अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

सागर:आपदा राहत राषि रेडक्रास के खाते में जमा करें, आनेेेजानेे वालो को मंजूरी के लिए लगी कतारें,100 से अधिक को मिली मंजूरी

सागर:आपदा राहत राषि रेडक्रास के खाते में जमाकरें,  आनेेेजानेे वालो को मंजूरी के लिए लगी कतारें,100 से अधिक को मिली मंजूरी

सागर । कोरोना वायरस  के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने  प्रीति मैथिल  ने कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जिले के नागरिक द्वारा आपदा राशि  देने सार्थक पहल की जा रही है। इसके लिये उन्होंने जिलेवासियों को धन्यवाद देते हुये जागरूकता जागरूक रहने की अपील की है।
उन्होंने आपदा राहत राषि बैंक ऑफ इंडिया कलेक्ट्रेट परिसर की शाखा के खाता क्रमांक 942410100025980 आई.एफ.सी. कोड क्रमांक  ठज्ञप्क्0009424 , सचिव रेडक्रास सोसायटी सागर के नाम चेक, ड्राफ्ट, नेफ्ट, आरटीजीएस एवं नेटबैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है। साथ ही अपील की है कि जो जागरूक नागरिक रेडक्रास के आपदा कोष में राषि जमा करेगा वह उसकी रसीद नाम मोबाईल नम्बर पता लिखकर उसी दिन मोबाईल 8770617263 पर वाटसएप करें। 

आपसी जागरूकता एवं सतर्कता से ही कोरोना को हरायें-कमिष्नर
सागर । जागरूकता एवं सतर्कता से ही कोरोना वायरस को हरा कर स्वच्छ रहे स्वस्थ्य रहे के साथ लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित अपने घरों में रहें। उक्त अपील कमिष्नर सागर संभाग अजय सिंह गंगवार ने संभागवासियों से की है। उन्होंने अपील की है कि कोरोना वायरस को सोषल डिस्टेंस के माध्यम से हराया जा सकता है। उन्होंने समस्त कलेक्टरों को निर्देष दिये कि उनके जिलों में षासन द्वारा निर्धारित किये गए समस्त निर्देषों का पालन आमजनों तक सुनिष्चित करायें। उन्होंने कहा कि इस समय घरों में रहकर एवं दूरी बनाकर ही कोरोना वायरस से निजात पाई जा सकती है।  

पढ़े। सागर में लाकडाउन में निकले लोगो को पुलिस ने जमकर खदेड़ा

कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

सागर ।कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम का कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने निरीक्षण कर आवष्यक दिषा निर्देष दिए। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्री आरपी अहिरवार सहित अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर  ने निर्देष दिये कि सर्वप्रथम कंट्रोल कार्यरत अधिकारी कर्मचारी सोषल डिस्टेंस का पालन करते हुये मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग करें। साथ ही कंट्रोल रूम में आने वाली प्रत्येक सूचना को संबंधित अधिकारी तक तत्काल पहुचायें। उन्होंने कहा कि जिले एवं शहर की समस्त सीमाओं पर आने जाने वालां की पुलिस द्वारा पंजीयन कार्य प्रारंभ किया गया है। संदिग्ध मिलने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जाये।   

जिले में प्रचार-प्रसार के माध्यम से आमजन को किया जा रहा है जागरूक -कलेक्टर

सागर । कोरोना वासयर के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिये प्रचार-प्रसार समिति का गठन किया गया है जिसमें सहायक संचालक डा. धीरेन्द्र मिश्रा, उपायुक्त नगर निगम डा. प्रणय कमल खरे अपने दल के साथ जिले में विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करवाकर  जागरूक कर रहे है। नोडल अधिकारी डा. धीरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि जिले के प्रमुख चौराहों सार्वजनिक स्थानों पर पोस्ट बैनर लगाकर जागरूक किया जा रहा है। पोस्टर बैनर में कोरोना वायसर से बचने उपाय एवं सावधानिया दर्षयी गई हैं। डा. खरे ने बताया कि प्रचार-प्रसार हेतु नगर निगम, नगर पालिका एवं समस्त विकासखण्डों में आटो रिक्षा में माइक लगाकर कोरोना वायरस के रोकथाम एवं नियंत्रण के उपाय प्रसारित किये जा रहे हैं।                
अतिआवश्यक होने पर ही मिल रही अनुमति

सागर । जिला क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय एवं एसडीएम कार्यालय सागर में सागर से बाहर जाने एवं आने हेतु अनुमति हेतु सोशल डिस्टेंस के साथ कतार बद्ध होकर अनुमति प्रदान की जा रही है । एसडीएम  संतोष चंदेल ने बताया कि जिले की सीमा में आने जाने हेतु उचित माध्ययम होने पर निर्धारित प्रपत्र भरकर ऑनलाइन या ऑफ लाइन भरकर प्रस्तुत करने पर अनुमति प्रदान की जा रही है।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी  प्रदीप शर्मा ने बताया कि शुक्रवार तक 100 लोगों को शहर से बाहर जाने एवं आने की अनुमति प्रदान की जा चुकी है उन्होंने बताया कि आपको आवेदन के माध्यम से उचित माध्यम जिसमें स्पष्ट हो सकेगी आपको देसावर सत्ता कारण ही शहर से बाहर जाना पड़ रहा है तभी अनुमति प्राप्त होगी।

www.teenbattinews.com
                                   

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive