बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

चिकित्सा शिक्षा कमिश्नर ने किया किल कोरोना अभियान का निरीक्षण

चिकित्सा शिक्षा कमिश्नर ने किया किल कोरोना अभियान का निरीक्षण


सागर।  किल कोरोना सर्वें प्रारंभ किया गया है।  चिकित्सा षिक्षा कमिश्नर  निशांत वरवड़े ने सागर पहुंचकर सर्वे कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आवश्यक जानकारी भी प्राप्त की। श्री वरवड़े ने सर्वे के दौरान ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन एवं शरीर का तापमान भी थर्मल स्कैनर से चेक कराया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर सागर संभाग श्री जेके जैन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, सीएमएचओ डॉ एमएस सागर,  महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, नगर निगम के राजस्व अधिकारी  बृजेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।
चिकित्सा षिक्षा कमिश्नर श्री निशांत वरवड़े ने मंगलवार को सागर पहुंचकर किल  कोरोना सर्वे का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने सिविल लाइन में किल कोरोना सर्वें दल के पास पहुंचकर जानकारी प्राप्त की। सर्वें किस प्रकार किया जा रहा है और क्या-क्या जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने वहां परिवारों से भी सर्वे के बारे में जानकारी प्राप्त की।  आपके यहां कोई बीमार, सर्दी, खांसी, बुखार वाला व्यक्ति तो नहीं है और आपके यहां कोई वृद्ध व्यक्ति तो नहीं है। परिवार जनों ने श्री वरवड़े को बताया कि सर्वे द्वारा संपूर्ण जानकारी ली गई है और जब उनका रजिस्टर चेक किया गया तो संपूर्ण जानकारी दर्ज होने पर श्री वरवड़े ने सर्वे दल की सराहना की।
उन्होंने मौके पर ही दल द्वारा सार्थक ऐप के माध्यम से सर्वे की डिटेल जानकारी किस प्रकार भरी जा रही है उसका भी अवलोकन किया। उन्होंने समस्त दलों से कहा कि यह अच्छी बात है कि आप लोग मौके पर ही जानकारी भर रहे है। यह प्रशंसनीय कार्य है और इसी प्रकार से सर्वे करके मध्य प्रदेश को कोरोना से मुक्त बनाना है।

 किल कोरोना अभियान की समीक्षा की

सागर के एक दिवसीय प्रवास पर आए चिकित्सा षिक्षा आयुक्त श्री निषांत वरवड़े ने संभाग आयुक्त श्री जेके जैन के साथ किल कोरोना अभियान की समीक्षा की।  इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, बीएमसी अधीक्षक डा. राजेष जैन, क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डा. वीरेन्द्र यादव, सीएमएचओ डा एमएस सागर, सिविल सर्जन डा. गायकवाड़, डा. आईएस ठाकुर, डा. मनीष जैन एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
चिकित्सा षिक्षा आयुक्त ने सागर में एक जुलाई से चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान अंतर्गत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में किए जा रहे सर्वे की समीक्षा की। उन्होंने सर्वे में सारी और आईएलआई के मरीजों की संख्या, संदिग्ध मरीजों की सैम्पलिंग आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा जहां आवष्यकता हो उन स्थानों पर पूल सैंपलिंग की जाए। जिला स्तर से अधिकारी ग्रामों में जाकर नियमित रूप से सर्वे दल का निरीक्षण करें और सर्वें दलों को प्रोत्साहित करें। उन्होंने सागर जिले में चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान के क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह और अन्य अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह अभियान केवल स्वास्थ्य विभाग का नहीं है। यह पूरे प्रषासन का अभियान है।

पढ़े : सागर: महिला बाल विकास विभाग के 11 अधिकारियों को कलेक्टर ने दिया कारण बताओ नोटिस

उन्होंने नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार को शहरी क्षेत्रों में और जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले को ग्रामीण क्षेत्रों में इस ओर विषेष रूप से ध्यान देने के निर्देष दिए है। उन्होंने कहा कि इस सीजन में मलेरिया, डेंगू आदि का प्रकोप बढ़ता है। इससे निपटने के लिए आबादी के आसपास पानी जमा न हो जिसमें मच्छर पनपते है। इसी प्रकार डायरिया की रोकथाम पर भी ध्यान देने के निर्देष दिए। उन्होंने बीएमसी में ओपीडी और आईपीडी में प्रतिदिन आने वाले मरीजों की जानकारी भी ली।

 बीएमसी में फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया
 चिकित्सा षिक्षा आयुक्त श्री निषांत वरवड़े ने संभाग आयुक्त श्री जेके जैन  और कलेक्टर श्री दीपक सिंह के साथ मंगलवार को बीएमसी का भ्रमण किया। उन्होंने बीएमसी में शुरू किए गए फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया। चिकित्सा षिक्षा आयुक्त ने फीवर क्लीनिक के स्थान पर बड़ा बोर्ड लगाने और क्लीनिक के सामने सोषल डिस्टेंस को देखते हुए गोले बनाने के निर्देष दिए ताकि मरीजों के बीच सोषल डिस्टेंस का पालन हो। इस अवसर पर बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, बीएमसी अधीक्षक डा. राजेष जैन, डा. मनीष जैन एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।      

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

चिकित्सा षिक्षा आयुक्त ने बीएमसी में बैठक ली
चिकित्सा षिक्षा आयुक्त श्री निषांत वरवड़े ने संभाग आयुक्त श्री जेके जैन और कलेक्टर श्री दीपक सिंह के साथ मंगलवार को बीएमसी का भ्रमण किया। उन्होंने बीएमसी में बैठक लेकर कोविड के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कोविड मरीजों के उपचार हेतु की गई व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने आईसीयू में भर्ती एक-एक मरीज के स्वास्थ्य के विषय में चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने निर्देष दिए कि मरीजों का बेहतर उपचार हो और सभी स्वस्थ होकर घर लौटें। उन्होंने मरीज गीता तिवारी की मृत्यु की पड़ताल भी की। उन्होंने चिकित्सकों से पूछा कि किसी प्रकार की सामग्री उपकरण आदि की आवष्यकता हो तो बताएं, ताकि उपलब्ध कराए जा सकें। इस अवसर पर बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, बीएमसी अधीक्षक डा. राजेष जैन, डा. रमेष पाण्डे प्रषासनिक अधिकारी वित्त श्रीमती हेमलता पटेल, डा. मनीष जैन एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।     

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive