अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

सरोकार योजना लाकडाउन में निर्धनों को भोजन कराने में बनी मिसाल, राज्य शिक्षक संवर्ग देगा एक दिन का वेतन

सरोकार योजना लाकडाउन में निर्धनों को भोजन कराने में बनी मिसाल, राज्य शिक्षक संवर्ग देगा एक दिन का वेतन

सागर । लॉक  डाऊन के दौरान  के निर्धनों और किसी कारणों से सागर में ही रुके लोगो के लिए सरोकार योजना से खूब मदद मिल रही है। इसमे स्वयंसेवी सगठन भी मदद कर रहे है।
शुक्रवार  को कटरा स्थित क्यामगाय में उत्तरप्रदेश बाँदा के 32 व्यक्तियों को भोजन वितरण किया गया जो यहां रुके हुए हैं। इनके अलावा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड, पीली कोठी, परेड मंदिर, शनि मंदिर जिला कोर्ट परिसर और राह चलते में जहां कही भोजन की आवश्यकता वाले लोग मिले उन्हें पैकेट दिए गए।
कलेक्टर  प्रीति मैथिल नायक  की इस पहल को अब स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है, इन संस्थाओं के द्वारा लगातार सरोकार अभियान के नोडल अधिकारी डॉ महेंद्र प्रताप तिवारी से संपर्क करते हुए इस पुनीत कार्य मे भागीदारी के लिए चर्चा की जा रही है, उन्होंने बताया कि विगत 04 दिवस से दोनों टाइम पैकेट वितरण किया जा रहा है। सभी जागरूक लोगो से अनुरोध है कि यदि आपके आसपास ऐसा कोई व्यक्ति जिसे लॉक डाउन के समय वास्तव में भोजन नही मिल रहा है, तो मोबाइल नंबर 8839487039 पर इसकी जानकारी भेज दें हमारी सरोकार टीम उसे वही  पैकेट उपलब्ध कराएगी। भोजन वितरण में समन्वयक श्री नीलेश चैबे, श्री सजय श्रीवास्तव, श्री लोकमन अहिरवार भी उपस्थित रहे।

पढ़े । सागर कलेक्टर ने  राहत राशि देने किया नम्बर जारी

राज्य षिक्षक संवर्ग एक दिन की वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देगा-मिश्रा
सागर । समस्त अध्यापक साथियों की 1 दिन की सैलरी देने के लिए प्रांत स्तर पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय से बात की जा रही है इस मैटर को प्रदेश स्तर पर माननीय मुख्यमंत्री  षिवराज सिंह के द्वारा समस्त शिक्षक साथियों की 1 दिन की सैलरी देने के लिए आदेश शीघ्र करने की अपील की है।
शासकीय अध्यापक संगठन के प्रतीय उपाध्यक्ष राममिलन मिश्रा ने मुख्य मंत्री के नाम पत्र के माध्यम से अपील की है। कि प्रदेष में कोरोना वायरस की महामारी के कारण हमारा षिक्षक संवर्ग प्रदेष के राहत कोष में एक दिन का वेतन देने के लिये तैयार है। उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि शीघ्र ही इस संबंध में आदेष जारी करने का निर्देष प्रदान करें।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive