जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 7 जुलाई 2020

सागर कैंट में विद्युत सब स्टेशन निर्माण के लिए भूखंड आवंटन की मंजूरी , सांसद राजबहादुर सिंह के प्रयासों से

सागर कैंट में विद्युत सब स्टेशन निर्माण के लिए भूखंड आवंटन की मंजूरी , सांसद राजबहादुर सिंह के  प्रयासों से

सागर । काफी लंबे समय से छावनी क्षेत्र एवं सदर क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर वोल्टेज और गुणवत्तायुक्त विद्युत प्रदाय को लेकर जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं क्षेत्र की जनता अरसे से परेशान थे । विभिन्न मंचों पर अपनी बात रख कर कैंट क्षेत्र में पृथक सब स्टेशन के लिए भूमि की मांग कर रहे थे । बिजली कंपनी सुविधा देने के लिए केंटोनमेंट क्षेत्र में एक अलग सब स्टेशन बनाना चाह रही थी । सब स्टेशन  स्वीकृत भी हुआ पर केंट क्षेत्र में भूमि न मिल पाने के कारण बार-बार योजना पूरी नहीं हो सकी ।
 सांसद राजबहादुर सिंह ने सजगता से छावनी क्षेत्र की इस गहन समस्या को समझा और कैंट की रक्षा भूमि के आवंटन के लिए श्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री, भारत सरकार से पत्राचार एवं चर्चा की और प्रयासों से बाद आज सागर कैंट में बिजली सब स्टेशन निर्माण के लिए भूखंड आवंटन की स्वीकृति प्राप्त हो गई है । इस संबंध में नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने सांसद सिंह से रक्षा भूमि के आवंटन की पहल प्रस्तुत की थी ।

दूसरे चरण में देशभर में  पर्यटक स्थल ,स्मारक ,मंदिर आदि खुले,
ताजमहल सहित रेड झोन वाले क्षेत्रों में खोलने राज्य सरकार की सहमति जरूरी :केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल


शीघ्र ही सागर कैंट क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर, सुचारू एवं गुणवत्तायुक्त बिजली दिए जाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार की योजना आईपीडीएस अंतर्गत नए जीआईएस उप केंद्र के निर्माणार्थ प्रतीकात्मक लाइसेंस फीस पर भूखंड के निशुल्क आवंटन प्राप्त हो जाने से स्टेशन का निर्माण प्रारंभ हो जायेगा ।
कैंट क्षेत्र में विद्युत सब स्टेशन निर्माण के लिए भूखंड आवंटन की स्वीकृति प्राप्त होने पर सांसद राजबहादुर सिंह ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षा मंत्री  श्री राजनाथ सिंह का क्षेत्र की जनता की ओर से आभार माना है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

छावनी क्षेत्र में मिली इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए विधायक प्रदीप लारिया,अनुराग प्यासी, अरविंद तोमर, सौरभ केशरवानी मंडल अध्यक्ष सदर, प्रभुदयाल पटैल,श्याम सुंदर मिश्रा, हरिओम केशरवानी, गणेश केसरवानी, रीना चौकसे, विक्रम मौर्य, बलवंत राठौर, सुनील चौकसे,हीरालाल खटीक, रामप्रसाद विश्वकर्मा, मधु मौर्य, मीना मौर्या, राजकमल केशरवानी एवं डॉक्टर सुरेश चंद्र रावत सहित क्षेत्र की जनता ने सांसद राजबहादुर सिंह को बधाई देकर प्रसन्नता व्यक्त की है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive