर में भी प्रचार-प्रसार कर जागरूक किया जा रहा है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive