सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

SAGAR : अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा, चाकू लेकर दौड़ी महिला , पुलिस ने छुड़ाया

SAGAR : अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा,  चाकू लेकर दौड़ी महिला , पुलिस ने छुड़ाया


सागर ।( तीनबत्ती न्यूज़)। 
स्मार्ट सिटी द्वारा विश्वविद्यालय रोड का चौड़ीकरण और नाली का निर्माण किया जा रहा है। चौड़ीकरण करने से सड़क पर स्थित वकील विवेक नागर का दो मंजिला मकान का कुछ हिस्सा जद में आ रहा है। इस हिस्से के अतिक्रमण को हटाने सिटी मजिस्ट्रेट, निगम उपायुक्त अतिक्रमण अपने और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां अतिक्रमण की कार्रवाई शुरू होते ही हंगामा हो गया।
इस कार्रवाई का विरोध कर रहे मकान मालिक को पुलिस ने पकड़ा और वहां से हटाने लगे तो पति को बचाने के लिए उनकी पत्नी चाकू लेकर दौड़ पड़ी। आखिरकार पुलिस ने समझाइश देकर उससे चाकू छीना।
मकान मालिक वकील विवेक नागर केेके अनुसार अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन की ओर से कोई नोटिस नहीं दिया गया और न ही पूर्व सूचना दी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

अचानक घर आकर जेसीबी से कार्रवाई शुरू कर दी। साथ ही विवेक ने बताया कि उनका मकान 150 साल पुराना है नजूल के कागज है हाईकोर्ट में 2011 में याचिका दायर की थी जिसका उन्होंने निगम को समिति बनाकर निर्णय लेने का आदेश दिया था लेकिन वह इधर से उधर अधिकारियों के चक्कर लगाते रहे कुछ नहीं हुआ 2021 में रिट पिटीशन याचिका लगाई थी जिसकी सुनवाई होनी है एसडीएम के लिए भी हमने जानकारी दी लेकिन उन्होंने नहीं सुनी इसलिए हम चाहते  है की कोर्ट में सुनवाई होने तक यह करवाई रोकी जाए।
उधर, अधिकारियों ने कहा, अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस चस्पा कराया गया था। और मकान मालिक के द्वारा जो कागज दिखाए जा रहे है। वह दूसरी जगह के है।

देखे: महिला दौड़ी चाकू लेकर


विश्वविद्यालय रोड से हटाया गया।
लगभग 50 लाख से अधिक का अतिक्रमण
 कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को नगर दण्डाधिकारी श्री सीएल वर्मा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय रोड से लगभग 50 लाख रूपये की भूमि से अतिक्रमण हटाकर मुक्त कराई।
नगर दण्डाधिकारी श्री वर्मा ने बताया कि जिले को अतिक्रमण से मुक्त करने की दिशा में कलेक्टर श्री सिंह के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है आगे भी यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री रामबरन प्रजापति, नगर निगम पुलिस विभाग राजस्व विभाग का अमला मौजूद था।                                           
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive