SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 2 मार्च 2021

सभी जिला प्रमुख जनसुनवाई में मौजूद रहें, नहीं तो होगी कार्यवाही : कलेक्टर दीपक सिंह

सभी जिला प्रमुख जनसुनवाई में मौजूद रहें, नहीं तो होगी कार्यवाही
: कलेक्टर दीपक सिंह


★ जनसुनवाई में आए 111 प्रकरण,  कलेक्टर ने की सुनवाई
★ जनसुनवाई स्थल पर प्रत्येक मंगलवार को बनाए जाएंगे निःषुल्क आयुष्मान कार्ड

सागर ।राज्य शासन के निर्देषानुसार आम लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई आयोजित की जाती है। मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने विभिन्न समस्याओं को लेकर आए आम नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देष दिए। जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं के 111 प्रकरण आए।   कलेक्टर द्वारा आम नागरिकों की सुविधा के लिए एक और नई पहल प्रारंभ कर अब जनसुनवाई स्थल पर प्रत्येक मंगलवार को पात्र नागरिकों के निःषुल्क आयुष्मान कार्ड भी बनाए जाएंगे।  
जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा, नगर दण्डाधिकारी श्री सीएल वर्मा, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय विभाग श्री राजेष पटैरिया सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने अधिकारियों को निर्देष दिए हैं कि जनसुनवाई स्थल पर आवेदन लिखने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएं। कम से कम 5 कर्मचारी आवेदन लिखने के लिए तैनात करें। उन्होंने आने वाले आवेदकों को बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में कुर्सी रखने के भी निर्देष दिए। कलेक्टर ने जिला प्रबंधक लोकसेवा और ई-गवर्नेंस को निर्देष दिए कि प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनसुनवाई स्थल पर मौजूद रहें। आवेदनों की स्कैनिंग करवाएं।  
कलेक्टर ने सभी जिला प्रमुखों को निर्देष दिए हैं कि आम नागरिकों की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसनुवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। अन्यथा की स्थिति में अनुषासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।   

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive