सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

गुरुवार, 4 मार्च 2021

ईज ऑफ लिविंग सर्वे में सागर स्मार्ट सिटी को मिली प्रदेश में प्रथम रैंक


ईज ऑफ लिविंग सर्वे में सागर स्मार्ट सिटी को मिली प्रदेश में प्रथम रैंक


★ ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में एक मिलियन से कम जनसंख्या वाले शहरों में सागर स्मार्ट सिटी को मिली देश में 25वी और प्रदेश में प्रथम रैंक

★  प्रदेश में प्रथम स्थान आने पर कमिश्नर श्री शुक्ला कलेक्टर श्री सिंह ने दी बधाई

सागर । भारत सरकार के मंत्रालय-आवास एवं नगरीय विकास विभाग द्वारा देश के शहरों की दो कैटेगरी क्रमशः 1 मिलियन से कम जनसंख्या वाले शहरों एवं 1 मिलियन से ज्यादा जनसंख्या वाले शहरों की म्युनिसिपल रैंकिग व ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स रैंकिग 4 मार्च 2021 को जारी की गई। सागर स्मार्ट सिटी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 1 मिलियन से कम जनसंख्या वाले शहरों में देश में 25वी रैंक के साथ ही प्रदेश में प्रथम रैंक हासिल की। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर कराए गए  ईज आॅफ लिविंग इंडेक्स (जीवन सुधार मानक) सर्वे अनुसार नागरिकों को रहने के लिए सागर एक उत्तम शहर के रूप में विकसित हो रहा है, सागर स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम द्वारा सागर शहर विकास के किए जा रहे सतत प्रयाशों से सागर ने देश प्रदेश में यह मुकाम हासिल किया है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


सागर स्मार्ट सिटी का प्रदेश में प्रथम स्थान आने एवं देश में 25 में स्थान पर रहने पर सागर संभाग आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक श्री मुकेश शुक्ला ,कलेक्टर श्री दीपक सिंह ,नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार ने बधाई दी है ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive