SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 15 मार्च 2021

कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली ★ सागर संभाग में अभी तक एक लाख 61 हजार लोगों का वैक्सीनेशन ★ कोराना संक्रमित व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री का गंभीरता से करें परीक्षण : कलेक्टर

कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली
★ सागर संभाग में अभी तक एक लाख 61 हजार लोगों का वैक्सीनेशन

★ कोराना संक्रमित व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री का गंभीरता से करें परीक्षण : कलेक्टर 


सागर ।कोविड संक्रमण को बढ़ने नहीं देना है। कोविड के केस बढ़ने से रोकने के लिए आवष्यक कदम उठाये जाएं। मास्क लगाने और सोषल डिस्टेसिंग के प्रति लोगों को जागरूक किया जाये। उक्त निर्देष सागर संभाग कमिष्नर श्री 
मुकेश शुक्ल ने कमिष्नर कार्यालय में कोविड के संबंध में आयोजित बैठक में दिए।
बैठक में बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज के डीन डा. आरएस वर्मा, क्षेत्रीय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डा. वीरेन्द्र यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेष बौद्ध, डा. बीके खरे, डा. मनीष जैन, डा. सुमित रावत और अन्य चिकित्सकगण उपस्थित थे।

बैठक में कमिष्नर द्वारा सागर संभाग में कोविड वैक्सीनेषन की स्थिति के बारे में पूछने पर बताया गया कि सागर संभाग में अभी तक एक लाख 61 हजार लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने बीएमसी के डीन से मेडिकल कॉलेज में कोविड के उपचार की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ऑक्सीजन, आवष्यक दवाईयां आदि के विषय में जानकारी ली।  कमिष्नर श्री शुक्ला ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से सागर में वर्तमान कोविड मरीजों की स्थिति, रोजाना आरटीपीसीआर किट से जांच किए जा रहे सैंपलों की संख्या के विषय में जानकारी ली। उन्होंने सैंपल की जांच आरएटी किट से बढ़ाने के निर्देष दिए।
सीएमएचओ सागर ने बताया कि मकरोनिया से रविवार को कोविड के 8 मरीज मिले है। कमिष्नर ने मकरोनिया के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नगर पालिका क्षेत्र में नागरिकों को सोषल डिस्टेंस और मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए एनांउसमेंट कराने तथा मकरोनिया स्थित मॉल एवं अन्य भीड़-भाड़ इलाकों में सोषल डिस्टेंस और मास्क लागू कराने के निर्देष दिए। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


आज से 98 केंद्रों पर शुरू हुआ वैक्सीनेशन का कार्य

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने सभी पात्र व्यक्तियों का शतप्रतिशत  कोरोना वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि समस्त संपूर्ण जिले में 15 मार्च से 98 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू की गई है। बता दें कि कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान अंतर्गत शनिवार को संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, एडीएम श्री अखिलेश जैन, नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगवाया था। इसके साथ ही हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ साथ एक मार्च 2021 से शासकीय गाइडलाइन के अनुसार 60 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्ति तथा 45-59 आयु वर्ग कि ऐसे लोग जो चिन्हित 20 बीमारियों से ग्रस्त हैं उनका वैक्सीनेशन कराया जा रहा है।
संभागायुक्त श्री शुक्ला, कलेक्टर श्री सिंह आदि सभी ने समस्त चिन्हित लोगों से अपील की है कि, जिनकी बारी आ चुकी है वे कोविड वैक्सीनेशन अवश्य कराएँ। अपील के साथ साथ उन्होंने बताया है कि यह टीकाकरण पूर्ण रूप से सुरक्षित है और अन्य किसी टीकाकरण के भाँति ही इस टीकाकरण के पश्चात कुछ लोगों को हल्का बुखार आदि आ सकता है, जो सामान्य बात है। कमिशनर श्री मुकेश शुक्ला ने अपील की है कि, टीकाकरण कराएँ और कोविड-19 की लड़ाई में सहयोगी बनें।


कोराना संक्रमित व्यक्ति की कांटेक्ट हिस्ट्री का गंभीरता से करें परीक्षण
 जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे उनके क्षेत्र में कोरोना प्रकरणों की प्रतिदिन समीक्षा करें साथ ही संक्रमित व्यक्ति की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री आप पता लगाकर ऐसे समस्त व्यक्ति जो संक्रमित व्यक्ति की प्रत्यक्ष संपर्क में आए हैं उन्हें क्वारेंटाइन करें।
 कोरोना संक्रमण की समीक्षा करते हैं उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह आवश्यक है कि सभी नगरवासी शासन द्वारा जारी की गई कोरोना गाइड लाइन का पूर्ण रूप से पालन करें तथा स्वयं भी सुरक्षित रहते हुए जिले में संक्रमण को फैलने से रोकें।
 उन्होंने कहा कि गाइडलाइन जैसे मास्क का उपयोग करना, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखना तथा समय-समय पर आवश्यकतानुसार सेनेटाईजर का उपयोग करना अथवा साबुन से हाथ धोना आदि का कड़ाई से पालन करें।
 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को उनके क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र विशेष में संक्रमण को देखते हुए आवश्यकतानुसार कंटेन्मेंट जोन बनाएँ और शासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार संक्रमण फैलने से रोकें।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive