बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर:उत्साह और गरिमा के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, “सहयोग से सुरक्षा” अभियान की शुरूआत


सागर:उत्साह और गरिमा के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस,  "सहयोग से सुरक्षा" अभियान की शुरूआत



सागर ।  देश का 74वां स्वतंत्रता दिवस जिले में अनुषासन, उत्साह और गरिमा के साथ मनाया गया। इस पावन अवसर पर जिला स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक ध्वजारोहण किया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम कलेक्टर कार्यालय में आयोजित किया गया। इसमें कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने ध्वजारोहण किया। ध्वज को सलामी दी गई और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन किया गया। समृद्धि के प्रतीक गुब्बारे छोडे़ गए। कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाष नायक,  आदित्य शर्मा, श्री सीएल वर्मा और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।
ध्वजारोहण के बाद कलेक्टर श्री दीपक सिंह के साथ अन्य जिला अधिकारियों ने भोपाल से सीधे (लाईव) प्रसारित हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के स्वतंत्रता दिवस के संबोधन को देखा और सुना गया। 


कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने ली शपथ

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कमिश्नर श्री जे के जैन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह एवं एसपी श्री अतुल सिंह ने "सहयोग से सुरक्षा" अभियान के तहत सहयोग, सुरक्षा तथा संकल्प की शपथ ली। उनके द्वारा अभियान की शुरुआत करते हुए शपथ पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए।
उन्होंने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर शपथ ली कि, वे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वयं तथा क्षेत्र में लोगों को मुँह पर मास्क, दुपट्टा, रुमाल या कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने तथा घर के बाहर आपस में दो गज की दूरी रखने एवं बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोने के लिए प्रेरित करेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कमिश्नर  ने स्वतंत्रता पर्व पर किया झंडारोहण एवं सभी को दी बधाई

संपूर्ण संभाग में स्वतंत्रता दिवस समारोह परम्परागत हर्षोल्लास और गरिमामय ढंग से मनाया गया। स्वतंत्रता पर्व पर लोगों ने उत्साह और उमंग के साथ आजादी के दीवानों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। समस्त सार्वजनिक महत्व के स्थानों तथा शासकीय कार्यालयों, विद्यालयों आदि में पूरी आन-बान एवं शान के साथ तिरंगा फहराया गया।
संभागायुक्त श्री जेके जैन ने इस अवसर पर कमिश्नर ऑफिस तथा उनके निवास पर ध्वजारोहण किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कमिश्नर कार्यालय में आइजी श्री अनिल शर्मा तथा विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया। तत्पष्चात् कमिशनर श्री जे के जैन एवं आइजी श्री अनिल शर्मा के साथ अन्य अधिकारियों ने भोपाल से सीधे (लाईव) प्रसारित हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को सुना। 

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों और संस्थाओं को सम्मानित किया गया। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने प्रषंसा पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व प्रषासन, स्मार्ट सिटी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग के साथ साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों एवं जरूरतमंदों को भोजन व अन्य सेवा प्रदान करने वाले संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाष नायक, श्री आदित्य शर्मा, श्री सीएल वर्मा और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।             

 घर-घर जाकर किया गया स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं लोकतंत्र सैनानियों का सम्मान

शासन के निर्णयानुसार जिले के स्वतंत्रता संग्राम एवं लोकतंत्र सैनानियों का उनके घर जाकर शॉल एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देषानुसार अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, अनुविभाग अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार द्वारा निवास पर पहुंचकर 15 अगस्त के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं लोकतंत्र सैनानियों को सम्मानित किया गया।
देश को स्वतंत्र कराने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का उनके निवास पर पहुंचकर अधिकारियों द्वारा पुष्पमाला, शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया। इसी प्रकार लोकतंत्र सैनानियों का भी उनके निवास पर पहुंचकर सम्मान किया गया। अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानी श्री ताराचंद जैन और श्री शिवशंकर केसरी के निवास पर पहुंचकर उनका पुष्पमाला, शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया। अपर कलेक्टर ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों से स्वतंत्रता संग्राम के दौरान के उनके अनुभव भी सुने। इसी तरह के कार्यक्रम जिले की सभी तहसीलों में भी किया गया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive