जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 13 अगस्त 2020

....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री

....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री


★  परिवहन मन्त्री गोविंद राजपूत  ने परिवहन आयुक्त मुकेश जैन के साथ  बस और ट्रक आपरेटरों के साथ अलग अलग की चर्चा की, 

★ अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी दी ट्रक आपरेटरों ने 



@ विनोद आर्य
सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । अनलॉक के बाद एमपी में ट्रकों और बसों का सुचारू संचालन एक बड़ी समस्या बन गया है। बसों का संचालन नही होने से आम आदमी परेशान है।  बस और ट्रक आपरेटर लगातार सरकार से चर्चा कर रहे है। परिवहन मन्त्री गोविंद राजपूत से चर्चा हो चुकी । ट्रक वालो की हड़ताल खत्म हुई। लेकिन आज हुई बैठक  आश्वासन मिला। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर इनका निपटारा होगा। प्रदेश के कई जिलों के पदाधिकारी आज सागर आये थे।  

एमपी में बसों और ट्रकों का संचालन सुचारू  हो इसके लिए आज सागर में परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने  प्रदेश के  परिवहन आयुक्त मुकेश जैन  के साथ  बस और ट्रक आपरेटरों के साथ अलग अलग  बैठक कर चर्चा की । 
बेठक के बाद परिवहन मंत्री ने बताया कि बसों और ट्रकों के संचालन और समस्याओं को लेकर लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  और सम्बंधित मंत्रियों से चर्चा  करके सभी के हित में निर्णय लिया जाएगा।मुख्यमंत्री से  तीनचार दिन में भोपाल  जाकर चर्चा करेंगे और जो उचित मांगे होंगी इनके हित  में निर्णय लेंगे। सरकार आजीवन टेक्स को किश्तों में  भरने केलिए पहले ही कह चुकी है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि  बस और   ट्रक आपरेटरों ने अपनी मांगे  रखी है। ट्रकों  मालिको ने डीजल पर वेट टेक्स कम करने और टेक्स माफी की बात रखी है। वेट टेक्स वाणिज्यकर मन्त्री तय करेंगे। 
नई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के समय किश्तों में टेक्स की बात सामने आई है। इसमें सीएम से चर्चा करेंगे।
उन्होंने कहा कि बस  आपरेटरों ने भी अपनी बात रखी है। लॉक डाऊन में  बसे नही चली है। बस मालिक ने  इस दौरान टेक्स माफी की बात की है। इसमें सीएम से चर्चा कर तय किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि परिवहन चेक पोस्ट पर बस- ट्रक वालो को परेशान किये जाने की बात भी सामने आई है मेने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शिकायत मिलने पर जांच कर सखत कार्यवाही करें। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
MP: परिवहन मंत्री  के आश्वासन के बाद ट्रक आपरेटर्स की हडताल समाप्त

सिर्फ आश्वासन ही मिला बेठक में 

उधर आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के उपाध्यक्ष विजय कालरा
ने कहना है  कि  बैठक में हमे सिर्फ आश्वासन ही मिला है। डीजल और टेक्स माफी पर मुख्यमंत्री से चर्चा  करके हल करने की बात कही। कोई ठोस नतीजा नही निकला है। ट्रक आपरेटरों का कहना है कि यदि मांगे हल नही हुई अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे।

बस मालिक ऑपरेटर संघ के जयकुमार जैन का कहना है कि  लॉक डाऊन में सरकार के आदेश पर ही बसे नही चली। लम्बा समय खिंच गया। इस दौरान के  टेक्स  को माफ करे। हमारी चार सूत्रीय मांगे है। अन्यथा बसों का संचालन करना कठिन है।  इस मौके पर जिला अध्यक्ष सन्तोष पांडे,अतुल दूबरे,आनंद विश्वकर्मा, सतविंदर सिंह दुग्गल  सन्तोष जैन,सहित अनेक बस-ट्रक मालिक मौजूद रहे। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive