बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

विधानसभा के बजट सत्र में सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाया: विधायक शेलेन्द्र जैन

विधानसभा के बजट सत्र में सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाया: विधायक शेलेन्द्र जैन


सागर।  विधायक शेलेन्द्र जैन का मानना है कि  विधानसभा के बजट सत्र में इस दफा सागर के विकास से जुड़े मामलों को उठाने और उनके क्रियान्वयन की दृष्टि से काफी सफल रहा है। कई महत्वपूर्ण घोषणाएं जैसे बीएमसी में कैथ लेब, आरओबी ब्रिज, बीएलसी की किश्त आदि जारी किए जाने निर्णय हुए। 

विधायक जैन ने आज मीडिया से चर्चा में कहा कि विधानसभा सत्र में मुद्दे उठाने से सकारात्मक नतीजे विकास से जुड़े मुद्दों और अन्य मसलों पर मिलते है। उन्होंने उपलब्धियां बताते हुए कहा कि सागर के लिए बीएमसी में कैथ लेब खोलने की घोषणा मन्त्री विश्वास सारंग ने की ।
ध्यानाकर्षण के माध्यम से सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी सेवाएं शुरू करने का मामला उठाया था। उन्होंने बताया कि कि सागर  संभागीय मुख्यालय पर स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन हजारों की संख्या में मरीज आते हैं परंतु सुपर स्पेशलिटी सुविधाओं के अभाव में जैसे कार्डियोलॉजी, कार्डियो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, गैस्ट्रोलॉजी, गैस्ट्रो सर्जरी, पीडियाट्रिक सर्जरी जैसे महत्वपूर्ण विभागों के ना होने के कारण बुंदेलखंड के लोगों को विधिवत इलाज नहीं मिल पाता है इसके लिए उन्हें बाहर जाना पड़ता है । सुपर स्पेशलिस्टी सेवाओं के अभाव में उक्त विभागों में लगभग प्राथमिक उपचार हो पा रहे हैं अतः अभी प्रारंभिक तौर पर हृदय रोग के इलाज हेतु कैथ लैब प्रारंभ किया जाए और मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक को विधिवत चालू किया जाए जिससे लोगों को काफी लाभ होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

वही pwd मन्त्री गोपाल भार्गव ने बायपास बनाने की सहमति दी। वही दो आरओबी स्वीकृत किये। संजय ड्राइव से कनेरा देव मसानझिरी तक सीसी रोड निर्माण एवं सागर विधानसभा क्षेत्र से लगे हुए दो महत्वपूर्ण रेलवे ओवर ब्रिज को बजट में शामिल किया गया। 
उन्होंने बताया कि केंद्रीय जेल साग़र  सहित पूरे एमपी में अधिकारियों और कर्मचारियों को आवासो की कमी है। वही जेलों में क्षमता से अधिक कैदी है। इस दिशा में काम होना चाहिए। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गम्भीरतापूर्वक इनको आगामी समय  सुलझाने की बात कही। वही बीएलसी की किश्त रुकी होने से हितग्राहियों को होने वाली परेशानी को भी सत्र में उठाया।  मुख्यमंत्री ने किश्त की राशि जारी करने के निर्देश दिए है। 
उन्होंने कहा कि साग़र में आने वाले वषों में तस्वीर बदली मिलेगी। निर्माण कार्यो का लगातार निरीक्षण कर इनको समय सीमा में कराने की दिशा में लगा हूँ। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive