रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 20 मार्च 2021

साग़र झील प्रोजेक्ट: समय सीमा में काम नही हुआ तो कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक के सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर होगी ब्लेक लिस्टेड ★ स्मार्ट सिटी के कामो का किया कलेक्टर ने निरीक्षण

साग़र झील प्रोजेक्ट: समय सीमा में काम नही हुआ तो कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक के सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर होगी ब्लेक लिस्टेड

★ स्मार्ट सिटी के कामो का किया कलेक्टर ने निरीक्षण


सागर । स्मार्ट सिटी लिमिटेड कार्यालय के सभाकक्ष में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर सह अध्यक्ष स्मार्ट सिटी श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कलेक्टर  ने प्रस्तुत प्रजेंटेशन में स्मार्ट सिटी के प्रगतिशील कार्यों की पर्ट चार्ट अनुसार फिजिकल व फाइनेंशियल प्रगती सहित विस्तार से समीक्षा कर संबंधितों को निर्देशित किया।
लाखा बंजारा झील प्रोजेक्ट समीक्षा कर प्रगती में हुई देरी को लेकर प्रोजेक्ट कंपनी अस्वथ इन्फ्राटेक  के अधिकारियों को नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा की यह जन भावनाओं से जुड़ा कार्य है नियत समय सीमा 15 मई तक सभी निर्धारित कार्य जैसे डीसिल्टिंग, नाला टैपिंग, मोंगा बधान निर्माण सहित इंबेकमेंट का कार्य आदि समय पर पूर्ण करें अन्यथा की स्थिति में कंपनी को सागर ही नहीं प्रदेश स्तर पर ब्लेक लिस्टेड किया जायेगा।
स्मार्ट रोड काॅरीडोर अंतर्गत एसआर2 व एसआर4 पर चल रहे ड्रेनेज एवं डक्ट कार्य पर चर्चा करते हुए कहा की सभी शेष तीनों रोडों पर भी शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करें। साथ ही रोड के किनारे ग्रीन बेल्ट डेवलप करने हेतु प्लांटेशन करें जिससे सड़क की सुंदरता बढ़ने के साथ ही राहगीरों को भी सुविधा होगी।
सिटी जीआईएस प्लेटफार्म प्रोजेक्ट समीक्षा कर इस कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश देते हुए कहा की डोर टू डोर नंबर व यूनिक आइडी देने से बहुत से कार्य जैसे वोटर लिस्ट, ई-मार्केटिंग, होम डिलीवरी, फायर फाइटिंग सेवाएं आदि को आसान बनाया जा सकेगा।
ओल्ड आरटीओ कैंम्पस डेवलपमेंट अंतर्गत बर्किंग बीमन हाॅस्टल के प्रगतिशील कार्य की समीक्षा कर 1सीटर व 2सीटर कमरों के साथ ही 3सीटर कमरों का निर्माण कराने के साथ ही कैम्पस में शेष स्थल पर इन्क्यूबेशन सेंटर, मल्टीलेबिल पार्किंग, आर्ट एंड कल्चर सेंटर एवं कमर्शियल एरिया आदि निर्माण की भी योजना तैयार करने के निर्देश दिये।
अन्य प्रोजेक्टों में यूनिर्वसिटी रोड डेवलपमेंट, स्टार्म वाटर एंड ड्रेनेज सिस्टम, साइनेजेस, रैन बसेरा, षी-लाॅज जंक्षन इंप्रूबमेंट, जिला चिकित्सालय में टिकिटिंग हाॅल निर्माण खेल परिसर एवं सिटी स्टेडियम में इंटीग्रटेड स्पोर्ट काॅम्प्लेक्स, परकोटा वाॅल, वाॅटर प्यूरीफायर इंस्टालेशन सहित सभी प्रोजेक्टस की विस्तार से समीक्षा की गई।
बैठक में निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक  आर पी अहिरवार, सीईओ श राहुल सिंह राजपूत, कंपनी सचिव श्री रजत गुप्ता, सीएफओ श्री के पी श्रीवास्तव, सीए श्रीमति आकांक्षा जुनेजा, ईई श्री अभिषेक सिंह राजपूत, ,पीएमसी एक्सपर्ट एवं प्रोजेक्ट्स संबंधी एजेंसी के अधिकारी आदि उपस्थित रहे। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


कलेक्टर ने किया स्मार्ट सिटी के कार्यों का मौके पर जाकर  निरीक्षण ,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम के संयुक्त तत्वधान में चल रहे 321करोड़ से अधिक के निर्माण कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 कलेक्टर श्री सिंह ने सर्वप्रथम 14 किलोमीटर लंबी स्मार्ट रोड का निरीक्षण किया एवं स्मार्ट रोड में बीच में आ रहे अतिक्रमण को हटाने के तत्काल निर्देश दिए ।कलेक्टर श्री सिंह ने पुराने आरटीओ कार्यालय परिसर में बन रहे इक्वेशन सेंटर ,वूमेन हॉस्टल का भी निरीक्षण किया और समस्त कार्यों को 30 जून के पहले करने के निर्देश दिए ।कलेक्टर श्री सिंह चेतेनयअस्पताल के  बाजू से एवं राजीव नगर, न्यू कॉलोनी के पास नाला ट्रेपिंग के कार्यों को भी देखा ।
कलेक्टर श्री सिंह ने जिला चिकित्सालय परिसर में बन रहे टिकटिंग हाल एवं जीवन रेन बसेरा आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने सागर नगर वासियों की जन भावनाओं से जुड़ी लाखा बंजारा झील की डीसिल्टिंग का कार्य एवं मोगा बदान  का कार्य भी मौके पर जाकर देखा। एवं निर्देश दिए उन्होंने मोगा बदन कार्य को शीघ्रता से करने के भी निर्देश दिए
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि लाखा बंजारा झील के चारों तरफ राजस्व विभाग तत्काल दो टीमों का गठन कर रविवार से ही अतिक्रमण को चिन्हित कर उनको हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लाखा बंजारा झील के चारों तरफ किए गए अतिक्रमण को अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति स्वयं हटा लें अन्यथा की स्थिति में राजसव ,पुलिस एवं नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता द्वारा हटाया जाएगा।
इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीओ श्री राहुल सिंह राजपूत, एसडीएम श्री पवन बारिया, उपायुक्त डॉ प्रणयकमल खरे सहित नगर निगम   ,स्मार्ट सिटी, राजस्व, अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive