सोमवार, 10 अगस्त 2020

सागर :18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले, 14 स्वस्थ्य होकर घर वापिस, ★ मरीज, परिजन और डॉक्टर के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने बनी हेल्प डेस्क

सागर :18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले, 14 स्वस्थ्य होकर घर वापिस,

★ मरीज, परिजन और डॉक्टर के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने बनी हेल्प डेस्क


सागर। सागर जिले में एक बार फिर   कोरोना मरीजो का आंकड़ा बढा है। आज बीएमसी और अन्य लेबो से 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। वही 14मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस गए। इनमे एक निजी विवि के शिक्षक शामिल है। 


आज सागर जिले के नरयावली, राहतगढ़, गढाकोटा और   बण्डा के नेनधरा से एकएक, सदर के छह मुहाल से एक ही परिवार के तीन सदस्य, केंट से एक सैनिक, बड़ेबाजार-बाईसा मुहाल से चार, शनिचरी, स्टेट कालोनी, विजय टाकीज रोड, सुभाषनगर और सन्त रविदास वर्फ से मरीज मिले है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: बीएमसी में 15 अगस्त से  होंगे  रोजाना 1000  कोरोना टेस्ट

जिलेमें कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 808 हो गई। आज 14 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। इनकी संख्या 600 हो गई है। जबकि 40 मरीजो की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

मरीज, परिजन और डॉक्टर के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने की गई  हेल्प डेस्क की स्थापना  : कमिश्नर श्री जैन

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कोविड-19 वार्ड  स्थापित किया गया है। यहां संभाग के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है । मरीजों के परिजनों की सहायता के लिए कमिश्नर श्री जेके जैन ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार पर हेल्प डेस्क की शुरुआत की है । उन्होंने बताया कि हेल्पडेस्क प्रारम्भ होने से मरीज,  परिजन और डॉक्टर के बीच बेहतर संवाद स्थापित किया जा सकेगा। इसके साथ ही मरीजों के परिजन उनकी वास्तविक स्थिति जानने के लिए समस्त प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, न केवल उनके पास जा सकेंगे बल्कि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भी उनकी स्थिति का अवलोकन कर सकेंगे।  

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना महामारी से लोगों की जान बचाने  सीएम शिवराज सिंह प्लाज्मा दान करेंगे

उन्होंने बताया कि डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित व्यक्तिओं से पूर्ण सदभावना के साथ प्रतिदिन उनसे उनकी खैरियत जान रहे हैं।  श्री जैन ने निर्देष दिए कि प्रत्येक वार्ड में एक एंड्रॉयड फोन एवं शिकायत पंजी भी उपलब्ध कराई जाए। इस शिकायत पंजी में मरीज अपनी शिकायत दर्ज कर सकेंगे। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डा. जीएस पटेल द्वारा प्रतिदिन षिकायत पंजी का अवलोकन कर आवष्यक कार्यवाही की जाएगी।
श्री जैन ने निर्देष दिए कि, डॉक्टर अपने पी पी ई किट के ऊपर अपनी नेम प्लेट भी लगाएं जिससे मरीज को यह पता चल सके कि किस डॉक्टर ने उनका उपचार किया है । उन्होंने कहा कि हेल्पडेस्क के माध्यम से  न केवल मरीज के परिजन उससे मिल सकेंगे बल्कि घर का खाना ,कपड़े आदि भी दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि मरीज की पलंग की चादर प्रतिदिन बदली जावे साथ ही टॉयलेट की सफाई प्रत्येक घंटे में की जावे । उन्होंने सभी कार्यों के लिए लिखित में जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
श्री जैन ने कहा कि आज विचार संस्था ने जो सहयोग दिया है वह प्रशंसनीय है । यदि इस प्रकार से अन्य संस्थाएं भी सहयोग करेंगी तो हम सभी के समन्वित प्रयासों से हर लड़ाई जीत सकेंगे। विचार संस्था के संचालक डॉ कपिल मलैया ने बताया कि, कमिश्नर श्री जे के जैन के द्वारा  संस्था को सौंपा गया यह कार्य पूरे मनोयोग से किया जाएगा। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी मरीज या उनके परिजनों को 24 घंटे किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

उन्होंने बताया कि सहायता केंद्र पर चौबीसों घंटे हमारे सहयोगी उपस्थित रहेंगे। श्री जैन ने बताया कि  इस कक्ष से प्रतिदिन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से  योग भी कराया जाएगा। मरीजों को जो भी  परेशानी होगी उसका  अति शीघ्र निराकरण किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल,  डॉ रमेश पांडे, डॉ एचपी सिंह, विचार संस्था के संचालक डॉ कपिल मलैया,   महेश तिवारी,  नितिन पटेरिया,  शैलेंद्र ठाकुर,  अखिलेश समैया आदि मौजूद थे।  

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
     

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive