सोमवार, 10 अगस्त 2020

मुंबई में 191 किलो ड्रग्स जब्त, 1000 करोड़ रुपये है कीमत,बाँसनुमा पाईप में भरी थी

मुंबई में 191 किलो ड्रग्स जब्त, 1000 करोड़ रुपये है कीमत , बांस नुमा पाईप में भरी थी

★ अफगानिस्तान समुद्र के रास्ते से ड्रग्स मुंबई लाया गया. प्लास्टिक के पाइप में छिपा रखा था. प्लास्टिक के पाइप को इस तरह से पेंट किया था कि बांस जैसा लगे.

मुंबई: महाराष्ट्र में DRI और कस्टम विभाग को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है. दोनों विभागों की टीमों ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में नवी मुंबई के न्हावा शेवा बंदरगाह पोर्ट पर 191 किलो ड्रग्स की खेप जब्त की है, जिसकी कीमत 1000 करोड़ रुपये है. इस मामले में कस्टम एजेंट मीनानाथ बोडके और कोंडीभाऊ पांडुरंग गुंजाल को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारी हो सकती है.

यह ड्रग्स अफगानिस्तान समुद्र के रास्ते से मुंबई लाया गया था. तस्करों ने हेरोइन को प्लास्टिक के पाइप में छिपा रखा था. प्लास्टिक के पाइप को इस तरह से पेंट किया था कि बांस जैसा लगे. कस्टम विभाग ने जब ड्रग्स पकड़ लिया, तो तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बता दिया. जब सख्ती से पूछा गया, तो उन्होंने सच्चाई बता दी.
इस साल का सबसे बड़ा ड्रग्स रैकेट
जांच एजेंसी का दावा है कि यह इस साल अब तक का सबसे बड़ा ड्रग्स रैकेट पकड़ा गया है. पिछले साल, पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने 194 किलो ड्रग्स अमृतसर से पकड़ा था. इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

(एबीपी न्यूज़)

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive