जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 10 अगस्त 2020

कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने सीएम शिवराज सिंह प्लाज्मा दान करेंगे

कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने  सीएम शिवराज सिंह प्लाज्मा दान करेंगे

भोपाल। कोरोना वायरस को हरा चुके मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि वह इस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए वह प्लाज्मा दान करेंगे.
उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस पर जीत से कम कुछ नहीं चाहिए. प्रदेश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर को न्यूनतम करने के लिए प्रशासन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ औरजनसामान्य को साथ मिलकर काम करना होगा। 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर प्रदेश में COVID19 संक्रमण की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की और वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कोरोना के इलाज के लिए बेस्ट प्रैक्टिसेज़ एवं बेस्ट प्रोटोकोल फॉलो कर मृत्यु दर को न्यूनतम करने के प्रयास करने के निर्देश दिए गए हैं। 

पढ़े : आयोजनो पर  रोक, केबिनैट मन्त्री गोविंद राजपूत के बेटे ने किया भगवान लवकुश जयंती पर सम्मान विधार्थियो का


बैठक में मेडिकल कॉलेज के डीन, चिकित्सा विशेषज्ञों, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मृत्यु दर कम करने को लेकर चर्चा की गई और निष्कर्षों के आधार पर विस्तृत 'कोरोना केयर एंड ट्रीटमेंट एडवाइजरी' जारी की गई है।
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा मेरे शरीर में कोरोना की एंटीबॉडीज़ डेवलप हो गई हैं। कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए मैं अपना प्लाज़्मा डोनेट करूंगा।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग निकले कोरोना पॉजिटिव

सीएम चौहान ने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों की जल्द पहचान तथा उन्हें तत्काल चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराना ही बचाव का सर्वश्रेष्ठ उपाय है. इसके लिए प्रदेश में जांच की क्षमता बढ़ानी होगी. उन्होंने प्रदेश में प्रतिदिन 20,000 जांच की क्षमता विकसित करने के निर्देश दिए.
चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से समीक्षा के दौरान संभागवार मृत्यु दर, उसके कारणों तथा बचाव की प्रभावी रणनीति पर विस्तार से विचार-विमर्श किया. उन्होंने जागरूकता अभियान को विस्तार देने, घर पर पृथक-वास को प्रोत्साहित करने और प्लाज्मा थैरेपी को बढ़ावा देने की आवश्यकता बतायी.

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive