बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर: बीएमसी में 15 अगस्त से होंगे रोजाना 1000 कोरोना टेस्ट

सागर: बीएमसी में 15 अगस्त से  होंगे  रोजाना 1000  कोरोना टेस्ट

★ आगामी त्यौहार सार्वजनिक रूप से नही मनाएं जायेंगे, क्राइसिस मैनेजमेंट की हुई बैठक


सागर ।  जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सागर विधायक  शैलेन्द्र जैन, बण्डा विधायक  तरवर सिंह लोधी, पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमएस सागर, सिविल सर्जन, जिला आयुष अधिकारी डा. संजय खरे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में बताया गया कि सागर जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुये आगामी गणेश उत्सव, मोहर्रम, जन्माष्टमी आदि त्यौहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाए जा सकेंगे। गणेश प्रतिमाएं सार्वजनिक रूप से स्थापित नहीं का जा सकेंगी तथा जन्माष्टमी एवं मोहर्रम पर जुलूस व ताजिए नहीं निकाले जा सकेंगे। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : मृतक की पत्नी के बारे मे अश्लील बाते करने पर हुआ था विवाद,  दोस्तो ने नशाखोरी में कर दी हत्या

 जिला आपदा प्रबंध समूह ने जिलावासियों से अपील की है कि वे घर पर ही इन त्यौहारों को मनाएं। पूजा स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं हो। इस बार स्वतंत्रता दिवस भी सीमित रूप से मनाया जाएगा। कहीं भी भीड़ इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी।  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये आवष्यक है कि सभी लोग मास्क लगाए और 2 गज की दूरी का पालन करें।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने  सीएम शिवराज सिंह प्लाज्मा दान करेंगे


 15 अगस्त से 1000 टेस्टिंग

बैठक में बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज के डीन डा. पटेल ने बताया कि टेस्टिंग के लिये लेब की क्षमता 15 अगस्त तक 1000 प्रतिदिन कर दी जायेगी। वर्तमान में लगभग 600 प्रतिदिन है।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. सागर ने बैठक में बताया कि कोविड़ संक्रमण के रोकथाम के लिये सागर में विभिन्न पैरामीटर पर बेहतर कार्य किया जा रहा है। पर मिलियन टेस्ट मध्यप्रदेष का औसत जहां 10990 है वहीं सागर जिले में 11368 है। यह अच्छा है। पॉजिविटि रेट का प्रदेष का औसत 4.32 है वहीं सागर जिले का 2.54 है। यह भी अच्छा है। 

जिला आयुष अधिकारी ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में काड़ा दिया जा रहा है और योग भी कराया जा रहा है। इससे मरीजों को लाभ हो रहा है।

मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने कहा कि दुकानदार का सम्पर्क कई लोगों से होता है। चाहे वह छोटा दुकानदार हो या बड़ा दुकानदार हो। सभी दुकानदार मास्क अनिवार्य रूप से लगाए। क्योकि उनके सम्पर्क में कई लोग आते हैं। कोरोना नियंत्रण के लिये यह जरूरी है। इसी प्रकार दुकानों में सुरक्षित दूरी का भी पालन करायें।
                            
 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive